"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

व्यापारियों की अब दोनों तरफा दुकानें खोलने की मांग, उल्हासनगर में 44 नए पाॅजिटीव, अंबरनाथ में 12 नए पाॅजिटीव

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 44एक्टिव मरीज 862
कोरोना मुक्त 5981, मृत्यु 145कुल संख्या 6988

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 12एक्टिव मरीज 343
कोरोना मुक्त 3448मृत्यु 158, कुल संख्या 3949

🔺 बदलापुर में नए मरीज 61, एक्टिव मरीज 366
कोरोना मुक्त 2392, मृत्यु 48, कुल संख्या 2806

🔺 कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 154एक्टिव 5068
कोरोना मुक्त 15,598, मृत्यु 395, कुल संख्या 21,061
युसूफ शेख । हीरो बोधा

उल्हासनगर व अंबरनाथ के व्यापारियों की जोरदार मांग
अंबरनाथ। अंबरनाथ में भी पी-1 व पी-2 पद्धति बंद करके पूरे दिन के लिए दोनों तरफा दुकानें खोली जाएं ऐसा निवेदन अंबरनाथ व्यापारी संघ ने जिलाधिकारी को रवाना किया है। अंबरनाथ शहर में 4500 छोटी बड़ी दुकानें हैं जिसमें हजारों मजदूर काम करते हैं। व्यापारी एवं ये सभी मजदूर गत चार महिने से दुकानें बंद होने के कारण परेशान हैं। मुंबई में 5 अगस्त से सभी दुकानें खोलने के आदेश दे दिए गए हैं। फिर उल्हासनगर व अंबरनाथ में पी-1 व पी-2 पद्धति क्यों जारी रखी गई है। मुंबई की तर्ज पर शहर में भी 5 अगस्त से दुकानें खोलने के आदेश ठाणे जिलाधिकारी को जारी कर व्यापारियों को राहत देनी चाहिए। ऐसा पत्र में कहा गया है। इस संबंध में व्यापारी संघ अध्यक्ष खानजी धल ने कहा है कि सभी दुकानें खुलने से लोगों का रश भी कम हो जाएगा। अभी लोगों को खरीदारी के लिए दो बार घर से निकलना पड़ रहा है इसलिए रश भी बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि अभी शहर में कोरोना संक्रमण का प्रादुर्भाव कम हो गया है। व्यापारियों को सभी दिन दुकानें खोलने के लिए और कितने दिन प्रसासन तड़पाएगी। उन्होंने ये भी कहा कि व्यापारियों के साथ प्रशासन ज्यादती कर रहा है। एक ओर डी मार्ट को सातों दिन खुला रखने का आदेश दिया गया है तो व्यापारियों के लिए ऐसा आदेश क्यों नहीं। ये पत्र प्रशासक जगतसिंग गिरासे एवं मुख्याधिकारी प्रशांत रसाल को भी डिस्पेच किया गया है।
   उल्हासनगर ट्रेड एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमीत चक्रवर्ती व कार्याध्यक्ष दीपक छतलानी ने भी शहर में दोनों तरफा दुकानें मुंबई की ही तर्ज पर खोलने की मांग की है। क्योंकि केवल 15 दिन ही एक तरफा दुकानदारों को सीमित समय के लिए दुकानें खोलनी पड़ रही है। जिससे व्यापार नहीं हो पा रहा है और ग्राहकों को भी परेशानी हो रही है। इसलिए उन्होंने मनपा आयुक्त से मांग की है कि 5 अगस्त से दोनों तरफा दुकानों को खोलने की अनुमति दी जाएं जिस तरह मुंबई में भी दी गई है। उन्होंने सुबह 9 से 7 बजे तक दुकानों को खोलने की मांग 30 जुलाई को ही की थी। मंगलवार को जापानी बाजार में यूटीए कार्याध्यक्ष दीपक छतलानी के मार्गदर्शन में एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें नेहरू चौक से सीरू चौक तक रक्षाबंधन के दौरान जो भारी भीड़ देखी गई उस पर चर्चा की गई। व्यापारियों ने कहा कि जो भीड़ देखी जा रही थी वो फेरीवालों के कारण थी ना कि दुकानदारों के कारण क्योंकि एक तरफा बाजारें खुली हुई थी और उसका फायदा फेरीवाले उठा रहे हैं यह बाजार नाॅन हाॅकर्स झोन होने के बावजूद हाॅकर्सों का कब्जा किया हुआ था जिसकी शिकायत मनपा अधिकारियों को की गई उन्होंने आश्वासन दिया कि आगे से यहां पर फेरीवालों पर कार्रवाई की जाएगी। 
उल्हासनगर में अब केवल 862 एक्टिव मरीज
उल्हासनगर। उल्हासनगर शहर में आज 173 मरीज कोरोना को मात देकर डिस्चार्ज हुए हैं तो वहीं आज नए पाॅजिटीव मरीज केवल 44 ही मिले हैं। जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 6988 हो गई है तो कोरोना मुक्त मरीजों की अब तक संख्या 5981 है। आज 3 कोरोना ग्रस्त मरीजों की मृत्यु के बाद यहां पर मरने वालों की संख्या 145 हो गई है। राहत की खबर यह है कि अब केवल 862 एक्टिव मरीजों का ईलाज चल रहा है जिसमें होम आयसोलेशन में 161 तो आधे मरीज 408 अपना ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में करवा रहे हैं। इन्हीं आकड़ों से ऐसा लग रहा है कि अगस्त माह में शहर कोरोना मुक्त हो जाएगा। 
दै. उल्हास विकास ने खबर दी थी कि मैक्स लाईफ अस्पताल द्वारा मरीजों के ईलाज के लिए भारी रक्कम वसूली जा रही है ऐसे में जनसंपर्क अधिकारी युवराज भदाणे ने उल्हासनगर के प्रसिद्ध शांतिनगर रोड पर स्थित मैक्स लाईफ अस्पताल पर कार्रवाई करने का पत्र जारी किया है। इस अस्पताल के कई शिकायतों के चलते जांच की गई जिसमें शासन नियमानुसार 36 लाख 39 हजार 965 रुपए अधिक वसूल वसूल किया है। इस अस्पताल से जवाब मांगा गया है उसके बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस अस्पताल के विरुद्ध दै. उल्हास विकास ने कई बार खबर देकर अस्पताल की पोल खोली थी।
अंबरनाथ को बड़ी राहत अब केवल 343 एक्टिव मरीज
अंबरनाथ। आज हम आपको कोरोना मरीजों की कुल संख्या बताने से पहले एक राहत देने वाली खबर दे रहे हैं। अंबरनाथ में आज केवल 12 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिसमें से शहर पश्चिम से केवल एक रोगी मिला है। अब तक कुल मरीजों की संख्या 3949 हो गई है। आज पूर्व में 11 संक्रमित पाए गए हैं। एक्टिव मरीज भी काफी कम हो गए हैं अब केवल 343 एक्टिव मरीजों का ईलाज विभिन्न अस्पतालों में रहा है। आज मिले 12 मरीजों में 8 को होम क्वारनटाईन किया गया है। मंगलवार को एक भी मरीज डेंटल काॅलेज कोविड अस्पताल में दाखिल नहीं किया गया है। ये भी एक रिकार्ड है। डेंटल काॅलेज में भी कोरोना मरीजों की संख्या कम हो गई है। यहां पर अब 118 मरीजों का उपचार चल रहा है। आज तक 3448 मरीज ठीक होकर घर गए हैं। ठीक होने वालों का प्रतिशत 85.60 है तो एक्टिव मरीज अब 10.48 ही हैं। लेकिन चिंता इस बात की है कि मृतकों की संख्या रोज बढ़ते जा रही है जिसके कारण मृतकों का प्रतिशत भी बढ़ता ही जा रहा है। मृतकों का प्रतिशत 3.91 है। जोकि ज्यादा है कुल 159 मरीजों की अब तक मौत हुई है। अब तक कुल 9546 लोगों ने कोरोना टेस्ट कराया है। 271 की जांच रिपोर्ट आना बाकी है। आज 32 लोगों ने कोरोना जांच के लिए स्वेब टेस्ट के लिए दिया है।
बदलापुर में आज 61 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में मंगलवार को 61 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं। यहां पर अब कुल संख्या 2806 हो गई है। यहां पर मृतकों की कुल संख्या 48 ही है। यहां पर 85.24 मरीज ठीक हुए हैं 2392 लोग यहां पर आज तक ठीक होकर घर गए हैं। एक्टिव मरीज 366 हैं, 13.04 प्रतिशत एक्टिव मरीज यहां पर हैं। मृतकों की संख्या 1.71 है। आज 86 रिपोर्ट में से 25 नेगेटिव और 61 पाॅजिटीव हैं। अब तक 4395 का स्वेब टेस्ट किया गया है। 99 रिपोर्ट प्रलंबित हैं।
चोर ने की चाॅकलेट की चोरी
अंबरनाथ। अंबरनाथ के लादी नाका स्थित एक मेडिकल स्टोर का शटर तोड़कर दो दोनों ने कैडबरी चाॅकलेट और ओआरएस के अलावा नकद रकम चोरी की है। संजय पांडुरंग भोईर(34) ने अंबरनाथ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराया है कि उनकी लादीनाका गरुडा बार के पास साई मेडिकल दुकान है। 30 जुलाई रात 10 बजे वह स्टोर बंद करके घर गए तो सुबह में दो संशयीत आरोपियों ने मेडिकल स्टोर का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश करके 8500 रुपए किंमत का डेरीमिल्क कैडबरी चाॅकलेट, 6000 रुपए का ओआरएस व 6000 नकद रकम चोरी करके चले गए। संजय भोईर ने संशयित आरोपी नाम पुलिस को सचिन प्रजापति और एक व्यक्ति का नाम बताया है। उनको अब तक पुलिस ने नहीं पकड़ा है। चोरी का मामला दर्ज करके सह.पु.नि. करे जांच कर रहे हैं।
शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन की तरफ से छात्रों का सत्कार
अंबरनाथ। शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन के व.पु.नि. मनजीत सिंग बग्गा हमेशा सामाजिक कार्य में आगे रहते हैं। उन्होंने शिवाजी नगर पुलिस थाने में कार्यरित कर्मचारियों के 10वीं व 12वीं परीक्षा में उत्तीर्ण हुए बच्चों का पुलिस थाने की तरफ से सत्कार किया। सह.पु.आ. विनायक नरले के हाथों छात्रों को बैग भेंट में दी गई। नरले ने बच्चों को मार्गदर्शन भी किया और पालकों का अभिनंदन किया। पुलिस अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे। वरिष्ठ निरीक्षक के इस कार्य की शहरवासियों ने सहारना की है।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज 154 पाॅजिटीव
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में मंगलवार को बड़ी राहत भरी आयी आज कुल 154 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिंसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 21,061 तक जा पहुची है इनमें 5068 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 15,598 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 8 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 395 हो गयी है 493 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 39, कल्याण पश्चिम में 40, डोंबिवली पूर्व में 43, डोंबिवली पश्चिम में 22, मांडा टिटवाला में 4 तथा मोहना में 6 नया मरीज कोरोना संक्रमित पाया गया है।
Download Ulhasnagar Municipal Corporation CORONA Press Note 
[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.