"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर व अंबरनाथ में कोरोना ने दी राहत कम हुए मामले, अंबरनाथ में 21 तो उल्हासनगर में 50 नए पाॅजिटीव

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 50एक्टिव मरीज 1637 
कोरोना मुक्त 4832, मृत्यु 119कुल संख्या 6588

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 21एक्टिव मरीज 471
कोरोना मुक्त 2994मृत्यु 144, कुल संख्या 3609

🔺 बदलापुर में नए मरीज 41, एक्टिव मरीज 444
कोरोना मुक्त 1913, मृत्यु 44, कुल संख्या 2401

🔺 कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 207एक्टिव मरीज 5779
कोरोना मुक्त 12,927, मृत्यु 326, कुल संख्या 19,032
युसूफ शेख । हीरो बोधा

उल्हासनगर में अब 1637 एक्टिव मरीज, 
आज 193 डिस्चार्ज
उल्हासनगर। उल्हासनगर शहर में कोरोना को लेकर बहुत दिनों बाद राहत की खबर सुनने को मिल रही है। पिछले कई दिनों से 100-200 से ऊपर का आकड़ा देख-देखकर शहरवासी डरे व चिंतित देखे गए क्योंकि कोरोना अब हर क्षेत्र में पैर पसार रहा था। लेकिन जबसे लाॅकडाऊन खुला है तबसे लाॅकडाऊन का असर देखने को मिल रहा है। कई दिनों से नए मामलों की संख्या में लगातार गिरावाट आयी है। वहीं डिस्चार्ज भी रोजाना नए मरीजों से अधिक हो रहे हैं। मंगलवार को 50 नए कोरोना पाॅजिटीव मिलने से शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 6588 हो गई है। वहीं आज 193 मरीजों के डिस्चार्ज होते ही कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 4832 हो गई है। अब 1637 एक्टिव मरीजों का ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। जिसमें से 624 होम आयसोलेशन में तो 441 उल्हासनगर के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है। उल्हासनगर शहर के अस्पतालों में अब 572 मरीज अपना ईलाज ले रहे हैं। आज तीन कोरोना ग्रस्त मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 119 हो गई है। उल्हासनगर मनपा प्रशासन को इसकी रोकथाम हेतु उपाय योजना करने की आवश्यकता है। शहर में कोरोना के ज्यादातर मामले देखने वाले डाॅ. प्रकाश खुरानी ने बताया है कि पिछले 7 दिनों से वेंटीलेटर के सहारे चल रही कोरोना ग्रस्त मरीज को कल डिस्चार्ज दिया गया है जिसे कई अन्य बीमारियां भी हैं। शहर में ज्यादातर डाॅक्टरों ने अपने दवाखाने बंद कर दिए हैं जिस कारण कई नामी डाॅक्टरों के पास रोजाना भीड़ देखी जा रही है। शहर में कई डाॅक्टर भरपूर सेवा से कार्य कर रहे हैं तो कई मौके का फायदा भी उठा रहे हैं। आज भी शहर में सीरियस पैशेंट को समय पर उपचार नहीं मिल रहा है। लेकिन कम हो रहे मरीजों की संख्या से शहर ने राहत की सांस ली है।
उल्हासनगर शहर के सभी निजी अस्पतालों 
के बाहर शासन के तय रेट बोर्ड लगाएं जाएं - MNS
उल्हासनगर। देश सहित पूरे राज्य को कोरोना जैसी महामारी से आम जनता जूझ रही है, लेकिन उल्हासनगर शहर में कुछ निजी अस्पताल महामारी का फायदा उठाते हैं अपने अस्पताल में भर्ती मरीजों की मजबूरी का फायदा उठाते हुए, मरीजों के परिजनों को अत्याधिक बिल वसूल कर परेशान कर रहे हैं और यह मामला गंभीर है। हालांकि  21/05/2020 के परिपत्र में दिए गए नियमों के अनुसार सरकार को आयुक्त के माध्यम से प्रत्येक निजी अस्पताल के बाहर जनता के लिए दिखाई देने वाली जगहों पर टैरिफ लागू करना अनिवार्य कर देना चाहिए ताकि शहर के प्रत्येक नागरिक को पता चले कि सरकार ने हर अस्पताल के लिए टैरिफ तय कर दिए हैं। मनसे शहर के अध्यक्ष बंधु देशमुख ने जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर व मनपा आयुक्त डाॅ. दयानिधि को एक पत्र भेजा है जिसमें मांग की गई है कि निजी अस्पतालों जो अत्याधिक बिल वसूलते हैं और मरीजों के रिश्तेदारों को परेशान करते हैं उन्हें रोका जाए। इस मांग पर गंभीरता से विचार करना चाहिए और तत्काल उल्हासनगर शहर के सभी निजी अस्पतालों के बाहर शासन द्वारा तय किए गए रेड लगाने का आदेश देना चाहिए और साथ ही मनपा के शिकायत निवारण अधिकारियों के मोबाइल नंबर प्रत्येक निजी अस्पताल के बाहर रखे जाने चाहिए ताकि नागरिक संबंधित अधिकारियों के साथ शिकायतें आसानी से दर्ज कर सकें। 
अंबरनाथ में आज चार की मौत 
अंबरनाथ। अंबरनाथ से कोरोना संक्रमण के मामले में अच्छी खबर आयी है। शहर में गत 24 घंटे में कोरोना का जोर कम होता दिखाई दे रहा है लेकिन मृतकों की संख्या बढ़ते ही जा रही है जोकि चिंता का विषय बना हुआ है। आज यहां केवल 21 कोरोना संक्रमित पाए गए हैँ। यहां कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 3609 हो गई है। शहर पूर्व में 15 तो पश्चिम में 6 कोरोना पाॅजिटीव मिले हैं। पश्चिम में कोरोना का जोर कम होता दिख रहा है लेकिन 24 घंटे में इस महामारी से चार की मृत्यु हुई है। मृतकों की संख्या कुल 144 हो गई है। मरने वालों का प्रतिशत 3.99 हो गया है। ठीक होकर घर जाने वालों की संख्या भी काफी अच्छी है। आज तक कुल 2994 यानी 82.95 मरीजों ने कोरोना को मात देकर घर गए हैं। अभी 471 मरीजों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। 13.05 प्रतिशत एक्टिव मरीज हैं। आज 48 लोगों की जांच की रिपोर्ट आयी है जिसमें 27 नेगेटिव और 21 पाॅजिटीव है। अभी तक कुल 8617 लोगों ने कोरोना का टेस्ट कराया है। 234 रिपोर्ट की प्रतिक्षा है।
अंबरनाथ में कोरोना गंभीर मरीजों के लिए 
आयसीयू के 50 बेड शुरू होंगे-सांसद शिंदे
अंबरनाथ। अंबरनाथ में कोरोना मरीजों के लिए अतिदक्षता(आयसीयू) विभाग का प्रबंध ना होने के कारण गंभीर मरीजों को अन्य अस्पतालों में भेजा जा रहा है। अंबरनाथ के युपीएससी केंद्र में 300 रोगी क्षमता का डेडिकेटेड कोविड अस्पताल शुरू किया जाएगा, जिसमें 50 बेड अतिदक्षता विभाग के लिए होंगे। 27 जुलाई को सांसद शिंदे ने अंबरनाथ का दौरा करके उपरोक्त निर्देश नपा प्रशासन को दिए हैं। उन्होंने डेंटल कोविड अस्पताल के अलावा चार शुरू किए गए फीवर क्लिनिक को भी देखा और जानकारी ली उनके साथ विधायक किणीकर, राजू वालेकर, प्रशासक जगतसिंग गिरासे, मुख्याधिकारी प्रशांत रसाल, व नपा अधिकारी भी थे। नपा द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में ये जानकारी दी गई है। सांसद ने अंबरनाथ में नपा द्वारा किए जा रहे कोरोना व्यवस्थापन का जायजा भी लिया। वह शहर पूर्व के सिटी अस्पताल भी गए इस अस्पताल में 70 बेड का नियोजन करके 25 बेड अतिदक्षता विभाग के लिए होंगे। ऐसा आदेश उन्होंने दिया। चिखलोली के डेंटल अस्पताल में 200 बेड बढ़ाने के लिए कार्य को उन्होंने देखा। यहां पर 500 आ्क्सीजन के बेड शुरू करने का निर्देश उन्होंने अधिकारियों को दिया है। सांसद ने शहर पश्चिम में कै. साबिर भाई शेख समाज मंदिर बालाजी नगर फीवर क्लिनिक, नाना साहेब धर्माधिकारी समाज मंदिर भास्कर नगर प्रभाग 10 फीवर क्लिनिक, पूर्व में बाबासाहेब पुरंदरे खुले नाट्यगृह वडवली सेक्शन और स्व. शांताराम जाधव वार्ड 33 और 46 के फीवर क्लिनिक को भी भेंट दी। शहर में 48 फीवर क्लिनिक शुरू किए जाएंगे। ऐसा सांसद शिंदे ने कहा है।
अंबरनाथ में बकरी ईद की नमाज पर विवाद के संकेत
अंबरनाथ। अंबरनाथ पुलिस स्टेशन में मंगलवार को शहर के मुसलमानों के साथ बकरी ईद के सिलसिले में एक बैठक का आयोजन हुआ जिसमें पुलिस की तरफ से ये तय किया गया है कि ईद की नमाज मस्जिदों में दस नमाजियों के साथ और एक ही जमात होगी। इसके अलावा व.पु.नि. संजय धुमाल ने कहा है कि उनकी हद में मांस को एवं बकरे को कोई लाते ले जाते हुए रोके तो उन्हें तुरंत फोन किया जाए। इस बैठक में मुस्लिम जमात अध्यक्ष सलीम चौधरी, शौकत शेख, सगीर खान, आसीफ पठान, पत्रकार युसूफ शेख आदि उपस्थित थे। यह बैठक दोपहर में हुई और शाम में अंबरनाथ के मुख्याधिकारी प्रशांत रसाल ने यह आदेश जारी किया है कि ईद की नमाज मस्जिद ईदगाह दरगाह या सार्वजनिक जगहों पर अदा ना करते हुए घरों में ही ईद की नमाज अदा करें। बाजार बंद है इसलिए बकरे की खरेदारी फोन पर ही करें। कंटेनमेंट झोन में निर्बंध लागू रहेंगे। ऐसे आदेश जारी होने के बाद सलीम चौधरी ने कहा है कि पुलिस बैठक में जो तय हुआ है उस पर मुसलमान और जमात अमल करेगी। फोन पर बकरे की खरीदारी नहीं हो सकती क्योंकि बकरे में कोई खराबी है तो वह सामने से ही देखा जाता है। इसलिए फोन पर खरेदारी नहीं की जा सकती। दस मुस्लिमों को लेकर सोशल डीस्टेंसींग का पालन करते हुए ईद की नमाज मस्जिदों में एक जमात में अदा की जाएगी। पुलिस बैठक में महमूद सय्यद, गणी पिरजादे, मौलाना युसूफ, एड. कुरैशी भी थे। पुलिस विभाग की ओर से अपराध निरीक्षक बेंडे भी बैठक में शामिल थे। विदित हो कि ईद 1 अगस्त को है।
10वीं का रिजल्ट 29 जुलाई को 1 बजे
मुंबई। महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शिक्षण मंडल पुणे ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके बताया है कि 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम बुधवार 29 जुलाई की दोपहर 1 बजे आनलाईन जारी किए जाएंगे। www.mahresult.nic.in इस वेबसाईट पर रिजल्ट बुधवार दोपहर 1 बजे उपलब्ध रहेगा।
बदलापुर में आज 41 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में मंगलवार को 41 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं। यहां पर अब कुल संख्या 2401 हो गई है। यहां पर 1913 यानी 79.67 प्रतिशत लोग ठीक हुए हैं। 444 एक्टिव मरीज हैं। यहां पर मृतकों की संख्या बढ़ते ही जा रही है। 24 घंटे के भीतर तीन की मौत होने से मृतकों की संख्या अब 44 हो गई है। आज 66 रिपोर्ट में से 25 नेगेटिव और 41 पाॅजिटीव हैं। अब तक 3720 का स्वेब टेस्ट किया गया है। 82 रिपोर्ट प्रलंबित हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज 207 पाॅजिटीव

कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में मंगलवार को मरीजो की संख्या में राहत पायी गयी कुल 207 कोरोना संक्रमित मरीजो की पुष्टि की गई जिंसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 19,032 तक जा पहुची है इनमें 5779 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 12,927 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 10 लोगो की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरनेवालों की संख्या बढ़कर 326 हो गयी है 306 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 25, कल्याण पश्चिम में 71, डोंबिवली पूर्व में 51, डोंबिवली पश्चिम में 52, मांडा टिटवाला में 5 तथा मोहना में 3 नया मरीज कोरोना संक्रमित पाया गया है।
कल्याण-डोंबिवली मनपा ने की 
निजी अस्पताल पर कार्रवाई
कल्याण। कल्याण डोंबिवली महानगरपालिका अंतर्गत कोरोना मरीजों से निश्चित दर से अधिक बिल वसूल करने वाले कल्याण पश्चिम के में.ए.एंड.जी. हॉस्पिटल पर महानगर पालिका ने कार्रवाई करते हुए उसे कारण बताओ नोटिस जारी किया तथा 19 बिल में मरीजो से वसूले गए 9,36,618 रुपए वापस करने का भी निर्देश दिया इसी के साथ ही इस अस्पताल की कोविड मान्यता भी रद्द कर दिया गया। बता दें कि महानगर पालिका ने कोविड के बेहतर उपचार के लिए कल्याण डोंबिवली शहर में प्राइवेट अस्पतालों को भी कोविड अस्पताल के रूप में मान्यता प्रदान की थी और एक उचित रकम भी तय किया था जो कि इन अस्पतालों को मरीजो से लेना था जिसमे कल्याण पश्चिम के सूचक हाउस स्थित में.ए. एंड.जी. हॉस्पिटल का भी समावेश था इन प्राइवेट अस्पतालों द्वारा अधिक बिल वसूल किए जाने की लगातार शिकायत मिलने के बाद महानगरपालिका ने ऐसे अस्पतालों पर अपनी नजर रखनी शुरू कर दी इसी के अंतर्गत उन्हें में.ए.एंड जी. अस्पताल के 19 बिल ऐसे मिले जिसमें की 9,36,618 रुपये अधिक वसूल किए गए थे इसके साथ ही tocillizumab injection के लिए एमआरपी से अधिक पैसे वसूलने का भी मामला उजागर हुआ जिसके पश्चात महानगर पालिका ने उक्त अस्पताल की कोविड मान्यता रद्द करते हुए मुुंबई नर्सिंग होम रजिस्ट्रेशन एक्ट 1949 के अनुसार अस्पताल की रजिस्ट्रेशन 31 अगस्त 2020 या मरीजो के पैसे वापस किये जाने तक जो निर्णय हो तक तक के लिए निलंबन की कार्यवाई की गई है तथा अस्पताल को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है वही वर्तमान में अस्पताल में भर्ती मरीजों के बेहतर उपचार और उनके डिस्चार्ज होने तक मनपा की तरफ से वैद्यकीय अधिकारी समीर  सरवणकर की प्रशासक के रूप में उक्त अस्पताल में नियुक्ति भी की है मनपा के इस कार्यवाही से जहां मरीजों पर पड़ने वाले अतिरिक्त भार में राहत मिली वही मरीजों से मनमाना बिल वसूल करने वाले ऐसे अस्पतालों की नकेल पर लगाम भी लग गया है ।
Download Ulhasnagar Municipal Corporation CORONA Press Note 
https://covid19-thane.github.io/ulhasnagar
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.