"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

शहर में गणेशोत्सव की तैयारी जोरों पर, मनपा द्वारा ही होगा विसर्जन, उल्हासनगर में नए मरीज 35, एक्टिव 289, अंबरनाथ में नए मरीज 54, एक्टिव 289

 🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 35एक्टिव मरीज 289
कोरोना मुक्त 7042, मृत्यु 205कुल संख्या 7536

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 54एक्टिव मरीज 289
कोरोना मुक्त 4172मृत्यु 178, कुल संख्या 4639

🔺 बदलापुर में नए मरीज 48, एक्टिव मरीज 275
कोरोना मुक्त 3378, मृत्यु 65, कुल संख्या 3718

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 424एक्टिव 3168
कोरोना मुक्त 22,278, मृत्यु 538, कुल संख्या 25,984
युसूफ शेख । हीरो बोधा
उल्हासनगर मनपा ने गणेश मूर्ति
 विसर्जन हेतु 12 केंद्र बनाए गए 
कोरोना संक्रमण रोकने
 उपाय योजना किए गए हैं
उल्हासनगर। शनिवार 22 अगस्त को गणेशोत्सव की शुरुवात हो रही है ऐसे में उल्हासनगर के मुख्य बाजारों में उत्सव तैयारी हेतु लोगों की खरीदी देखी जा रही है। लेकिन कोरोना संक्रमण के दौरान हो रहे इस उत्सव में शासन प्रशासन ने संक्रमण ना बढ़े इसलिए उपाय योजना उत्सव के दौरान बताए गए हैँ। उल्हासनगर महानगरपालिका के जनसंपर्क अधिकारी युवराज भदाणे ने पत्रकारों को बताया कि गणेशोत्सव हेतु आनलाईन अनुमति का कार्य 17 अगस्त से ही शुरू किया गया है। सार्वजनिक मंडलों को 4 फुट तथा घरगुति में 2 फुट से बड़ी मूर्ति नहीं रखनी है। जितना अधिक हो सके इको फ्रेंडली गणपति की स्थापना करें और घरों में ही विसर्जन करें तो बेहतर क्योंकि शासन नियमानुसार नदी व तालाब में विसर्जन हेतु पाबंदी लगा दी है। ऐसे में महानगरपालिका प्रशासन ने चार प्रभाग समितियों 12 संकलन केंद्र (कृत्रिम विसर्जन सेंटर) बनाए गए हैं। गणेश भक्त अपने घरों के पास प्रभाग समिति में अपनी मूर्तियों का विसर्जन यही करें। प्रभाग समिति-1 में साधुबेला स्कूल के पास, गोल मैदान प्रभाग समिति कार्यालय के पास, मनपा स्कूल नं. 17 के पास, प्रभाग समिति-2 एसईएस स्कूल, खेमानी में, बोट क्लब, हिराघाट में, सपना गार्डन के पास, प्रभाग समिति-3 में वीटीसी ग्रांऊड में, गुलराज टाॅवर के पास ओटी सेक्शन, वीनस चौक के पास तथा प्रभाग समिति 4 में प्रभाग समिति कार्यालय नेताजी चौक पर, दसेरा मैदान पर तथा कैलाश काॅलोनी, उल्हासनगर-5 में कृत्रिम तालाब बनाए गए हैं जहां पर गणेश मूर्तियों का विसर्जन होगा। श्री भदाणे ने बताया कि शहर में मूर्तियों का विसर्जन मनपा द्वारा ही किया जाएगा। कल्याण के खाड़ी में उल्हासनगर के लोगों को जाने से प्रशासन ने मना किया है। कंटेनमेंट झोन व हाॅटस्पाॅट इलाकों में सार्वजनिक गणेश मंडल को गणेश स्थापना पर मनाई है। उपरोक्त दिए गए संकलन केंद्र पर मूर्तियां ली जाएंगी और प्रशासन द्वारा पूरे तरीके से इसका विसर्जन होगा। विसर्जन के दौरान 4 से ज्यादा लोगों पर मनाई है और पूजा अर्चना के दौरान भी कम से कम लोगों होने चाहिए। गणेशोत्सव के दौरान बैंड बाजा, बैंजो, डीजी, पटाखे आदि पर पाबंदी है। भजन किर्तन व सतसंग पर भी पाबंदी लगाई गई है। सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान व मास्क अनिवार्य बताया गया है। सेनाईजर का इस्तेमाल करने पर जोर डाला गया है।
अंबरनाथ नपा ने गणेश मूर्ति संकलन
 के लिए 9 केंद्र बनाए गए
अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद ने इस वर्ष गणेशोत्सव में कोरोना संक्रमण कम से कम रहे इसके लिए गणेश विसर्जन के लिए शहर पूर्व और पश्चिम में बनाए गए कृत्रिम तालाबों में विसर्जन का आवाहन किया है। एक प्रेस विज्ञप्ति का आवाहन किया है। उसमें बताया गया है कि शहर के नैसर्गिक जलस्त्रोंतों में शासन एवं न्यायालय ने गणपति विसर्जन पर पाबंदी लगा दी है इसिलए जलस्त्रोतों में विसर्जन पर पाबंदी लगा दी है। इसलिए जलस्त्रोतों(नदी व तालाब) में विसर्जन न करते हुए कृत्रिम तालाबों के अलावा पूर्व और पश्चिम में मूर्ति संकलन केंद्र बनाए गए हैं उसमें मूर्ति जमा करने की अपील की है। नौ मूर्ति संकलन केंद्र बनाए गए हैँ। शहर पूर्व में गांवदेवी मंदिर, राणू गैस गोडाऊन विभाग, शिवाजी चौक, पश्चिम में मटका चौक, वांद्रापाड़ा, महात्मा गांधी स्कूल, संघटन चौक बुवापाड़ा, भास्कर नगर चौक, फूले नगर, वाधवा काम्पलेक्स इन ठिकानों पर मूर्ति का संकलन किया जाएगा। मुख्याधिकारी द्वारा जारी प्रसिद्धी में कहा गया है कि संकलन की गई मूर्ति का नगरपरिषद द्वारा श्रद्धापूर्वक विसर्जन किया जाएगा। घरगुति गणेश मूर्ति विसर्जन के लिए शहर पूर्व में नेहरू गार्डन, मोहन पूरम, खेर सेक्शन, ग्रीन सिटी, राहुल स्टेट, शिवगंगा नगर, पश्चिम में फादर एग्नल स्कूल के पास, मोरीवली स्कूल के पास, कर्मा गार्डन में कृत्रिम तालाब बनाए गए हैँ। कल से शुरू हो रहे गणेशोत्सव में गर्दी ना करें। सामाजिक अंतर रखे, मास्क, सेनीटाईजर का इस्तेमाल करने की अपील नगरपरिषद द्वारा की गई है। इस बार सादगी पूर्वक गणेशोत्सव शहर में मनाया जाएगा। 
उल्हासनगर में कुछ ही घंटों में उखड़ गए भरे हुए खड्ढे
उल्हासनगर। आज गणेशोत्सव का शुभारंभ होने जा रहा है ऐसे में उल्हासनगर मनपा क्षेत्र में बड़े बड़े खड्ढों को 
मिट्टी डालकर भरने का कार्य स्थायी समिति सभापति राजेश वधरिया के देखरेख में शुरू किया गया। उल्हासनगर शहर के कई परिसर में पिछले दो दिनों से बड़े खड्ढों को टैम्पररी भरने का कार्य शुरू किया गया है। बारिश के कारण डांबरीकरण का कार्य मुश्किल है इसलिए खरी डालकर बड़े खड्ढों को भरा जा रहा है। शहर के मुख्य चौराहों जिसमें नेहरू चौक, शिवाजी चौक, सेक्शन 17, गोल मैदान, हिराघाट, फर्निचर बाजार, नेताजी आदि परिसर में कई बड़े खड्डे हैं उनमें से कुछ खड्ढे भरे गए हैँ। वहीं शहर में च्रर्चा है कि पिछले वर्ष जो बारिश के बाद खड्ढे भरे गए थे वो ठेकेदार ने 6 माह की गैरंटी के तहत भरे थे इसमें वो पूरी तरह फेल हो गया है ऐसे ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करके उनसे पूरा काम कराना चाहिए। जिन जगहों पर खड्ढे भरे गए वहां पर फिरसे खरी रेती से उखड़ने की बात स्थानीय लोगों ने कही है।
उल्हासनगर में आज 26 हुए डिस्चार्ज, 5 की मौत
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में मरने वालों की संख्या 200 पार हो गई है। पिछले 24 घंटे में एक बार फिर 5 मरीजों की कोरोना से मृत्यु के बाद मरने वालों की संख्या अब 205 हो गई है। इसे रोकना अब आवश्यक हो गया है। मृतकों का प्रतिशत लगातार बढ़ते जा रहा है। इससे लोग समझ जाएं कि अब तक कोरोना खत्म नहीं हुआ। टेस्ट में कमी के कारण रोजाना 50 के भीतर के पाॅजिटीव मामले सामने आ रहे हैं।आज 93.44 प्रतिशत रिकवरी रेट के साथ अब कोरोना के केवल 289 एक्टिव मरीज ही रह गए हैं। जिसमें से 50 मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में चल रहा है वहीं 46 होम आयसोलेशन में तो निजी व सरकारी अस्पताल तथा कोविड सेंटर में 193 मरीजों का ईलाज चल रहा है। आज 26 मरीजों के डिस्चार्ज होते ही कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 7042 हो गई है। गुरुवार को 35 नए पाॅजिटीव मरीजों के मिलते ही कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 7536 हो गई है। ऐसी जानकारी मनपा ने हमेें दी है।
अंबरनाथ में अब तक 4172 कोरोना मुक्त
अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद क्षेत्र में शुक्रवार को कोरोना के 54 नए रोगी मिले हैं। जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या अब 4639 हो गई है। आज पूर्व में 35 तो पश्चिम में 19 मरीज मिले हैं। 24 घंटे के भीतर 1 मरीज की मृत्यु हुई है जिससे मृतकों की संख्या 178 है जिसका प्रतिशत 3.83 है। अब तक कुल 4172 मरीज कोरोना मुक्त होकर घर लौट गए हैं। जिसका प्रतिशत 89.93 बताया गया है। अब केवल 289 एक्टिव मरीजों का ईलाज 6.22 प्रतिशत के साथ विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक कुल 11975 शहरवासियों ने कोविड टेस्ट कराया है।
अंबरनाथ नपा का कार्यालय बना भंगार का गोडाऊन
अंबरनाथ। अंबरनाथ नगरपरिषद कार्यालय के पहले मंजिले पर पुराने लोहे के कबाट, पुरानी फाईल, पुराने कागजात के गड्डे गैलरी के आस पास रास्ते में ही रखे होने से ऐसे लगता है जैसे हम किसी भंगार के गोडाऊन में आ गए हैं। दो खस्ता हालत जंक लगे टूटे हुए फाईलों से भरे कबाट के दरवाजे टूटकर कबाट भी झुक गया है। ऐसा लगता है जैसे ये कबाट नपा के किसी कर्मचारी, अधिकारी या नपा काम के सिलसिले में आने वालों पर गिर पड़ेगा। ये दृश्य कई दिनों से दिखाई दे रहा है। पुराने दस्तावेज, फाईलें, प्लास्टिक के कई फलों के कंटेनर में रखे हुए देखे जा सकते हैं। ये प्लास्टिक कंटेनर नपा अतिक्रमण विभाग के कर्मचारियों ने अवैध रूप से अब नपा ने कब्जा करके पुराने फाईल और दस्तावेज रख दिए हैं। आस पास बरसाती पानी एकत्रित होने से यहां बदबू का साम्राज्य है और मच्छर भी बढ़ गए हैं। मुख्याधिकारी ग्राऊंड फ्लोर के अपने कार्यालय में आकर बैठते हैं, उन्हें या प्रशासक को जरा पहले फ्लोर पर भी जाकर देखना चाहिए कि उपर का क्या हाल है। नपा की नई इमारत का काम पूरा होने के करीब है। एक वर्ष भी लग सकता है इसलिए इस ओर ध्यान देने की जरूरत है इससे पहले की कोई हादसा हो जाएं।
बदलापुर में आज 48 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में शुक्रवार को 48 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 3718 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.75 प्रतिशत के साथ कुल मरने वालों की संख्या 65 है। यहां पर 90.86 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 3378 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 7.39 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब केवल 275 रह गई है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 5569 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज 48 स्वेब की रिपोर्ट में 00 नेगेटिव और 48 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 424 मरीज
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में शुक्रवार को कुल 424 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 25,984 तक जा पहुची है इनमें 3168 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 22,278 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 8 लोगो की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 538 हो गयी है 371 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 78, कल्याण पश्चिम में 112, डोंबिवली पूर्व में 143, डोंबिवली पश्चिम में 75, मांडा टिटवाला में 13 तथा मोहना में 3 नया मरीज कोरोना संक्रमित पाया गया है।
Download Ulhasnagar Municipal 
[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.