"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

कोरोना के बाद अब हादसों ने उल्हासनगर को जकड़ा, उल्हासनगर में 29 नए पाॅजिटीव, अंबरनाथ में 37 नए पाॅजिटीव

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 29एक्टिव मरीज 460
कोरोना मुक्त 6547, मृत्यु 159कुल संख्या 7166

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 37एक्टिव मरीज 369
कोरोना मुक्त 3750मृत्यु 166, कुल संख्या 4285

🔺 बदलापुर में नए मरीज 61, एक्टिव मरीज 336
कोरोना मुक्त 2740, मृत्यु 52, कुल संख्या 3128

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 201एक्टिव 4329
कोरोना मुक्त 17,876, मृत्यु 448, कुल संख्या 22,653
युसूफ शेख । हीरो बोधा
रोशन कार्ड सेंटर में भीषण आग से लाखों का नुकसान
उल्हासनगर। उल्हासनगर शहर में कोरोना के कम होते प्रकोप ने लोगों को राहत की सांस तो दे दी लेकिन रोजाना हो रहे हादसों ने शहर को जकड़ लिया है। पिछले दो-तीन दिनों से शहर में छज्जा गिरने, सिलेंडर फटने और आग लगने की घटनाएं हो रही है। रविवार की रात करीब 10 बजे उल्हासनगर-3 शिवाजी चौक के पास प्रेस बाजार में स्थित तीन मंजिला रोशन कार्ड सेंटर में भीषण आग लग गई यह आग इतनी भयानक थी कि उसे बुझाने के लिए अग्निशमन दल द्वारा सुबह 10 बजे तक इसे काबू में लिया गया। आग पर काबू तो पा लिया गया लेकिन सुबह तक दुकान से धुआ निकलते देखा गया। शार्ट सर्किट से लगी इस आग से कोई जनहानि तो नहीं हुई लेकिन दुकान पूरी तरह जल जाने से कई लाखों का नुकसान हुआ है। शादी के कार्ड व प्रिटिंग प्रेस का यहां पर कार्य होता था। 
दो दिनों पूर्व सिलेंडर फटने से एक नाश्ता दुकानदार की मौत के बाद महानगरपालिका द्वारा अब हर नाश्ता विक्रेताओं के पास सिलेंडर की जांच की जा रही है और उनको आग बुझाने हेतु उपाय योजना करने की अपील कर रही है। वहीं कैम्प 1 बस स्टाॅप पर दुकान तथा गाऊन बाजार में भी इमारत का छज्जा गिरने के बाद इस मानसून में कई धोकादायक इमारतों पर भी इसी तरह के हादसे का डर सता रहा है। अब जबकि कोरोना का प्रकोप कम हुआ है ऐसे में मनपा द्वारा धोकादायक इमारतों को मरम्मत की अनुमति देकर तथा खाली पड़ी इमारतों को पुर्ननिर्माण की अनुमति देनी चाहिए। क्योंकि शहर में वैसे भी अवैध निर्माण को तो मनपा रोक नहीं पा रही है ऐसे में कम से कम बेघर लोगों को अपना आशियाना वापस मिल जाएगा।
उल्हासनगर में अब केवल 460 एक्टिव मरीज
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में 91.36 रिकवरी रेट के साथ अब कोरोना के केवल 520 एक्टिव मरीज ही रह गए हैं। जिसमें से 243 मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है वहीं 41 होम आयसोलेशन में तो निजी व सरकारी अस्पताल तथा कोविड सेंटर में 176 मरीजों का ईलाज चल रहा है। आज सोमवार को कोरोना से दो कोरोना के मरीजों की मौत के बाद मरने वालों की कुल संख्या अब 159 हो गई है। आज 87 मरीजों के डिस्चार्ज होते ही कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 6547 हो गई है। सोमवार को 29 नए पाॅजिटीव मरीजों के मिलते ही कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 7166 हो गई है। कोरोना का प्रकोप तो काफी कम हो गया है लेकिन मरने वालों की संख्या अभी भी चिंता का विषय बना हुआ है। शहर के जल्द ही कोरोना मुक्त के संकेत मिल रहे हैं।
अंबरनाथ में अब केवल 369 एक्टिव मरीज
अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपालिका क्षेत्र में सोमवार को 37 नए पाॅजिटीव पाए गए हैं। अब तक की कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 4285 हो गई है। मृतकों की संख्या बढ़कर 166 ही है। मृतकों का प्रतिशत 3.87 हो गया है।  अंबरनाथ में एक्टिव मरीज अब 369 ही रह गए हैं जिसका 8.61 प्रतिशत है। ठीक होकर घर जाने वाले अब तक 3750 है जिसका प्रतिशत 87.51 है। आज फिर से पूर्व में पाॅजिटीव ज्यादा मिले हैं। पूर्व में 30 और पश्चिम में 7 पाॅजिटीव मिले हैं। अब तक 10496 लोगों ने टेस्ट कराया है। 170 की रिपोर्ट प्रलंबित है।
बदलापुर में आज 61 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में सोमवार को 61 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 3128 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.66 प्रतिशत के साथ कुल संख्या 52 है। यहां पर 87.57 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 2740 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 10.77 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब केवल 336 रह गई है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 4841 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज 63 स्वेब की रिपोर्ट में 2 नेगेटिव और 61 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज 201 पाॅजिटीव
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में सोमवार को कुल 201 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 22,653 तक जा पहुची है इनमें 4329 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वही 17,876 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वहीं आज 8 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 448 हो गयी है 531 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 29, कल्याण पश्चिम में 43, डोंबिवली पूर्व में 78, डोंबिवली पश्चिम में 35, मांडा टिटवाला में 9 तथा मोहना में 7 नया मरीज कोरोना संक्रमित पाया गया है।
पिम्पले की सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ राकांपा में एंट्री
सुनील पिम्पले को राकांपा महासचिव बनाया गया
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका में सत्ता पर आसीन शिवसेना को झटका देते हुए सबसे पुराने शिवसैनिक जिन्होंने कभी भी शिवसेना का पद ग्रहण नहीं किया लेकिन फिर भी 25 वर्षों से शिवसेना पक्ष का कार्य करने वाले सुनील पिम्पले ने आज शिवसेना को जय महाराष्ट्र कहते हुए राकांपा में अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ प्रवेश कर लिया है। राकांपा जिलाध्यक्ष सोनिया कौर धामी व गट नेता भारत राजवानी (गंगोत्री) ने उनका पक्ष में स्वागत करते हुए उन्हें राकांपा जिला महासचिव के पद पर नियुक्त किया है। ज्ञात हो कि सुनील पिम्पले शिवसेना नेता व नगरसेवक धनंजय बोडारे के काफी करीबी रह चुके हैं और उनके रिश्तेदार भी हैं।
पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान श्री सुनील पिम्पले ने कहा कि शिवसेना में रहकर वो केवल तालाव तक ही सीमित होकर कार्य कर रहे थे लेकिन अब राकांपा में आकर उन्हें समुद्र की तरह शहर में बड़ा कार्य करने का मौका मिलेगा। उनसे जब पूछा गया कि क्या राकांपा में उनकी एंट्री आगामी मनपा चुनाव को लेकर हुई है इस पर राकांपा गट नेता भारत राजवानी (गंगोत्री) ने कहा कि महानगरपालिका चुनाव में अभी बहुत समय बाकी है और राकांपा द्वारा लाॅकडाऊन के दौरान किए गए कार्यों से शहर के विभिन्न पक्ष के नेता व कार्यकर्ताओं ने पक्ष में विश्वास जताते हुए राकांपा में प्रवेश किया है। आने वाले समय में भी कई नेता व कार्यकर्ता पक्ष में प्रवेश करने वाले हैं। आज श्री पिम्पले के पक्ष में प्रवेश से राकांपा और भी मजबूत हो गई है आगामी समय में हम शहर विकास के कई बड़े कार्य करेंगे। जिलाध्यक्ष सोनिया धामी ने आज सुनील पिंपले को महासचिव पद का नियुक्ति पत्र भी दिया है उनके साथ संतोष पानपाटील को उल्हासनगर ब्लाॅक कमिटी का उपाध्यक्ष बनाया गया है साथ ही उल्हासनगर-2 से संजय कांबले को ब्लाॅक सचिव, अंबरनाथ विधानसभा से गुलाब मगर को कार्याध्यक्ष, विपुल मयेकर को अंबरनाथ विधानसभा का उपाध्यक्ष, उल्हासनगर-4 ब्लाॅक महिला आघाड़ी की उपाध्यक्ष योगिता ठाकूर व ललिता कुकडे तथा कार्याध्यक्ष समिधा नार्वेकर, उल्हासनगर-4 युवती ब्लाॅक पर कौशलता रावले को नियुक्त किया गया है। राकांपा द्वारा पक्ष प्रवेश का कार्य पिछले कई दिनों से चल रहा है। जिसमें सुनील पिम्पले बड़ा नाम सामने आया है।

40 हजार बिजली बिल आने पर आत्महत्या

नागपुर। महाराष्ट्र के नागपुर शहर में बढ़े हुए बिजली के बिल से परेशान 57 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर आत्मदाह कर लिया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि उन्होंने यशोधरा नगर इलाके में अपने घर में शनिवार दोपहर को खुदकुशी कर ली। यशोधरा नगर थाने के एक अधिकारी ने कहा, 'मृतक लीलाधर लक्ष्मण गैधाने के परिवार के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि पिछले सप्ताह 40,000 रुपये का बिजली का बिल आने के बाद से वह तनाव में थे। अवसाद के कारण वह अधिक शराब पीने लगे थे।' उन्होंने कहा, 'शनिवार दोपहर को लीलाधर ने खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। परिवार के सदस्य उन्हें अस्पताल ले गए, जहां उनकी मौत हो गई।' पुलिस के मुताबिक, मृतक का परिवार घर के भूतल पर रहता है जबकि पहली मंजिल पर किराएदार रहते हैं।
Download Ulhasnagar Municipal Corporation CORONA Press Note 

[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.