"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

अंबरनाथ डीबी स्टाॅफ पुलिस ने दो लुटेरों को पकड़ा, सिंधियों के महाकुंभ सिंधू दर्शन मेले की तैयारियां शुरू, उल्हासनगर में नए मरीज 36, एक्टिव 614, अंबरनाथ में नए मरीज 37, एक्टिव 388

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 36एक्टिव मरीज 614

कोरोना मुक्त 8601, मृत्यु 313, कुल संख्या 9528

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 37, एक्टिव मरीज 388
कोरोना मुक्त 6019मृत्यु 240, कुल संख्या 6647

🔺 बदलापुर में नए मरीज 43एक्टिव मरीज 300
कोरोना मुक्त 6197, मृत्यु 77, कुल संख्या 6574

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 394एक्टिव 3508
कोरोना मुक्त 40,786, मृत्यु 881, कुल संख्या 45,175
युसूफ शेख । हीरो बोधा
टैंकर चालक को लूटने की तैयारी में थे
अंबरनाथ। अंबरनाथ पुलिस स्टेशन डीबी स्टाॅफ के दो पुलिस कर्मिों ने दो लुटेरों का पीछा करते हुए चालू बाईक से उड़ी मारकर दोनों को पकड़कर उनके पास से दो मोबाईल भी बरामद किए हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए वपुनि संजय धुमाल ने प्रेस विज्ञप्ति द्वारा बताया है कि 6 सितंबर की शाम डीबी स्टाॅफ के सपुउनि दीपक जाधव, महाजन, जाधव, पगारे, डोले और निगुडे केबी सड़क मटका चौक से साईबाबा मंदिर तक गश्त लगा रहे थे। उन्होंने देखा कि एक ट्रक चालक के साथ बाईक चालक विवाद कर रहा है। पुलिस कर्मियों को देखकर बाईक चालक भागने लगे। पुलिस ने भी उनका पीछा किया तो साईबाबा मंदिर के पास वह बाईक छोड़कर भागने लगे। महाजन और डोले ने चालू मोटर सायकल से जम्प लगाकर एक को पकड़ा दूसरे को जाधव और निगुडा ने धर दबोचा। ट्रक चालक ने उन्हें बताया कि दोनों लुटेरे उनसे जबरदस्ती रकम की मांग कर रहे थे ना देने पर दोनों ने जबरदस्ती उसका मोबाईल छीनकर भाग रहे थे कि पुलिस ने पकड़ लिया। दोनों लुटेरों के नाम गणेश विष्णू कांबले(2) और गौतम कृष्णा झा(21) बताए गए हैं। गणेश कांबले रिकार्ड पर का गुन्हेगार है उस पर दफा 392, 34 के अनुसार अपराध दर्ज किया गया है। अंबरनाथ डीबी स्टाॅफ पुलिस की सतर्कता से एक टैंकर चालक लुटते हुए बच गया और दो लुटेरे पकड़े गए। 
अंबरनाथ में अवैध निर्माणों को नपा ने ध्वस्त किया
अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद बांधकाम विभाग ने शहर के बुवापाड़ा और नालिंबी रोड चिंचपाड़ा में बड़ी कार्रवाई करते हुए कई अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया है। मुख्याधिकारी प्रशांत रसाल के आदेश पर विभाग के अधिकारी नरेंद्र संखे, संदीप कांबले और उनके कर्मचारियों ने ये कार्रवाई की है। ऐसी जानकारी हमें संखे ने दी है। उन्होंने बताया कि बुवापाड़ा में लगभग 35 अवैध रूप से बनाए गए फाउंडेशन बुलडोजर की सहायता से ध्वस्त किए गए। इन अवैध निर्माणों के बारे में नगरपरिषद को शिकायतें भी प्राप्त हुई थी। बुवापाड़ा में गुडलक चौक पर भी एक अवैध निर्माण शुरू है। इसके अलावा नालिंबी रोड पर भी अवैध गाले बनाए गए थे यहां पर 6 अवैध गालों पर कार्रवाई की गई है। ऐसी जानकारी नगरपरिषद की ओर से दी गई है। हमें नपा से ये भी जानकारी मिली है कि बहुत जल्द तोड़फोड़ की एक बड़ी कार्रवाई होने वाली है जिसके लिए पुलिस प्रोटेक्शन मांगा गया है। इस तोड़फोड़ के कारण शहर में अवैध निर्माणकर्ताओं में हड़कंप मच गया है।
सिंधियों के महाकुंभ सिंधू दर्शन मेले की तैयारियां शुरू
उल्हासनगर से महेश सुखरामानी ने की शिरकत
उल्हासनगर। पिछले 24 वर्षों से जम्मू-कश्मीर के लेह में सिंधू दर्शन यात्रा का आयोजन किया जाता है। इस बार जून 2021 में सिंधू दर्शन यात्रा के 25वें वर्ष में सिंधियों के महाकुंभ मेले की तैयारियां जोरों पर शुरू की गई है। इस यात्रा में समलित होने के लिए उल्हासनगर का प्रतिनिधित्व महेश सुखरामानी व उनके साथियों ने किया है। सिंधू दर्शन यात्रा के प्रवक्ता महेश सुखरामानी ने बताया कि 1997 में पूर्व उपप्रधानमंत्री माननीय श्री लालकृष्ण आडवाणी की अगुवाई में लेह में पिछले 24 वर्षों से सिंधू दर्शन यात्रा करते आए हैं। इस वर्ष 1 से 5 अक्टूबर तक भारतीय सिंधू सभा की अगुवाई में देश से सैकड़ों कार्यकर्ता जम्मू-कश्मीर के लेह में एकत्रित हुए। ज्ञात हो कि सिंधू नदी जिसका जिक्रा रेग वेद में माता गंगा से भी ज्यादा बार हुआ है, जिस नदी के नाम पर इस राष्ट्र की पहचान है ऐसे महान नदी के किनारे पर सिंधी समाज के अनुयायियों ने साईं झुलेलाल की पूजा अर्चना की और सुखद आनंद का अनुभव किया। इस समय 2021 में होने वाली सिंधु महाकुंभ की तैयारी के बारे में लेह में चर्चा हुई जिसमें दादा लदाराम नागवानी की अगुवाई में महाराष्ट्र अध्यक्ष महेश सुखरामानी, डाॅ. गुरमुख जगवानी, अजीत मनेयाल, पूर्व आमदार ज्ञानदेव आहुजा, विश्व सिंधी सेवा संगम के राजू मनवानी, सुहणा सिंधी पूना अध्यक्ष पिताम्बर(पीटर) दलवानी, सिंधी काउंसिल आऍफ इंडिया उल्हासनगर अध्यक्ष ठाकुर चांढवानी, महासचिव कमल पंजाबी, विकी मेंघवानी, विकी गुरनानी, चंदरलाल कंजान, हरेश तलरेजा और साथी मौजूद थे।
महेश सुखरामानी ने बताया कि 25वें वर्ष की सिंधू यात्रा अध्यक्ष इंद्रेशजी की अगुवाई में होगी जिसमें भारतीय सिंधू सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दादा लधाराम नागवानी की अहम भूमिका रहेगी, इस यात्रा के प्रमुख दिल्ली के मोहन माखीजा हैं। उल्हासनगर से ज्यादा से ज्यादा सिंधयत के शहदाई इस यात्रा में शामिल हों इसकी जिम्मेदारी मुझे (महेश सुखरामानी) और उनके साथियों पर रखी गई है। महेश सुखरामानी ने आगे बताया कि आने वाले साल की यात्रा जून माह में होगी जिसकी तारीखों की घोषणा कुछ दिनों में मीडिया के जरिए की जाएगी। इस यात्रा में उल्हासनगर के ज्यादा से ज्यादा सिंधीयत के शहदाई शामिक होकर सिंधू नदी का दर्शन करें और अपना जीवन सफल बनाए।
उल्हासनगरः पैनल 12 की समस्याओं को लेकर 
नगरसेविका ज्योति बठिजा ने की आयुक्त से मुलाकात
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका के पैनल 12 की सक्रिय नगरसेविका ज्योति पिंटो बठिजा ने आज अपने पैनल की कई समस्याओं को लेकर आयुक्त से मुलाकात की। इस मुलाकात में श्रीमती बठिजा ने खासतौर पर उल्हासनगर-3 के फाॅलोवर लाईन और अयोध्या नगर के खस्ता हालत रास्ते व खस्ता हालत शौचालय की समस्याओं को लेकर आयुक्त का ध्यान आकर्षित कराया। इससे पूर्व के भी आयुक्तों से इस तरह की शिकायतें श्रीमती बठिजा ने की है उन्हें साईट विजिट भी कराया है लेकिन कोई भी राहत पैनल के लोगों को नहीं मिली है। पैनल 12 की समस्याओं का पत्र उन्होंने आयुक्त डाॅ. राजा दयानिधी को सौंपा और जल्द से जल्द इसके निवारण की उम्मीद जताई है। 
उल्हासनगर में आज एक की मौत
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 36 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 9528 हो गई है। आज कोरोना से एक मरीज की मौत हुई है जिससे मृतकों की संख्या 313 हो गई है। आज 32 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 8601 हो गई है। रिकवरी प्रतिशत 90.27 बताया गया है। वहीं 614 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 191, होम आयसोलेशन में 194 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है। 
अंबरनाथ में मृतकों की संख्या 240
अंबरनाथ। अंबरनाथ नपा क्षेत्र में आज 37 नए कोरोना रोगी मिले हैं। जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 6647 हो गई है। आज शहर पूर्व में 27 और पश्चिम में 10 रोगी मिले हैं। आज तक 6019 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। एक्टिव रोगी अब 388 हैं। आज दो मरीजों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या अब 240 हो गई है। मृतकों का प्रतिशत 3.61 है। अंनपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में 114 मरीज अपना उपचार करा रहे हैं। शहर में कोविड 19 टेस्ट करने वालों की संख्या 25,117 पहुंच गई है। आज 338 लोगों ने टेस्ट कराया है। जिसमें 301 नेगेटिव और 37 पाॅजिटीव हैं।
बदलापुर में आज 43 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में आज 43 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 6574 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.17 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 77 ही है। यहां पर 94.26 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 6197 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 4.56 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 300 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 9945 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज कोरोना की रिपोर्ट में 50 नेगेटिव और 43 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 394 मरीज
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 394 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 45,175 तक जा पहुची है इनमें 3508 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वहीं 40,786 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है, आज 8 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 881 हो गयी है 307 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों से डिसचार्ज भी हुए है।मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 87, कल्याण पश्चिम में 113, डोंबिवली पूर्व में 126, डोंबिवली पश्चिम में 58, मांडा टिटवाला में 4, पिसवली में 3 तथा मोहना में 3 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
Download Ulhasnagar Municipal 
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.