"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

सांसद शिंदे ने किया कल्याण-शील रास्ते का निरीक्षण, उल्हासनगर में नए मरीज 27, एक्टिव 341, अंबरनाथ में नए मरीज 44, एक्टिव 337

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 27एक्टिव मरीज 341
कोरोना मुक्त 6707, मृत्यु 164कुल संख्या 7212

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 44एक्टिव मरीज 337
कोरोना मुक्त 3853मृत्यु 168, कुल संख्या 4358

🔺 बदलापुर में नए मरीज 57, एक्टिव मरीज 323
कोरोना मुक्त 2836, मृत्यु 56, कुल संख्या 3215

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 368एक्टिव 4190
कोरोना मुक्त 18,561, मृत्यु 466, कुल संख्या 23,217
युसूफ शेख । हीरो बोधा
खस्ता हालत सड़क के दुरुस्तीकरण के तुरंत दिए आदेश
कल्याण। कल्याण-शील फाटा सड़क की खस्ता हालत को देखते हुए सांसद डाॅ. श्रीकांत शिंदे ने कल भिवंडी तक की पूरी सड़क का निरीक्षण किया। उस समय महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम के उपाध्यक्ष और प्रबंधक निदेशक श्रीराधेश्याम मोपलवार, परिवहन विभाग के अमित काले आदि उपस्थित थे। ज्ञात हो कि कल्याण शीलफाटा से भिवंडी रोड के सड़क चौड़ीकरण का काम चल रहा है जिसके कारण लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या भविष्य में ना हो और अन्य इसके लिए उचित आदेश सांसद ने दिए। इस सड़क पर सबसे ज्यादा ट्रैफिक जाम की समस्या रहती है। इस सड़क पर लाॅकडाऊन के दौरान श्रमिकों की कमी के कारण काम धीरे-धीरे शुरू हुआ। इस खस्ता हालत सड़कों पर पड़े गड्ढों को तुरंत भरने के निर्देश श्री शिंदे ने दिए। 
श्री मोपलवार ने कहा कि जेक्शन क्षेत्र में ट्रैफिक जाम होता है और चूंकि बारिश के पानी के कारण डाम्बर भी सड़क पर नहीं ठहरता इस स्थान पर गड्ढों को पक्के ब्लाॅकों से भरा जाना चाहिए। इसके अलावा इस राजमार्ग पर मध्य क्षेत्र के लिए आरक्षित स्थान का उपयोग यातायात के लिए किया जाता है तो यातायात के लिए अतिरिक्त स्थान उपलब्ध हो सकता है। ऐसे सुझाव दिए गए। इस सड़क पर कई जगहों पर प्रवेश-निकासी रास्ते को छोड़कर अन्य सभी मार्ग अस्थायी रूप से बंद हैं। जिस कारण यातायात जाम रहता है इसका समाधान भी आवश्यक है ऐसा ट्रैफिक अधिकारी श्री काले ने कहा है।
कोरोना की आड़ में उल्हासनगर में अवैध निर्माण जोरों पर
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना का प्रकोप तो कम हो गया है कि लेकिन अवैध निर्माणों का प्रकोप बढ़ते जा रहा है। झोलाछाप ठेकेदार कोरोना की आड़ में इस बारिश में भी अपना अवैध धंधा जोरों पर कर रहे हैं। उल्हासनगर-3 बबू बठिजा के घर के सामने, पैनल 11 में ही रुम नं. 18-10 में नरेश नामक ठेकेदार लोड बैरिंग का कार्य कर रहा है, कैम्प 1 हेमराज डेयरी के पास लोटस इमारत के सामने अवैध निर्माण, सेक्शन 17 पेट्रोल पम्प रोड पर चार अवैध दुकानें इसके अलावा ब्लाॅक ए 77 रुम नं. 457 पर पूर्व नगररचनाकार द्वारा प्लाॅन पास किया गया था उसमें बोगस कागजात की खबरें सूत्रों ने दी है। जिसका जल्द पर्दाफाश होगा। पैनल 2 में बैरक नं. 204 संत पाहुराम अपार्टमेंट के पास बेवल चौक पर डबल टीजी का काम धड़ल्ले से हो रहा है। इस तरह शहर में शिवसेना, भाजपा, टीओके, राकांपा के पदाधिकारी बनकर ठेकेदार बिंदास नेताओं के आर्शिवाद से अवैध निर्माण को अंजाम दे रहे हैं। इन अवैध निर्माणों पर जल्द कार्रवाई की मांग की गई है। 
उल्हासनगर में आज 66 हुए डिस्चार्ज
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में 92.99 प्रतिशत रिकवरी रेट के साथ अब कोरोना के केवल 341 एक्टिव मरीज ही रह गए हैं। जिसमें से 123 मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है वहीं 42 होम आयसोलेशन में तो निजी व सरकारी अस्पताल तथा कोविड सेंटर में 176 मरीजों का ईलाज चल रहा है। आज बुधवार को कोरोना से तीन मरीजों की मौत के बाद मरने वालों की कुल संख्या अब 164 हो गई है। आज 66 मरीजों के डिस्चार्ज होते ही कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 6707 हो गई है। बुधवार को 27 नए पाॅजिटीव मरीजों के मिलते ही कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 7212 हो गई है। कोरोना का प्रकोप तो काफी कम हो गया है लेकिन मरने वालों की संख्या अभी भी चिंता का विषय बना हुआ है। शहर के जल्द ही कोरोना मुक्त के संकेत मिल रहे हैं। मनपा प्रशासन का कहना है कि कोरोना के आकड़े कम हुए हैं इसका मतलब यह नहीं कि लोगों को बेपरवाह होकर घूमना है या कोरोना खत्म हो गया है कोरोना को कम करने के लिए लोगों को मास्क, सामाजिक दूरी व शासन के नियमों का पालन करना अनिवार्य है।
अंबरनाथ में अब तक 3853 कोरोना मुक्त
अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपालिका क्षेत्र में बुधवार को 44 नए पाॅजिटीव पाए गए हैं। अब तक की कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 4358 हो गई है। मृतकों की संख्या 168 ही है। मृतकों का प्रतिशत 3.85 हो गया है। अंबरनाथ में एक्टिव मरीज अब 337 ही रह गए हैं जिसका 7.73 प्रतिशत है। ठीक होकर घर जाने वाले अब तक 3853 है जिसका प्रतिशत 88.41 है। आज फिर से पूर्व में पाॅजिटीव ज्यादा मिले हैं। पूर्व में 36 और पश्चिम में 08 पाॅजिटीव मिले हैं। अब तक 10767 लोगों ने टेस्ट कराया है। 141 की रिपोर्ट प्रलंबित है।
बदलापुर में आज 57 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में बुधवार को 57 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 3215 हो गई है। यहां पर आज दो मरीजों की मौत के बाद मृतकों का 1.74 प्रतिशत के साथ कुल मरने वालों की संख्या 56 हो गई है। यहां पर 88.21 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 2836 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 10.04 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब केवल 323 रह गई है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 4973 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज 84 स्वेब की रिपोर्ट में 27 नेगेटिव और 57 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज 368 पाॅजिटीव
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में बुधवार को कुल 368 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 23,217 तक जा पहुची है इनमें 4190 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 18,561 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 8 लोगो की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 466हो गयी है 232 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 90, कल्याण पश्चिम में 72, डोंबिवली पूर्व में 101, डोंबिवली पश्चिम में 56, मांडा टिटवाला में 31, पिसवली में 2 तथा मोहना में 16 नया मरीज कोरोना संक्रमित पाया गया है।
अंबरनाथ राकांपा विधानसभा कार्याध्यक्ष व उपाध्यक्ष की नियुक्ति
अंबरनाथ। राकांपा अंबरनाथ विधानसभा क्षेत्र के लिए कार्याध्यक्ष और उपाध्यक्ष की नियुक्ति विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष पुष्पराज गायकवाड़ ने की है। कार्याध्यक्ष पद पर गुलाब रघुनाथ मगर और उपाध्यक्ष पद पर विपुल मयेकर की नियुक्ति की गई है। राकांपा प्रदेशाध्यक्ष जयंतराव पाटील के आदेश पर एवं अंबरनाथ अध्यक्ष सदाशिव पाटील, उल्हासनगर राकांपा गट नेता भारत राजवानी(गंगोत्री) की सहमति से ये दोनों नियुक्तियां की गई है। नवनियुक्त दोनों पदाधिकारियों ने कहा है कि वह राकांपा के माध्यम से सर्वसामान्य कार्यकर्तार्ओं एवं शहरवासियों के हित में कार्य करते हुए पक्ष को मजबूती की ओर ले जाएंगे। दोनों को नियुक्ति पत्र राकांपा कार्यालय में दिया गया।
13 अगस्त को SST काॅलेज द्वारा 11वीं 
ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया हेतु लाइव सत्र
उल्हासनगर। SST कॉलेज उल्हासनगर द्वारा शिक्षा उपनिदेशक, चरनी रोड, मुंबई के संयुक्त प्रयास से कक्षा 11वीं ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के बारे में छात्रों और अभिभावकों का मार्गदर्शन करने के लिए 13 अगस्त को शाम 4 बजे लाइव ऑनलाइन सत्र आयोजित किया गया है। इस सत्र में 11वीं ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया और पात्रता मानदंड, प्रवेश के लिए आवश्यक दस्तावेज, ऑनलाइन प्रवेश पत्र कैसे भरें, इसके लिए शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय द्वारा मार्गदर्शन किया जाएगा। कॉलेज के संस्थापक प्राचार्य डॉ. पुरस्वानी ने अधिकतम छात्रों से इस सत्र का लाभ उठाने की अपील की है तथा अधिक जानकारी के लिये कॉलेज से 9321073000/ 9321074000 इन मोबाईल पर संपर्क किया जा सकता है।
Download Ulhasnagar Municipal Corporation CORONA Press Note 

[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.