"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

अंबरनाथ व बदलापुर नगरपालिका चुनाव की तैयारी शुरू, उल्हासनगर की सड़कें खस्ता हालत में, उल्हासनगर में नए मरीज 36, एक्टिव 611, अंबरनाथ में नए मरीज 58, एक्टिव 383

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 36एक्टिव मरीज 611

कोरोना मुक्त 8569, मृत्यु 312, कुल संख्या 9492

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 58, एक्टिव मरीज 383
कोरोना मुक्त 5989मृत्यु 238, कुल संख्या 6610

🔺 बदलापुर में नए मरीज 45एक्टिव मरीज 313
कोरोना मुक्त 6141, मृत्यु 77, कुल संख्या 6531

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 389एक्टिव 3429
कोरोना मुक्त 40,479, मृत्यु 873, कुल संख्या 44,781
युसूफ शेख । हीरो बोधा
अंबरनाथ-बदलापुरः जनवरी में चुनाव हो सकते हैं
वार्ड सीमा का गजेट दो दिनों में होगा जारी
अंबरनाथ। अंबरनाथ व बदलापुर नगरपरिषद चुनाव के लिए हलचल शुरू हो गई है। जनवरी 2021 तक चुनाव के आसार दिखाई दे रहे हैं। ठाणे जिलाधिकारी ने वार्ड की सीमाओं को निश्चित कर दिया है। एक दो दिन में वार्ड सीमा की गजेट जिलाधिकारी जारी करेंगे। मंगलवार को चुनाव संबंध में मुख्याधिकारी अंबरनाथ और बदलापुर की एक बैठक जिलाधिकारी कार्यालय में संपन्न हुई। ये हमारे पास पुख्ता जानकारी है। वार्ड 22 की सीमा के बारे में एतराज आया था। उस एतराज को पूरा करके हटाया गया है। विदित हो कि उपरोक्त दोनों नगरपरिषद के चुनाव अप्रैल 2020 में होने वाले थे लेकिन कोरोना महामारी के कारण इन चुनावों को आगे ढकेल दिया गया था। अब बिहार के चुनाव हो रहे हैं। महाराष्ट्र में नपा व मनपाओं में सभापति चुनाव भी संपन्न हो रहे हैं इसलिए ये तय है कि उपरोक्त दोनों नगरपरिषद के नगरसेवकों के चुनाव जल्द होंगे क्योंकि कोरोना का प्रादुर्भाव भी कम हो रहा है। विदित हो कि फरवरी 2020 तक दोनों नगरपरिषद के कुल वार्ड, वोटर, वार्ड आरक्षण निश्चित कर लिए गए हैं। इसी आधार पर चुनाव होने जा रहे हैं। अंबरनाथ नगरपरिषद के 57 वार्ड निश्चत हैं। महिला, पुरुष, एससी, एनटी, जनरल वार्ड भी निश्चित हो गए हैं। मार्च 31 तक के वोटर लिस्ट के अनुसार चुनाव होंगे या नए वोटरों के नाम दर्ज किए जाएंगे ये बताया नहीं जा सकता। ये लंबा प्रोसीजर होगा। इसलिए समझा जा रहा है कि मार्च 2020 के वोटर लिस्ट के अनुसार चुनाव होंगे। शहर में गत कई दिनों से चुनाव के बारे में चर्चा चल रही थी। इच्छुक नगरसेवक व नेता भी उत्सुक दिखाई दे रहे थे लेकिन ये सही है कि अंबरनाथ और कुलगांव-बदलापुर नपा के चुनाव जल्द होने जा रहे हैं।
चिंचपाड़ा में वृद्धा से 75 हजार के गहने लूट लिए
अंबरनाथ। अंबरनाथ के चिंचपाड़ा में मंगलवार को दिनदहाड़े एक वृद्धा को सीबीआय का अधिकारी बताकर दो लुटेरों ने 75 हजार रुपयों के सोने के गहने लूटकर चले गए। वृद्धा मरीअम्मा जोस(60) निवासी गैलेक्सी निशा चिचंपाड़ा जो कि मंगलवार दोपहर 12.15 बजे बैंक से अपने घर चिचंपाड़ा से नालिंबी गांव को जाने वाले रास्ते से अकेली जा रही थी। जोशी तबेले के पास दो अज्ञात व्यक्ति जिनकी आयु 30 से 35 वर्ष रही होगी उसे मिले और मरीअम्मा से कहा मैडम इधर आओ वह उनके पास गई तो एक ने उनसे कहा कि मैं सीबीआय में हुं तुम्हें पता नहीं है क्या इतना सोना पहनना अलाऊड नहीं है तुमने जो सोना पहना है वह निकलाकर तुम्हारे पर्स में रख लो। वृद्धा ने उनके बोलने पर विश्वास करके हाथ में पहनी दो सोने की अंगुठी, एक सोने की चैन और एक सोने का ब्रेसलेट उतारकर पर्स में रख ही रही थी कि दूसरे व्यक्ति ने कहा ये सारा सोना हमारे साहब को दे दो। वृद्धा ने सारा सोना दूसरे व्यक्ति को दे दिया उसने कागज की पुडी में सोना बाँधकर दिया और चले गए जब वृद्धा ने पुडी खोलकर देखा तो उसमें पत्थर के टुकड़े थे। इस प्रकार मरीअम्मा 75 हजार रुपयों के गहने गंवा बैठी और लुट ली गई। पुलिस ने दो अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध दफा 420, 34 के अनुसार अपराध दर्ज कर लिया है। सह.पु.नि. धनवट आगे की जांच कर रहे हैं।
उल्हासनगर में खराब सड़कों से हो रहे हादसे
पंजाबी काॅलोनी निवासी सड़क बनने का कर रहे इंतजार
उल्हासनगर। उल्हासनगर महापालिका क्षेत्र में करीब हर सड़क खस्ता हालत में है लेकिन प्रशासन की इस गंभीर समस्या पर बिलकुल भी गंभीर नहीं है। कुछ जगहों पर पैच वर्क देखा गया है लेकिन आज भी शहर के मुख्य सड़कों की मरम्मत को दुरुस्त करने की अतिआवश्यकता है लेकिन प्रशासन की उदासीनता के कारण वाहन चालकों एवं रिक्शा चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दलित पैंथर आफ इंडिया के कैलाश साबले ने बताया है कि उल्हासनगर-3 स्थित पंजाबी काॅलोनी परिसर की सड़कों की हालत काफी खराब है लेकिन उसे बनाने की हिमाकत प्रशासन नहीं कर रही है। बताया गया है कि स्थायी समिति में 14 मई को खड्ढे भरने के प्रस्ताव को पारित करने के बाद आज तक इसे भरा नहीं गया। इस सड़क पर प्रसिद्ध गुरुद्वारा व हाॅस्पिटल है लेकिन प्रशासन द्वारा उदासीनता के कारण पंजाबी कालोनी परिसर के निवासी काफी रोष में है। उल्हासनगर-3 फाॅल्वर लाईन चौक की सड़क तो इतनी खस्ता हालत में है कि यहां पर बड़ी दुर्घटना हो सकती है।
उल्हासनगर में भाजपा कामगार मोर्चा 
ने पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र दिए
उल्हासनगर। उल्हासनगर शहर जिला भाजपा अध्यक्ष जमनू पुरस्वानी के नेतृत्व में कामगार मोर्चा अध्यक्ष ऋषिकेश मिश्रा ने अपनी टीम की घोषणा कर पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र दिए। इस कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष जमनू पुरस्वानी, मनोज लासी, मनोहर खेमचंदानी, मंगला चांडा, होमनारायण वर्मा, हरेश बोधा, भास्कर मिश्रा, सुभाष तनावडे, गुड्डू दीक्षित, रोशन झा, रुद्रमणी पांडे, अश्विनी मड़वी, उमेश रोहरा, स्नेहलता कलशेट्टी, फूलचंद यादव, रवि करोतिया, रामप्रवेश यादव, डाॅ. बलराम कुमावत, जमीन खान, सनी पंजाबी व अंजली पोद्दार आदि उपस्थित थे।
उल्हासनगर में आज दो की मौत
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 36 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 9492 हो गई है। आज कोरोना से 2 मरीज की मौत हुई है जिससे मृतकों की संख्या 312 हो गई है। मृतकों का प्रतिशत 5 से अधिक है। आज 53 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 8569 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत 90.27 बताया गया है। वहीं 611 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 173, होम आयसोलेशन में 183 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है। 
अंबरनाथ में मृतकों की संख्या 238
अंबरनाथ। अंबरनाथ नपा क्षेत्र में आज 58 नए कोरोना रोगी मिले हैं। जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 6610 हो गई है। आज शहर पूर्व में 33 और पश्चिम में 25 रोगी मिले हैं। आज तक 5989 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। एक्टिव रोगी अब 383 हैं। आज दो मरीजों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या अब 238 हो गई है। मृतकों का प्रतिशत 3.60 है। अंनपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में 107 मरीज अपना उपचार करा रहे हैं। शहर में कोविड 19 टेस्ट करने वालों की संख्या 24,740 पहुंच गई है। आज 339 लोगों ने टेस्ट कराया है। जिसमें 280 नेगेटिव और 58 पाॅजिटीव हैं।
बदलापुर में आज 45 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में आज 45 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 6531 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.17 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 77 ही है। यहां पर 94.02 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 6141 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 4.79 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 313 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 9850 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज कोरोना की रिपोर्ट में 58 नेगेटिव और 45 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 389 मरीज
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 389 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 44,781 तक जा पहुची है इनमें 3429 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वहीं 40,479 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है, आज 9 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 873 हो गयी है 340 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों से डिसचार्ज भी हुए है।मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 74, कल्याण पश्चिम में 112, डोंबिवली पूर्व में 134, डोंबिवली पश्चिम में 49, मांडा टिटवाला में 8, पिसवली में 5 तथा मोहना में 7 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
Download Ulhasnagar Municipal 
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.