"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर में मनसे द्वारा बिजली बिल वृद्धि के खिलाफ जनआंदोलन, उल्हासनगर में 68 नए पाॅजिटीव, अंबरनाथ में 39 नए पाॅजिटीव

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 68एक्टिव मरीज 1352
कोरोना मुक्त 5261, मृत्यु 128कुल संख्या 6741

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 39एक्टिव मरीज 465
कोरोना मुक्त 3115मृत्यु 148, कुल संख्या 3728

🔺 बदलापुर में नए मरीज 67, एक्टिव मरीज 295
कोरोना मुक्त 2175, मृत्यु 44, कुल संख्या 2514

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 329एक्टिव मरीज 5787
कोरोना मुक्त 13,504, मृत्यु 347, कुल संख्या 19,638
युसूफ शेख । हीरो बोधा
उल्हासनगर में मनसे ने बिजली बिल जलाकर किया प्रदर्शन
उल्हासनगर। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना उल्हासनगर शहर शाखा की ओर से उल्हासनगर-3 में MSEDCL कार्यालय के बाहर आज गुरुवार को सरकार और बिजली विभाग MSEDCL के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। मनसे शहर के अध्यक्ष बंडु देशमुख ने आरोप लगाया है कि नागरिकों को पहले से ही इस कोरोना महामारी के कारण आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है और ऐसे में बिजली विभाग द्वारा पांच से दस गुना अधिक बिजली के बिल भेजकर नागरिकों के घावों पर नमक रगड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा है कि अगर बिजली विभाग हमारी 6 मांगें स्वीकार नहीं करता और आम नागरिकों को बिजली बिल में राहत नहीं देता है तो मनसे तीव्र आंदोलन करेंगी। ऐसा पत्र उन्होंने बिजली विभाग को सौंपा है। उस समय मनसे जिलाध्यक्ष सचिन कदम, शहर अध्यक्ष बंडु देशमुख, मनविसे शहर अध्यक्ष मनोज शेलार, कामगार नेता दिलीप थोरात, शहर उपाध्यक्ष सुभाष हटकर, सचिव प्रवीण मालवे, मनविसे शहर संघटक अशोक गर्द, वाहतुक सेना के कालू थोरात, विभाग अध्यक्ष अनिल गोधे, सुहास बनसोडे, अक्षय धोत्रे, प्रमोद पालकर, नागेश बारस्कर, योगीराज देशमुख, बादशाह शेख, तमेश देशमुख, सचिन चौधरी, रवि पाल, सुधीर सावंत, संजय नर्वेकर, यश पाटिल, धनंजय करपे, अजय वानखेड़े, करीम शेख, रीम शेख, महिला सेना की रेखा झा और कार्यकर्ता उपस्थित थे। MSEDCL के समक्ष MNS द्वारा की गई छह मांगें
1) सभी बिजली ग्राहकों को लाॅकडाऊन के चार महीने की अवधि के लिए पूरे बिजली बिल माफ हो।
2) नागरिक के प्रत्येक महीने के बिजली बिल से स्थायी रूप से बाहर रखा जाना चाहिए। 
3) बार-बार होने वाले पॉवर खंडित को तुरंत ठीक किया जाना चाहिए।
4) किसी भी परिस्थिति में ग्राहक के बिजली मीटर को हटाने से बिजली की आपूर्ति बाधित नहीं होनी चाहिए।
5) ग्राहकों की समस्याओं को हल करने के लिए, ग्राहकों की शिकायतों को हल करने के लिए हर कार्यालय में हेल्प डेस्क की स्थापना की जानी चाहिए।
6) सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बिजली कर्मचारी अपने कार्यालय में आने वाले ग्राहकों से विनम्रता से बात करें।
उल्हासनगर में एक ही दिन में 218 डिस्चार्ज, 4 की मौत
उल्हासनगर। उल्हासनगर में पिछले कुछ दिनों से कोरोना को लेकर अच्छी खबरें लगातार आ रही हैं। एक तरफ जहां मरीजों की संख्या में गिरावट हो रही हैं तो वहीं कोरोना मुक्त भी तेजी से हो रहे हैं। शहर में एक्टिव मरीजों की संख्या में भी गिरावट आयी है। अब केवल मरने वालों की संख्या ही चिंता का विषय बनी हुई है। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 68 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 6741 हो गई है। वहीं आज 4 कोरोना ग्रस्त मरीजों की मृत्यु के बाद मरने वालों की संख्या अब 128 हो गई है। एक ही दिन में 218 मरीज डिस्चार्ज होते हुए शहर में कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या 5261 हो गई है। वहीं अब एक्टिव मरीज 1352 का ईलाज विभिन्न अस्पतालों मेें चल रहा है। जिसमें से 369 होम आयसोलेशन में तो 476 शहर के बाहर अपना ईलाज करवा रहे हैं। वहीं उल्हासनगर में त्यौहारों को देखते हुए उल्हासनगर ट्रेड एसोसिएशन ने पी-1 व पी-2 को समाप्त कर दुकानों को शाम 7 बजे तक खुले रखने की मांग मनपा आयुक्त से की है।
अंबरनाथ में अब केवल 465 एक्टिव मरीज
अंबरनाथ। अंबरनाथ में कोरोना मरीजों की रिकवरी अच्छी हो रही है। आज 39 नए कोरोना बाधितों के पाए जाने के बाद आज तक मरीजों की कुल संख्या 3728 हो गई है। रिकवरी 83.55 प्रतिशत है यानी 3115 संक्रमित ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए हैं। एक्टिव मरीज अब केवल 465 रह गए हैं। 12.47 प्रतिशत रोगी विविध अस्पतालों में अपना उपचार करवा रहे हैं लेकिन मृतकों की संख्या दिन ब दिन बढ़ते ही जा रही है। 24 घंटे के भीतर दो की मौत हुई है। मृतकों की संख्या 148 हो गई है। जिसका प्रतिशत 3.96 है। शहर पूर्व में लोग कोरोना का टेस्ट ज्यादा करा रहे हैं। इसलिए पूर्व में मरीज ज्यादा है और पश्चिम में कोरोना के मरीज कम होते जा रहे हैं। आज पूर्व में 33 और पश्चिम में केवल 6 मरीज मिले हैं। आज 102 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आयी है जिसमें 63 नेगेटिव और 39 पाॅजिटीव पाए गए हैं। आज तक 8956 लोगों ने स्वेब टेस्ट कराया है। 286 नागिरकों की जांच रिपोर्ट की प्रतिक्षा की जा रही है। शहर पूर्व में बारकू पाडा, बी केबिन, पनवेलकर ग्रीन सिटी, मिरा वाटिका सो. से रोगी मिले हैं। शहर पश्चिम में विम्को नाका से दो रोगी मिले हैं। ये कहा जा सकता है कि दुकानें खुलने के बाद कोरोना का जोर कम होता जा रहा है। दुकानें खुलने के बाद लोग घरों में से बहुत कम निकल रहे हैं। दुकानों में धंधा भी नहीं है।
उल्हासनगर शहर में 1 अगस्त को मुख्य रास्तों-चौराहों 
पर होगी सोडियम हायपोक्लोराईट की फवारनी
उल्हासनगर। उल्हासनगर शहर में कोरोना महामारी के चलते 1 अगस्त को 2 अग्निशमन वाहन, 3 मोबाईल टैक्टर, 2 मूलजेट वाहन की मदद से पूरे शहर में सोडियम हायपोक्लोराईट दवाई की फव्वारनी की जाएगी। यह फव्वारनी शहर के मुख्य रास्ते, प्रमुख चौराहों व सार्वजनिक जगहों पर की जानी है ऐसी जानकारी हमें जनसंपर्क अधिकारी युवराज भदाने ने दी है। पीआरओ भदाने ने बताया है कि शहर में 6 स्थानों पर एंटीजन टेस्ट सेंटर शुरू हुआ है जहां पर आधे घंटे के भीतर कोरोना की जांच होगी। यह सेंटर रेड क्रास, मिड टाऊन रोटरी, एसईएस स्कूल, प्राइम डायग्नोस्टिक, स्कूल नं 26 व 28, परफेक्ट लेब में शुरू की गई है। यह एंटीजेन किट का इस्तेमाल धारावी में किया गया है और उससे नतीजा सबके सामने हैं और अब यह शहर में शुरू की गई है जिसकी किंमत 450 है। मनपा आयुक्त डाॅ. राजा दयानिधी के मार्गदर्शन में कोरोना को मात देने का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। ऐसा भदाणे ने कहा है।
बदलापुर में आज 67 नए पाॅजिटीव, 
केवल 295 एक्टिव मरीज
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में गुरुवार को 67 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं। यहां पर अब कुल संख्या 2514 हो गई है। यहां पर 2175 मरीज कोरोना मुक्त यानी 83.52 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं। 295 एक्टिव मरीज हैं। मृतकों की संख्या 44 ही है। आज 67 रिपोर्ट में से 25 नेगेटिव और 67 पाॅजिटीव हैं। अब तक 3868 का स्वेब टेस्ट किया गया है। 83 रिपोर्ट प्रलंबित हैं।
अंबरनाथ में चार मुर्गी चोर गिरफ्तार
अंबरनाथ। अंबरनाथ के शिवाजी नगर पुलिस ने चार मुर्गी चोरों को गिरफ्तार किया है। चारों ने एक मुर्गियों से भरी टेम्पो को रुकाकर चालक और क्लीनर को धमका कर दस मुर्गियां और रकम लेकर फरार हो गए। कानसाई और साई सेक्शन से चार युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शिवाजी नगर पुलिस में प्रकाश नगर निवासी राजू वंजारी(30) चालक ने शिकायत पंजीकृत कराई है कि वह उसका मैनेजर व क्लीनर महिंद्रा बोलेरो एमएच05 डीके 5295 में मुर्गियां भरकर बेचने के लिए शहर पूर्व के शाईन ट्रेडिंग पर जा रहे थे कि उनकी वाहन के पीछे से सफेद रंग की टी परमीट वाली वैगनार एमएच04 एचएन 1605 ने शिकायतकर्ता की वाहन को ओवरटेक करके उनकी वाहन के सामने लगाकर वैगनार में से एक व्यक्ति उतरकर गाडी की चाबी निकालकर कहा मुझे एक मुर्गी दे बाद में गाड़ी में से और तीन लोग उथरे और क्लीनर को वाहन से जबर्दस्ती उतारकर चारों ने लातों बुक्कों से मारकर गाली गलौज करके 2640 की दस बाॅयलर मुर्गियां, 700 नकद औक मतदान कार्ड की प्रत ले लिया और जाते जाते धमकी दी कि तुम्हारा रोज का रास्ता है ये पुलिस को खबर नहीं करना नहीं तो जान से मार देंगे। पुलिस ने चार आरोपियों तेजस रविंद्र काले(25), जयेश गोकुल सोनावने(23), मनोज भरत गायकवाड़(24) तीनों निवासी कानसाई सेक्शन और आकाश सकट(27) साई सेक्शन को गिरफ्तार कर लिया है। चारों पर दफा 394, 341, 504, 506,34 के अनुसार अपराध दर्ज कर लिया गया है।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र मेें आज 329 पाॅजिटीव
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में गुरुवार को भी मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई कुल 329 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 19,638 तक जा पहुची है इनमें 5787 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 13,504 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 11 लोगो की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरनेवालों की संख्या बढ़कर 347 हो गयी है 308 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 87, कल्याण पश्चिम में 68, डोंबिवली पूर्व में 79, डोंबिवली पश्चिम में 51, मांडा टिटवाला में 24 तथा मोहना में 20 नया मरीज कोरोना संक्रमित पाया गया है।
Download Ulhasnagar Municipal Corporation CORONA Press Note 
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.