"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

दीवाली से पहले नहीं खुलेंगे स्कूल - शिक्षा मंत्री, कांजूर मार्ग पर शिफ्ट होगा आरे का मेट्रो कार शेड, उल्हासनगर में नए मरीज 41, एक्टिव 570, अंबरनाथ में नए मरीज 34, एक्टिव 362

 🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 41एक्टिव मरीज 570

कोरोना मुक्त 8753, मृत्यु 317, कुल संख्या 9640

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 34, एक्टिव मरीज 362
कोरोना मुक्त 6155मृत्यु 244, कुल संख्या 6761

🔺 बदलापुर में नए मरीज 39एक्टिव मरीज 236
कोरोना मुक्त 6392, मृत्यु 77, कुल संख्या 6705

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 311एक्टिव 3451
कोरोना मुक्त 41,832, मृत्यु 904, कुल संख्या 46,187
युसूफ शेख । हीरो बोधा
पालकों ने की फीस कटौती की मांग
मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा है कि राज्य में दीवाली से पहले स्कूल नहीं खोले जाएंगे। महाराष्ट्र में अब तक संक्रमण के 15,17,434 मामले सामने आए हैं। वहीं, संक्रमण से 40,040 लोगों की मौत हो चुकी है।

केन्द्र सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 16 मार्च से सभी शिक्षण संस्थान बंद करने के आदेश दिए थे। सरकार ने अब 15 अक्टूबर से चरणबद्ध तरीके से स्कूलों को खोलने की अनुमति दी है।

इस संबंध में गायकवाड़ ने कहा कि स्कूल ऑनलाइन कक्षाएं चला रहे हैं और कुछ इलाकों में शिक्षक छात्रों के लिए विशेष कक्षाएं चला रहे हैं। उन्होंने कहा,'' हम विभिन्न विकल्प तलाश रहे हैं, यह स्पष्ट है कि स्कूल दीवाली से पहले नहीं खुलेंगे।

राज्य शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि वर्तमान परिस्थितियों में स्कूलों को खोलने का प्रश्न ही नहीं उठता क्योंकि महामारी के समाप्त होने के आसार नहीं दिख रहे। राज्य के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कहा कि संक्रमण पर काबू पाए जाने तक विभाग कॉलेज खोलने के पक्ष में नहीं है।

आनलाईन पढ़ाई के चलते राज्य के पालकों ने स्कूल द्वारा मनमाने तरीके से वसूले जा रहे फीस कटौती की मांग की। ठाणे जिले में खासकर इस मांग ने अब जोर पकड़ लिया है। बस सेवा नहीं होने के बावजूद स्कूल प्रशासक जबरन फीस वसूल रहा है।

विरोध दर्ज करने वालों पर दर्ज केस वापस- ठाकरे
उल्हासनगर। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि मुंबई के आरे में प्रस्तावित कार शेड को कांजूर मार्ग पर शिफ्ट किया जाएगा। इसके साथ ही इसके विरोध में प्रदर्शन की वजह से लोगों पर दर्ज किए गए केस को भी वापस ले लिया गया है। 

एक वेबकास्ट में ठाकरे ने कहा, ''प्रॉजेक्ट को कांजूमार्ग में एक सरकारी जमीन पर शिफ्ट किया जाएगा और इसके लिए कोई कीमत भी नहीं चुकानी होगी। जमीन शून्य शुल्क पर उपलब्ध होगा।'' उन्होंने कहा कि आरे में जो इमारत अस्तित्व में आ चुकी है उसका इस्तेमाल अन्य किसी सार्वजनिक उद्देश्य के लिए होगा। 

ठाकरे ने कहा, ''इस पर करीब 100 करोड़ रुपए खर्च हो चुके हैं, लेकिन यह व्यर्थ नहीं जाएगा।'' ठाकरे ने कहा कि सरकार ने इससे पहले आरे की 600 एकड़ जमीन को जंगल घोषित किया था लेकिन अब इसे 800 एकड़ कर दिया गया है।'' उन्होंने कहा कि आरे के जंगलों में आदिवासियों के अधिकारों का कोई उल्लंघन नहीं होगा। 

गौरतलब है कि देवेंद्र फडणवीस सरकार ने आरे के जंगलों के बीच मेट्रो कार शेड बनाने का फैसला किया था। इसका वन्य और पर्यावरण प्रेमियों ने जमकर विरोध किया था। यह मामला अदालत भी पहुंचा। शिवसेना ने भी पेड़ों की कटाई का विरोध किया था। 

उद्धव ठाकरे ने सत्ता में आने के बाद ऐलान किया था कि आरे में मेट्रो कार शेड का निर्माण नहीं किया जाएगा। सरकार ने यहां वाइल्ड लाइफ फॉरेंसिक लैब या वाइल लाइफ रिसर्च सेंटर बनाने की बात कही और अधिकारियों को प्रस्ताव बनाने का निर्देश दिया था। 

बिहार की 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना
उल्हासनगर। शिवसेना बिहार विधानसभा चुनाव में 50 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी के राज्यसभा सांसद अनिल देसाई ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा कि वह बिना किसी गठबंधन के चुनावी मैदान में उतरेंगे।  देसाई ने कहा कि शिवसेना का बिहार चुनाव में उनका किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं है और हम लगभग 50 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि हमने उम्मीदवारों को उन क्षेत्रों में चुनावी मैदान में उतारा है, जहां हमारे कैडर सार्वजनिक कार्य में शामिल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बिहार चुनाव के लिए शिवसेना का चुनाव चिह्न 'तुरा बजाते हुए आदमी' होगा। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग ने पहले शिवसेना को अपनी पार्टी के प्रतीक 'धनुष और तीर' का उपयोग करने से रोक दिया था क्योंकि वह बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू के चुनाव चिन्ह 'तीर' से मिलता जुलता था। 

बिहार में चुनाव प्रचार के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के कार्यक्रम के बारे में पूछे जाने पर, देसाई ने कहा कि विवरण स्वयं पार्टी और सीएम द्वारा दिया जाएगा।  शिवसेना ने गुरुवार को 22 नेताओं की सूची जारी की जो बिहार में चुनाव प्रचार करेंगे। उद्धव ठाकरे के अलावा उनके बेटे और महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे भी इस सूची में शामिल हैं। 

बिहार चुनाव प्रचार करने वाले अन्य शिवसेना नेताओं में सुभाष देसाई, संजय राउत, अनिल देसाई, विनायक राउत, अरविंद सावंत, प्रियंका चतुर्वेदी, राहुल शेवाले और क्रुणाल शामिल हैं।आपको बता दें कि 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा के लिए चुनाव 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को तीन चरणों में होंगे और वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी।

उल्हासनगर में आज 39 हुए डिस्चार्ज
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 41 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 9640 हो गई है। आज फिर कोरोना से दो मरीजों की मौत हुई है जिससे मृतकों की संख्या 317 हो गई है। आज 39 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 8753 हो गई है।रिकवरी प्रतिशत 90.80 बताया गया है। वहीं 570 एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 181, होम आयसोलेशन में 180 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है। 
अंबरनाथ में आज 3 लोगों की मौत
अंबरनाथ। अंबरनाथ नपा क्षेत्र में आज 34 नए कोरोना रोगी मिले हैं। जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 6761 हो गई है। आज शहर पूर्व में 30 और पश्चिम में 04 रोगी मिले हैं। 91.03 प्रतिशत के साथ आज तक 6155 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। 5.35 प्रतिशत के साथ एक्टिव रोगी अब 362 हैं। आज तीन मरीजों की मौत के बाद 3.60 प्रतिशत के साथ मृतकों की कुल संख्या 244 हो गई है। अंनपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में 117 मरीज अपना उपचार करा रहे हैं। शहर में कोविड 19 टेस्ट करने वालों की संख्या 25,947 पहुंच गई है। आज 325 लोगों ने टेस्ट कराया है। जिसमें 287 नेगेटिव और 34 पाॅजिटीव हैं।
बदलापुर में आज 39 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में आज 39 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 6705 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.14 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 77 ही है। यहां पर 95.33 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 6392 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 3.51 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 236 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 10,205 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज कोरोना की रिपोर्ट में 47 नेगेटिव और 39 पाॅजिटीव पाए गए हैं। बदलापुर नपा द्वारा कोरोना की जांच बहुत ही कम पैमाने पर होने के कारण यहां पर मरीजों की संख्या में कमी है।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 311 मरीज
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 311 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 46,187 तक जा पहुची है इनमें 3451 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वहीं 41,832 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है, आज 8 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 904 हो गयी है 373 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों से डिसचार्ज भी हुए है।मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 65, कल्याण पश्चिम में 91, डोंबिवली पूर्व में 82, डोंबिवली पश्चिम में 51, मांडा टिटवाला में 14, पिसवली में 1 तथा मोहना में 7 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
Download Ulhasnagar Municipal 
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.