"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

अंबरनाथ व उल्हासनगर में सभी दुकानें खोलने के आदेश क्यों नहीं?, उल्हासनगर में 20 नए पाॅजिटीव, अंबरनाथ में 50 नए पाॅजिटीव

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 20एक्टिव मरीज 705
कोरोना मुक्त 6187, मृत्यु 147कुल संख्या 7039

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 50एक्टिव मरीज 350
कोरोना मुक्त 3568मृत्यु 161, कुल संख्या 4079

🔺 बदलापुर में नए मरीज 47, एक्टिव मरीज 374
कोरोना मुक्त 2477, मृत्यु 51, कुल संख्या 2902

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 209एक्टिव 4743
कोरोना मुक्त 16,452, मृत्यु 412, कुल संख्या 21,607
युसूफ शेख । हीरो बोधा

व्यापारी संघटना ने प्रशासन से किया प्रश्न?
अंबरनाथ। अंबरनाथ और उल्हासनगर के व्यापारियों ने पी-1 व पी-2 सिस्टम बंद करके सभी दिन सभी दुकानें शुरू करने की मांग एक बार फिर की है। मुंबई और पुणे में कोरोना ग्रस्त की संख्या ज्यादा होने के बावजूद यहां सभी दुकानें शुरू है। अंबरनाथ और उल्हासनगर व बदलापुर में इतने ज्यादा नहीं है इसलिए यहां पर भी सभी दुकानें हफ्ते भर शुरू करने की मांग बढ़ रही है। पी-1 व पी-2 के कारण फेरीवालों का मजा हो गया है। जहां एक तरफा दुकानें बंद होती है उसीके सामने वह अपनी हाथगाड़ी पसारा लगा कर बैठ जाते हैं, इन फेरीवालों के कारण सड़कों पर लोगों का रश ज्यादा दिखाई दे रहा है। प्रशासन को केवल दुकानें ही दिखती हैं, ये फेरीवाली नहीं दिखते। इन पर प्रशासन कार्रवाई करने से डरता है। ऐसा विचार व्यापारी व्यक्त कर रहे हैं।
अंबरनाथ व्यापारी संघ ने जिलाधिकारी और उल्हासनगर ट्रेड एसो. ने मनपा आयुक्त को निवेदन देकर हफ्ते भर सभी दुकानें शुरू रखने की मांग की है। अभी एक तरफा दुकानें शुरू रहने पर भी लोगों का रश कम है अगर सभी दुकानें खुल गई तो और भी रश कम हो जाएगा ऐसा व्यापारी संघटनाओं का मानना है। गत दो दिनों से जो दुकानें खुली हैं उसमें ग्राहकों का रश बिलकुल भी नहीं है। गणेशोत्सव और मोहर्रम त्यौहारों से पूर्व अगर सभी दुकानें खुल गई तो शहरवासियों की परेशानी भी कम हो जाएगी ऐसा व्यापारी संगठनाओं का मानना है। आज चार महिने से ज्यादा बित गए हैं। छोटे व्यापारी और उनके यहां काम करने वाले मजदूर दुकानें बंद होने से भूखमरी के शिकार हो रहे हैँ। प्रशासन और महाराष्ट्र सरकार को इस ओर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। उपरोक्त दोनों शहरों में अब कोरोना का प्रकोप कम भी हो गया है। एक्टिव मरीजों की संख्या भी कम है। इसलिए अब सभी दुकानें खुलनी चाहिए।
उल्हासनगर में अब केवल 705 एक्टिव मरीज
निजी अस्पतालों पर गिरेगी गाज
उल्हासनगर। उल्हासनगर शहर में अब कोरोना का रिवर्स गियर लग चुका है पिछले कुछ दिनों से नए मरीजों का आकड़ा 50 के नीचे चला गया है जो 200 पार हो गया था। इससे यह जाहिर हो रहा है कि अब शहर से कोरोना का खतरा कम हो गया है। गुरुवार को केवल 20 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 7039 हो गई है। आज 96 मरीजों के डिस्चार्ज होते हुए कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या 6187 हो गई है। मरने वालों की संख्या में आज कोई वृद्धि नहीं हुई है अब तक 147 मरीजों की मौत हुई है। राहत की खबर यह है कि अब केवल 705 एक्टिव मरीज ही शहर में रह गए हैं। जिसमें से 130 मरीजों का ईलाज होम आयसोलेशन में और 327 मरीजों का शहर के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है। शहर के निजी, सरकारी व कोविड सेंटर में अभी भी 248 मरीजों का ईलाज चल रहा है। 
शहर में कोरोना का प्रकोप तो कम हो गया है कि लेकिन अब मनपा की फिजुलखर्ची जोरों पर चल रही है जब मरीजों को ईलाज की जरूरत थी तो कोई ईलाज नहीं मिल रहा था और अब रेड क्रास व टाऊन हाॅल में 1 हजार मरीजों के बेड का प्रबंध किया गया है। जल्द ही कोरोना घोटाला सबके सामने मनसे उजागर करने वाली है।गरीब मरीजों से लाखों का बिल वसूलने वाले मैक्स लाईफ अस्पताल पर मनपा जल्द ही कार्रवाई करेगी लेकिन अब सत्य साईं प्लेटेनियम अस्पताल जिसकी सबसे ज्यादा शिकायतें हैं उसपर कार्रवाई की सबकी नजर है।  
अंबरनाथ पूर्व में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है
अंबरनाथ। अंबरनाथ में पूरे 50 कोरोना बाधित गुरुवार को पाए गए हैं। पूर्व में फिरसे ज्यादा बाधित मिले हैं तो पश्चिम में कोरोना का जोर कम है। पूर्व में 41 तो पश्चिम में 9 बाधित मिले हैँ। शहर में अब तक कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 4079 हो गई है। रिकवरी रेट अंबरनाथ शहर का अच्छा है। एक्टिव मरीज 350 यानी 8.85 प्रतिशत है। 3568 मरीज अब तक ठीक होकर घर गए हैं। 24 घंटे के भीतर कोरोना का उपचार लेते हुए एक की मौत हुई है। मृतकों की संख्या 161 हो गई है जिसका प्रतिशत 3.94 है। पूर्व में महालक्ष्मी नगर, ग्रीन सीटी और बी कैबिन रोड से आज ज्यादा कोरोना पाॅजिटीव मिले हैं। आज 112 स्वेब टेस्ट की रिपोर्ट आयी है जिसमें 62 नेगेटिव तो 50 पाॅजिटीव है। रिपोर्ट में नेगेटिव ज्यादा आ रहे हैं। ये एक अच्छी खबर है। अभी तक 9788 लोगों ने कोविड 19 का टेस्ट कराया है। 183 जांच की रिपोर्ट प्रलंबित है। आज 50 ने अपना स्वेब टेस्ट के लिया दिया है। नपा द्वारा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में 1876 मरीज दाखल हुए हैं जिसमें से 1766 अभी तक डिस्चार्ज किए गए हैं। यहां पर 106 अपना उपचार करवा रहे हैं। इस अस्पताल में चार की मौत हुई है।
बदलापुर में आज 47 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में गुरुवार को 47 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं। यहां पर अब कुल संख्या 2902 हो गई है। यहां पर मृतकों की कुल संख्या 51 है। यहां पर 85.35 मरीज ठीक हुए हैं 2477 लोग यहां पर आज तक ठीक होकर घर गए हैं। एक्टिव मरीज 374 हैं, 12.88 प्रतिशत एक्टिव मरीज यहां पर हैं। मृतकों की संख्या 1.75 है। आज 83 रिपोर्ट में से 36 नेगेटिव और 47 पाॅजिटीव हैं। अब तक 4515 का स्वेब टेस्ट किया गया है। 76 रिपोर्ट प्रलंबित हैं।
अंबरनाथ में तूफानी बारिश से सात पेड़ गिरे
बारवी डैम परिसर में भी अच्छी बारिश
अंबरनाथ। अंबरनाथ में पिछले दो दिनों से हो रही तूफानी बारिश से शहर में कई पेड़ जड़ से उखडकर गिर गए हैं। कल शाम तक सात पेड़ के गिरने की खबर अग्निशमक दल को मिली है। ऐसी जानकारी हमें दल के अधिकारी सोनवणे ने दी है। शहर पूर्व और पश्चिम में झाड़ काटकर हटाने का कार्य शुरू है। पश्चिम में मुरलीधर, छाया अस्पताल के पास पूर्व में शिवाजी चौक, रोटरी क्लब के पास, कानसाई सेक्शन, बी कैबिन रोड पर झाड़ गिर गए। सुबह से ही जोरदार हवाओं के साथ बारिश हो रही है। शहर के सभी नाले भर कर बह रहे हैं। स्वामी नगर, शास्त्री नगर का नाला भी पूरी तरह भरकर जोर शोर से बह रहा है। इसका पानी यहां की झोपड़ियों में पानी भर जाता है और हर वर्ष गरीबों का भारी नुकसान होता है। नपा प्रशासन अतिवृष्टी दस्ते को एलर्ट कर दिया गया है। अग्निशमक दल के कर्मचारी हालात पर नजर रखे हुए हैं। रात भर जोरदार बरसात की चेतावनी दी गई है। कहीं से भी पानी भरने की खबर नहीं है। बारवी डैम परिसर में भी अच्छी बरसात हो रही है। डैम 50 प्रतिशत से भी ज्यादा भर गया है।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज 209 पाॅजिटीव
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में गुरुवार को 209 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 21,607 तक जा पहुची है इनमें 4743 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वही 16,452 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वहीं आज 8 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 412 हो गयी है 445 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 38, कल्याण पश्चिम में 57, डोंबिवली पूर्व में 57, डोंबिवली पश्चिम में 49, मांडा टिटवाला में 7 तथा मोहना में 1 नया मरीज कोरोना संक्रमित पाया गया है।
Download Ulhasnagar Municipal Corporation CORONA Press Note 


[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.