"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

हाथरस जैसी घटनाएं बर्दाश्त नहीं- उद्धव ठाकरे, अंबरनाथ में सीईटीपी जल्द चालू हो-आमा, उल्हासनगर में कहीं फिरसे ना हो जाएं गैस कांड, उल्हासनगर में नए मरीज 50, एक्टिव 621 , अंबरनाथ में नए मरीज 56, एक्टिव 395

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 50एक्टिव मरीज 621

कोरोना मुक्त 8300, मृत्यु 301, कुल संख्या 9222

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 56एक्टिव मरीज 395
कोरोना मुक्त 5689मृत्यु 231, कुल संख्या 6315

🔺 बदलापुर में नए मरीज 79एक्टिव मरीज 400
कोरोना मुक्त 5736, मृत्यु 77, कुल संख्या 6213

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 373एक्टिव 3851
कोरोना मुक्त 38,122, मृत्यु 833, कुल संख्या 42,806
युसूफ शेख । हीरो बोधा
मीरा-भायंदर व वसई-विरार पुलिस आयुक्तालय का ऑनलाइन उद्धाटन
मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को कहा कि राज्य में हाथरस जैसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और जो महिलाओं के विरूद्ध अपराध में संलिप्त होंगे, उनसे कठोरता से निपटा जाएगा। 

उत्तर प्रदेश की हाथरस की 19 वर्षीय दलित युवती के साथ 14 सितंबर को चार व्यक्तियों ने बलात्कार किया था और मंगलवार को उसकी मौत हो गई थी। इसे लेकर देशभर में गुस्सा है। इसी बीच ठाकरे का बयान आया है।ठाकरे ने नवगठित मीरा-भायंदर व वसई-विरार पुलिस आयुक्तालय का ऑनलाइन उद्धाटन करते हुए यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा, जब इस जैसी घटनाएं उत्तर प्रदेश में होती हैं, तो हम आमतौर पर कुछ समय के लिए इस पर चर्चा करते हैं और फिर भूल जाते हैं, लेकिन महाराष्ट्र में ऐसी घटनाएं होने नहीं दी जाएंगी। मुख्यमंत्री ने कहा, हाथरस-जैसी घटनाएं महाराष्ट्र में कभी सहन नहीं की जाएंगी। उत्पीड़न और छेड़छाड़ समेत महिलाओं के विरूद्ध किसी भी तरह के अपराध से कठोरता से निपटा जाएगा।

उन्होंने बताया कि पुलिस का डर होना चाहिए और उन्हें क्षेत्र में ऐसी आपराधिक गतिविधियों को कुचल देना चाहिए। ठाकरे ने कहा, पुलिस व्यवस्था ऐसी होनी चाहिए कि भले ही कहीं पुलिस कर्मी मौजूद नहीं हो, वे दिख नहीं रहे हों, तो भी लोगों को सुरक्षित महसूस होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मीरा भायंदर और वसई विरार के लिए अलग पुलिस आयुक्तालय की आवश्यक्ता लंबे समय से थी।

अंबरनाथ आनंदनगर में सीईटीपी 
केंद्र कार्यान्वित करने की मांग
उद्योग अन्य राज्यों में स्थानांतरित के मार्ग पर-आमा
अंबरनाथ। अंबरनाथ एमआयडीसी वसाहत की रसायनीक वेस्टेज पानी प्रक्रिया केंद्र(सीईटीपी) अनेक वर्षों से बंद अवस्था में धूल खाते हुए पड़ी है। ये प्रकल्प शुरू नहीं किया गया तो रसायनिक उद्योग अन्य राज्यों में स्थानांतरित किए जा सकते हैं। इस मामले को लेकर एमआयडीसी और प्रदूषण नियंत्रण मंडल सरकारी संस्था उदासीन है ऐसा आरोप अतिरिक्त अंबरनाथ मन्युफक्चरिंग आमा के अध्यक्ष उमेश तायडे ने पत्रकार परिषद में लगाया है। गत सात वर्षों से उद्योजकों की संघटना आमा द्वारा बार-बार इस मामले को लेकर पत्र व्यवहार करने पर भी सीईटीपी कार्यान्वित नहीं हुई है। इस औद्योगिक वसाहत की 127 कंपनियां समाईक प्रक्रिया केंद्र के सभासद हैं। सीईटीपी कार्यान्वित हुआ तो रसायनीक छोड़े गए पानी प्रक्रिया करना सुलभ होगा। वैक्तीक रूप से ऐसी प्रक्रिया केंद्र का निर्माण करना सुलभ नहीं होगा। कंपनी ने अगर स्वतंत्र रूप से ये प्रक्रिया केंद्र का निर्माण किया तो एक घन मीटर रसायनीक पानी की प्रक्रिया के लिए 90 से 110 रुपए खर्च आता है। यही प्रक्रिया अगर समाईक केंद्र से की गई तो एक घन मीटर पानी के लिए केवल 29 रुपए खर्च आता है, लेकिन बार-बार विनंती करके भी सीईटीपी केंद्र शुरू करने बाबत प्रशासकीय यंत्रणा उदासीन है ऐसा आरोप तायडे ने लगाया है। उलट हमारी कंपनियों पर ये आरोप लगाया जाता है कि उन्होंने सीईटीपी कार्यान्वित क्यों नहीं किया उनका टार्गेट किया जाता है। आनंद नगर औद्योगिक क्षेत्र से हर वर्ष 9 हजार करोड़ रुपयों का माल निर्यात होता है जिससे सरकार को करोड़ों का महसूल प्राप्त होता है। सीईटीपी जल्द से जल्द कार्यान्वित करने की मांग आमा ने की है। इस पत्रकार वार्तालाप में संदीप तोडणकर, परेश शाह और पवार आदि उपस्थित थे।
उल्हासनगर के पैनल 11 व 12 में रसायनिक 
गैस रिसाव से लोगों के स्वास्थ को खतरा
केमिकल टैंकर माफियाओं पर कार्रवाई हो
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका के पैनल 11 व 12 में पिछले कई दिनों से पैनलवासियों को रसायनिक गैस रिसाव की शिकायतें आ रही हैं यह बदबू की शिकायत ज्यादातर रात में ही होती है जिससे पैनलवासियों के स्वास्थ को खतरा बढ़ गया है। कुछ वर्ष पूर्व 2014 में जहरीले गैस रिसाव से सैकड़ों लोग बीमार भी हुए थे। कुछ दिनों पूर्व गैस रिसाव की शिकायत के बाद स्थानीय नगरसेवक टोनी सीरवानी की सतर्कता से मनपा अधिकारी गणेश शिंपी, विनोद केनी, एकनाथ पवार, सुरेश ब्रहिनवाल व महाराष्ट्र प्रदूषण नियंत्रण कक्ष से प्रमोद लोने ने पुलिस अधिकारियों के साथ वालधुनी नदी के किनारे कारखानों का भी निरीक्षण किया। इस जहरीले केमिकल को वालधुनी में छोड़ने के लिए टैंकर केमिकल माफियाओं का गिरोह काम करता है जो पहले भी पकड़ा जा चुका है उस पर नकेल कसने की जरूरत है। इस मामले में पुलिस व मनपा प्रशासन तथा प्रदूषण मंडल को गंभीरता से सोचना चाहिए। इस संबंध में नगरसेवक टोनी सीरवानी ने मनपा आयुक्त से मुलाकात भी की। आयुक्त ने तुरंत वालधुनी नदी के किनारे पर पेट्रोलिंग बढ़ाने के लिए प्रदूषण मंडल व पुलिस अधिकारियों को कहा।
अंबरनाथ में सड़क दुर्घटना में युवक की मौत पर हंगामा
लाश को पुलिस स्टेशन के समक्ष रखा
अंबरनाथ। अंबरनाथ पश्चिम केबी सड़क के उस्मान गैरेज के पास खडे एक युवक को तेज रफ्तारी से फोर्ड कार नं. एमएच05 एएक्स 5297 के चालक ने जोरदार ठोकर मारने से युवक शाकीर शेख(24) गंभीर रूप से घायल हो गया। निजी अस्पताल ले जाते हुए उसकी मौत हो गई। उसकी मौत के बाद उसका जनाजा गुरुवार दोपहर में कब्रस्तान ले जाते हुए कुछ गुस्साए लोगों ने अंबरनाथ पुलिस स्टेशन का घेराव करके एम्बूलैंस में रखी लाश को पुलिस स्टेशन गेट के सामने खडे करके कार चालक आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। पुलिस द्वारा समझाने के बावजूद भी जब जनाजे में शामिल लोग जाने के लिए तैयार नहीं हुए तो पुलिस ने चार को पकड़कर पुलिस स्टेशन में बिठा दिया। थोड़ी देर बाद उन्हें छोड़ दिया गया। पुलिस ने यकीन दिलाया कि उन्हें न्याय मिलेगा। इस भरोसे के बाद शाकीर की लाश को पुलिस स्टेशन के सामने से हटाकर कब्रस्तान ले जाकर दफनाया गया। मृतक के भाई जाफर शेख(30) ने पुलिस में कार चालक के खिलाफ दफा 304ए, 279 और मो.एव.एक्ट 188 के अनुसार अपराध दर्ज कराया है। इस संबंध में वपुनि संजय धुमाल ने बताया कि मृतक के परिवार वालों का आरोपी चालक चौधरी से तर जोर की बात कर रहे थे। इसलिए उसे उन्होंने पकड़ा नहीं वरना वह उसी समय उसको गिरफ्तार कर लेते। ये घटना फारेस्ट नाका के उस्मान गैरेज के पास बुधवार शाम में हुई थी। कार बदलापुर से अंबरनाथ की तरफ तेज रफ्तारी से आ रही थी।
मनीषा को इंसाफ दिलाने के लिए अखिल भारतीय
वाल्मीकि नवयुवक समाज ने निकला कैंडल मार्च
 
उल्हासनगर। उल्हासनगर में वाल्मीकि समाज द्वारा उत्तर प्रदेश के हाथरस में बेटी मनीषा के साथ हुए सामूहिक बलात्कार, दरिन्दगी से हुई मौत को लेकर अखिल भारतीय वाल्मीकि नवयुवक समाज ने कैंडल मार्च निकलकर इंसाफ की मांग की। बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में युवती के साथ दरिदंगी की हदों को पार करते हुए बलात्कर कर उसकी रीढ़ की हड्डी को भी तोड़ दिया गया था और उसकी जीभ तक को भी काट दिया गया, ताकि वह कोई बयान ना दे पाऐं इसके कारण मनीषा 15 दिन अपने जीवन की जंग हार गई मनीषा को न्याय के लिए उल्हासनगर- 4 स्थित वाल्मीकि समाज नवयुवक संघ द्वारा विकास गुजर के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला गया। गुजर ने कहा कि बेटी मनीषा के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त कर श्रद्धांजलि देता हूँ और सरकार से मांग करते हैं कि दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दी जाए ताकि और कोई इस तरह का अपराध ना कर पाए। इस अवसर पर वाल्मीकि नव युवक संघ के रामसेवक गुजर ने कहा कि ऐसे दरिंदों को चौराहे पर फांसी पर लटकाना चाहिए समाज से ऐसे लोगों के परिवारों का भी बहिष्कार होना चाहिए। वाल्मीकि समाज में इस घटना के प्रति रोष व्याप्त है जब तक मनीषा को न्याय नहीं मिलेगा हम लोग आवाज उठाते रहेंगे। इस अवसर पर रामसेवक गुजर, विकास गुजर, सिद्धान्त गुजर, मनोज कुड़िया, रवि करोटिया, दिनेश मारोठिया, अनिल राठी, राजेन्द्र पवार, दीपक कटरी, राहुल चौरसिया, विशाल फेटमर, हरीश करोटिया, योगेश खेरलिया, रौनक खेरलिया, विक्की खेरलिया, आलम खान, आदित्य दखोलिया, रामगोपाल वाल्मीकि, जीतू वैद, अरमान, शिबू, धरमिंदर वैद, दीपक मदवि, सलमान सईद, रवि छोटेले आदि शामिल थे।
उल्हासनगर में मृतकों की संख्या 300 पार
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 50 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 9222 हो गई है। आज कोरोना से दो मरीजों की मौत हुई है। मृतकों की संख्या 301 हो गई है आज 42 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 8300 से अधिक हो गई है।रिकवरी प्रतिशत 90.00 बताया गया है। वहीं 621 से अधिक एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 161, होम आयसोलेशन में 171 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है। मृतकों की संख्या 300 पार होने से यह चिंता का विषय है मनपा प्रशासन के लिए। 
अंबरनाथ में कोरोना से आज एक की मौत
अंबरनाथ। अंबरनाथ नपा क्षेत्र में आज 56 नए कोरोना रोगी मिले हैं। जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 6315 हो गई है। आज शहर पूर्व में 46 और पश्चिम में 10 रोगी मिले हैं। आज तक 5689 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। एक्टिव रोगी अब 395 हैं। आज गुरुवार को 1 कोरोना ग्रस्त मरीज की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या अब 231 हो गई है। मृतकों का प्रतिशत 3.65 है। अंनपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में 94 मरीज अपना उपचार करा रहे हैं। शहर में कोविड 19 टेस्ट करने वालों की संख्या 23,046 पहुंच गई है। आज 305 लोगों ने टेस्ट कराया है। जिसमें 249 नेगेटिव और 56 पाॅजिटीव हैं।
बदलापुर में आज 79 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में आज 79 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 6213 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.23 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 77 ही है। यहां पर 92.32 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 5736 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 6.43 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 400 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 9216 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज कोरोना की रिपोर्ट में 37 नेगेटिव और 79 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 373 मरीज
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 373 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 42,806 तक जा पहुची है इनमें 3851 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वहीं 38,122 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है, आज 7 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 833 हो गयी है 413 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों से डिसचार्ज भी हुए है।मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 101, कल्याण पश्चिम में 100, डोंबिवली पूर्व में 95, डोंबिवली पश्चिम में 66, मांडा टिटवाला में 6, पिसवली में 0 तथा मोहना में 5 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
Download Ulhasnagar Municipal 
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.