"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

फिर बंद होंगे मंदिर-स्कूल?, उल्हासनगर में नए मरीज 3 एक्टिव 43, अंबरनाथ में नए मरीज 1 एक्टिव 19, कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 28

💥 उल्हासनगर में नए मरीज 3, एक्टिव मरीज 43

कोरोना मुक्त 21,236, मृत्यु 648, कुल संख्या 21,927

💥 अंबरनाथ में नए मरीज 1, एक्टिव मरीज 19

कोरोना मुक्त 20,450, मृत्यु 562, कुल संख्या 21,035

💥 बदलापुर में नए मरीज 2, एक्टिव मरीज 21

कोरोना मुक्त 22,609, मृत्यु 378, कुल संख्या 23,009

💥 कल्याण-डोंबिवली में  नए मरीज 28, एक्टिव 245

कोरोना मुक्त 1,42,423, मृत्यु 2340, कुल 1,45,487

हीरो बोधा / करण बोधा
महाराष्ट्र को लेकर केंद्रीय मंत्री का बयान
मुंबई देश में ओमिक्रॉन के 578 केस हो गए हैं. इनमें से महाराष्ट्र में ही 141 केस सामने आए हैं. यानी 25 फीसदी ओमिक्रॉन के मरीज महाराष्ट्र (Omicron in maharashtra) में ही हैं. इसी तरह राज्य में एक बार फिर कोरोना संक्रमण (Corona in maharashtra) भी तेजी से बढ़ रहा है. रविवार को राज्य में 1648 नए केस सामने आए. अकेले मुंबई में 922 कोरोना केस सामने आए. इन बढ़ती हुई चिंताओं को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री डॉ. भारती पवार (Dr. Bharati Pawar) ने एक अहम बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर कोरोना और ओमिक्रॉन के केस इसी तरह से बढ़ते रहें तो राज्य में एक बार फिर मंदिरों और अन्य धार्मिक स्थलों को बंद करने की नौबत आ जाएगी. तुलजापुर में तुलजा भवानी देवी के दर्शन के लिए आईं डॉ. पवार मीडिया से बात कर रही थीं. उन्होंने यह बात कोरोना के नए नियमों का हवाला देते हुए कही. बढ़ते हुए ओमिक्रॉन और कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने महाराष्ट्र समेत दस राज्यों में केंद्र से स्पेशल टीम भेजी है. कोरोना की दूसरी लहर के वक्त पैदा हुए अफरा-तफरी के माहौल को टालने के लिए ओमिक्रॉन से निपटने की जिम्मेदारी केंद्र ने राज्यों को सौंपी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पहले ही यह सूचना दे दी है. महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना का कहर (Corona in maharashtra) टूट पड़ा है. साथ ही ओमिक्रॉन के केस भी ऐसी स्थिति में एक बार फिर इस बात को लेकर सवाल किए जा रहे हैं कि कहीं सरकार स्कूल और कॉलेज बंद रखने (Maharashtra schools and colleges opening) का फैसला तो नहीं करने जा रही है? इन सवालों का जवाब सोमवार (27 दिसंबर) को महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने दिया. आदित्य ठाकरे ने यह बेलाग और बेबाक शब्दों मेंं कहा कि, ‘ ओमिक्रॉन का खतरा और एक बार फिर कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ने से नई चुनौती सामने आई है. ऐसे में हालात पर नज़रें बनी हुई हैं. हालात देखकर जल्दी ही इस बारे में फैसला किया जाएगा.’ आदित्य ठाकरे मुंबई विश्वविद्यालय के वार्षिक दीक्षांत सामारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर भाग लेने के लिए आए हुए थे. यहां पत्रकारों द्वारा सवाल किए जाने पर उन्होंने यह बयान दिया. 
‘लॉकडाउन से जुड़े फैसले लेने का अधिकार राज्य सरकार को है’
डॉ. पवार ने कहा कि ‘ओमिक्रॉन के बढ़ते हुए केस को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार द्वारा जो भी प्रतिबंध लागू किए गए हैं या लागू किए जाएंगे वो सभी राज्यों को मानना होगा. जहां तक बात महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगाने की है तो संक्रमितों की संख्या को देखते हुए यह फैसला लेना राज्य सरकार के अधिकार में है.’
‘फिर से राज्य भर में मंदिरों को बंद करना पड़ सकता है’
आगे डॉ. भारती पवार ने कहा कि, ‘लोग नियमों का पालन करें और कोविड अप्रोप्रिएट बिहेवियर को सख्ती से अपनाएं तो ऐसी नौबत नहीं आएगी. केंद्र द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें तो इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ और ओमिक्रॉन और कोरोना के केस इसी तरह से बढ़ते रहे तो राज्य भर में मंदिरों और अन्य धार्मिक स्थलों को एक बार फिर बंद करने की नौबत आ सकती है. डॉ. पवार फिलहाल महाराष्ट्र में हैं. वे रविवार की शाम अपने परिवार के साथ तुलजाभवानी के मंदिर में दर्शन के लिए आई  थीं. यहीं उन्होंने मीडिया से बात करने हुए यह बयान दिया. 
‘छुट्टियों के बाद स्कूल-कॉलेज शुरू रखने पर फैसला, फिलहाल ले रहे हैं जायजा’
आगे आदित्य ठाकरे ने कहा कि, ‘फिलहाल स्थिति गंभीर नहीं है लेकिन संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में हम सबको अपनी जिम्मेदारियां समझनी होंगी. भीड़-भाड़ को टालना और मास्क लगाना सबके लिए जरूरी है. फिलहाल क्रिसमस की वजह से स्कूल-कॉलेजों में छुट्टियां चल रही हैं. लेकिन छुट्टियों के बाद स्कूल-कॉलेज शुरू रखना है कि नहीं? इसका फैसला हालात को देखकर जल्दी ही किया जाएगा.’
‘स्कूल-कॉलेज बंद होना दु:ख की बात है, लेकिन इन सबसे पहले सबका स्वास्थ्य है’
आगे आदित्य ठाकरे ने कहा कि, ‘कई बच्चों ने दो सालों से स्कूल देखा तक नहीं है. यह बेशक  बेहद अफसोस की बात है. लेकिन हमारी पहली और सबसे अहम ज़रूरत सबका स्वास्थ्य है. ऐसे में हालात को देखते हुए कुछ मुश्किल फैसले लेने पड़ते हैं. इस हफ्ते के बाद हालात का जायजा लेकर स्कूल और कॉलेजों को शुरू रखना है या नहीं, इस बारे में निर्णय लिया जाएगा.’
उल्हासनगर में 3 नए मरीज
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 3 नए कोरोना पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 21,927 हो गई है। मृतकों की कुल संख्या 648 हो गई है। आज 2 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या 21,236 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत 96.85 बताया गया है। वहीं 43 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 12, होम आयसोलेशन में 28 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। उल्हासनगर-1 में आज 2, उल्हासनगर-2 में 0, उल्हासनगर-3 में 0, उल्हासनगर-4 में 1 और उल्हासनगर-5 में 0 नए कोरोना के मरीज मिले हैं। उल्हासनगर में वैक्सीन लगाने का कार्य जारी है। 20,282 फ्रंटलाईन वकर्स ने कोरोना का डोज लिया है। 18 वर्ष से अधिक 2,94,264 तथा 45 वर्ष से अधिक 1,88,434 लोगों ने कोरोना का डोज लिया है।
अंबरनाथ में 1 नए मरीज1 की मौत
अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपालिका क्षेत्र में आज केवल 1 ही कोरोना रोगी मिले हैं। जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 21,036 हो गई है। 97.11 प्रतिशत के साथ आज तक 20,450 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। 0.22 प्रतिशत के साथ एक्टिव रोग अब 19 हैं। आज 1 मरीज की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 562 हो गई है। शहर में कोविड 19 टेस्ट की टेस्ट करने वालों की संख्या 1,33,152 पहुंच गई है। आज 77 लोगों ने टेस्ट कराया है जिसमें 76 नेगेटिव और 1 पाॅजिटीव हैं। अंबरनाथ में अब तक 2,18,733 लोगों ने वैक्सीन लिया है।
बदलापुर में 2 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद क्षेत्र में आज 2 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 23,009 हो गई है। मृतकों का 1.64 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 378 हो गई है। यहां पर 98.26 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 22,609 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 0.09 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 21 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 86,081 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज कोरोना की रिपोर्ट में 72 नेगेटिव और 2 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली में 28 नए पाॅजिटीव1 की मौत
कल्याण। कल्याण-डोंबिवली महानगरपालिका क्षेत्र में आज कुल 28 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई है। जिससे कोरोना मरीजों की कुल संख्या 1,45,487 तक जा पहुंची है इनमें 245 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वहीं 1,42,423 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं, आज 1 मरीज की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 2340 तक पहुंच गई है। 12 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज भी हुए हैं। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 2, कल्याण पश्चिम में 16, डोंबिवली पूर्व में 7, डोंबिवली पश्चिम में 3, मांडा टिटवाला में 0, पिसवली में 0 तथा मोहना में 0 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
Download Ulhasnagar Municipal 
👇👇 Corporation CORONA PRESS NOTE 👇👇
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.