"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

अंबरनाथ कोविड अस्पताल में मरीजों के बीच चित्रकला स्पर्धा, उल्हासनगर में नए मरीज 19, एक्टिव 327, अंबरनाथ में नए मरीज 32, एक्टिव 286

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 19एक्टिव मरीज 327
कोरोना मुक्त 7079, मृत्यु 209कुल संख्या 7585

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 32एक्टिव मरीज 286
कोरोना मुक्त 4231मृत्यु 180, कुल संख्या 4697

🔺 बदलापुर में नए मरीज 32, एक्टिव मरीज 255
कोरोना मुक्त 3493, मृत्यु 65, कुल संख्या 3813

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 218एक्टिव 3184
कोरोना मुक्त 22,883, मृत्यु 556, कुल संख्या 26,623
युसूफ शेख । हीरो बोधा
अस्पताल में गणेशोत्सव के दौरान 
कोरोना बाधितों में रंगा चित्रकला स्पर्धा में 
70 वर्षीय वृद्धा को मिला ईनाम
अंबरनाथ। अंबरनाथ नपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में गणेशोत्सव के उपलक्ष्य में चित्रकला स्पर्धा का आयोजन कोरोना के मरीजों के बीच किया गया। यहां पर कोरोना उपचार के लिए दाखिल छोटे से बड़े, स्त्री, पुरुष, बच्चे, युवकों, वृद्धों ने चित्रकला स्पर्धा में भाग लेकर कोरोना के कारण अपने धेरे जीवन के भविष्य में अनेक रंग भरे. 81 मरीजों ने आयोजित चित्रकला स्पर्धा में भाग लेकर कोरोना के डर को दूर करते हुए विविध चित्र बनाकर स्पर्धे का आनंद लुटा, उन्हें बाद में पुरस्कार भी दिए गए. एक 70 वर्षीय वृद्ध नेभी स्पर्धा में भाग लिया उन्हें इनाम से नवाजा गया। शहर में गणेशोत्सव अनेक नियमों का पालन करते हुए सादगी से मनाया जा रहा है लेकिन जो नागरिक कोरोना का शिकार हुए हैं और अस्पतालों में उपचार ले रहे हैं वह अकेलापन महसूस ना करें और गणेशोत्सव का आनंद ले इस हेतु से अस्पताल के डाॅक्टरों और स्टाॅफ ने मरीजों में चित्रकला स्पर्धा का आयोजन किया सर्वप्रथम सभों ने यहां तक डाॅक्टरों ने भी पीपीई किट पहनकर गणेश मूर्ति की पूजा व आरती की, बाद में सभों ने चित्रकला स्पर्धा में भाग लिया कोरा कागज और विविध रंग की पेंसील हाथ में आते ही सभी मरीजों ने अपने बेड पर बैठकर सुंदर सा चित्र निकला और इस चित्र में अपनी सुंदर भावनाओं को प्रकट किया. ऐसे लग रहा था जैसे सभी मरीज कोरोना उपचार के लिए नहीं बल्कि चित्रकला स्पर्धा में भाग लेने आए थे। इस दंत कोरोना अस्पताल में अभी त क2038 मरीज यानी 96 प्रतिशत मरीज ठीक होकर घर गए हैं। यहां पर मरीजों के लिए मनोरंजन का बढ़िया प्रबंध किया गया है। मानसिक तनाव ना हो इसके लिए कैरम, चेस, लुडो के साथ टीवी प्रोजेक्टर, इंटरनेट की सुविधाएं भी रखी गई है। मुख्याधिकारी प्रशांत रसाल, उपमुख्याधिकारी धीरज चव्हाण, डाॅ. नितिन राठोड़ की देखरेख में अस्पताल संचालित है।
मनपा में अतिरिक्त आयुक्त व उपायुक्त की नियुक्ति
उल्हासनगर में आज चार की मौत
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका में स्टाॅफ की कमी को देखते हुए अतिरिक्त आयुक्त व उपायुक्त की नियुक्ति की गई है। पीआरओ युवराज भदाणे ने बताया कि करुणा जुइकर को उल्हासनगर का अतिरिक्त आयुक्त नियुक्त किया गया है वो वर्धा जिला ग्रामीण विकास परियोजना में कार्यरित थी इसके अलावा उपायुक्त पद पर एएस नाईकवाडे को नियुक्त किया गया है वो कृषि विभाग में कक्ष अधिकार के तौर पर कार्य कर रहे थे। अब यह दोनों अधिकारी मनपा आयुक्त डाॅ. दयानिधी के मार्गदर्शन में कार्य करेंगे।
उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में रविवार को 19 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 7585 हो गई है। अब 327 एक्टिव मरीज बताए गए हैं। उल्हासनगर से बाहर के अस्पताल में 101, होम आयसोलेशन में 40 व 186 मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। आज 20 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 7079 हो गई है। आज 24 घंटों में कोरोना से चार मरीजों की मौत हुई है। मृतकों की संख्या 209 हो गई है। ऐसी जानकारी मनपा ने हमें दी है।
शिक्षण मतदार संघ के पूर्व विधायक मोते सर का निधन
उल्हासनगर। शिक्षण मतदार संघ के पूर्व विधायक रामनाथ मोते का आज सुबह दुःखद निधन हो गया है। मोते सर ने शिक्षकों के हितों की आवाज सरकार तक पहुंचाने का कार्य अपने 12 वर्षीय कार्यकाल में जोरदार तरीके से किया। उल्हासनगर-5 गांधी रोड परिसर निवासी रामनाथ मोते काफी समय से बीमार चल रहे थे आज रविवार की सुबह मुंबई के मुलुंड स्थित फोर्टीस अस्पताल में उपचार के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली। यह ऐसे पहले विधायक थे जो सादगी पूर्वक जीवन गुजर बसर करते थे।
अंबरनाथ पूर्व में 29 व पश्चिम में 3 रोगी मिले 
अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद क्षेत्र में रविवार को कोरोना के 32 नए रोगी मिले हैं। शहर में कोरोना मरीजों की कुल संख्या अब 4697 हो गई है। शहर पूर्व में 29 और पश्चिम में केवल 3 रोगी मिले हैं। एक्टिव मरीज 6.08 प्रतिशत के साथ 286 ही रह गए हैं। 90.07 प्रतिशत के साथ 4231 रोगी कोरोना को मात देकर घर गए हैं। नपा प्रशासन कोरोना से मरने वालों की संख्या पर कंट्रोल नहीं कर पा रहा है। आज फिर एक की मौत हुई है मृतकों की संख्या अब 180 हो गई है जिसका प्रतिशत 3.83 हो गया है। मृतकों का प्रतिशत 2 प्रतिशत रहने के लिए नपा प्रशासन को प्रयत्न करने होंगे। एंटीजन टेस्ट ज्यादा किए जा रहे हैं। अभी तक 12237 लोगों के स्वेब और एंटीजन टेस्ट कराए गए हैं। आज 105 की रिपोर्ट आयी है जिसमें 73 नेगेटिव और 32 पाॅजिटीव आए हैं। 51 टेस्ट रिपोर्ट की प्रतिक्षा है। डेंटल कोविड अस्पताल में 83 एक्टिव रोगी उपचार ले रहे हैं। आज राज्य सरकार द्वारा एक आदेश जारी हुई है आदेशानुसार जिस व्यक्ति में कोविड के चिन्ह दिखाई देते हैं उन्हें ही स्वैब टेस्ट कराना है। इससे पूर्व सभी को कोरोना टेस्ट कराने को कहा गया था। शहर पूर्व में जूना पोस्ट आफीस के पास से आज चार मरीज मिले हैँ। अंबरनाथ पश्चिम में कोरोना के मरीज कम हो गए है। गणेशोत्सव के कारण बाजार में लोगों का रश काफी बढ़ गया है। कई लोगों ने तो मास्क लगाना बंद कर दिया है। सामाजिक दूरी का भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है। ये खतरनाक सिद्ध हो सकता है।
बदलापुर में आज 32 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में रविवार को 32 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 3813 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.70 प्रतिशत के साथ कुल मरने वालों की संख्या 65 है। मरने वालों की संख्या पर कंट्रोल है यहां पर 91.60 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 3493 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 6.68 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब केवल 255 रह गई है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 5637 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज 32 स्वेब की रिपोर्ट में 00 नेगेटिव और 32 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 218 मरीज
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में रविवार को कुल 218 कोरोना संक्रमित मरीजो की पुष्टि की गई जिंसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 26,623 तक जा पहुची है इनमें 3184 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 22,883 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 8 लोगो की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरनेवालों की संख्या बढ़कर 556हो गयी है 254 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 40, कल्याण पश्चिम में 62, डोंबिवली पूर्व में 64, डोंबिवली पश्चिम में 40, मांडा टिटवाला में 8 तथा मोहना में 4 नया मरीज कोरोना संक्रमित पाया गया है।
डोंबिवली के केमिकल कंपनी में आग
उल्हासनगर स्टेशन रोड पर भी लगी आग
उल्हासनगर। उल्हासनगर-3 स्टेशन रोड परिसर के सुखदेव कंपाऊड में एक कारखाने में रविवार शाम में भीषण आग लग गई। यह आग इतनी भयानक थी कि दूर-दूर तक इसका धुआ फैला हुआ था। मनपा अग्निशमन दल ने आग पर काबू पा लिया है। लेकिन कितने का नुकसान हुआ है इसकी जानकारी नहीं मिली है। इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।
डोंबिवली। डोम्बीवली पूर्व मानपाडा की एक केमिकल कंपनी में शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लगी थी जिसमें किसी के हताहत या ज़ख़्मी होने के समाचार नहीं है। डोम्बीवली मनपा दमकल विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार की दोपहर 12:30 के समय मानपाडा फेस 2 एमआईडीसी की ड्रीम लेरिस प्राइवेट लिमिटेड इस केमिकल कंपनी के प्ली क्रैश केमिकल मीटर में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई आग लगते ही कंपनी में हड़कंप का माहौल छा गया समय रहते मनपा के दमकल विभाग को सूचना दी गयी सूचना मिलते ही दमकल की एक फायर गाड़ी घटना स्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया आग इतनी भयंकर थी कि केमिकल कंपनी की आग भुझाने के लिए चार दमकल गाड़ियां और उसके जवानों ने आग पर काबू पाया इस विषय में हमारे संवाददाता ने मनपा दमकल विभाग डोम्बीवली के अधिकारी शिडके से संपर्क किया तो उनके सहयोगी ने बताया कि दोपहर 12:30 बजे के समय ड्रीम लेरिस केमिकल कंपनी में आग लगी थी इस आग में कंपनी का कितना नुकसान हुआ है जिसकी यादी बनाने का आदेश कंपनी प्रशासन को दिया है आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है फ़िलहाल मानपाड़ा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और घटना की जांच पड़ताल शुरू हो गयी है याद रहे कि डोम्बीवली एमआईडीसी की कंपनियों में आग लगने का सिलसिला जारी है
Download Ulhasnagar Municipal 
[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.