"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

बदलापुर में तीनों भाईयों ने पौने दो करोड़ का किया फ्राॅड, उल्हासनगर में 44 नए पाॅजिटीव, अंबरनाथ में 62 नए पाॅजिटीव

🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 44एक्टिव मरीज 1078
कोरोना मुक्त 5660, मृत्यु 138कुल संख्या 6885

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 62एक्टिव मरीज 407
कोरोना मुक्त 3323मृत्यु 152, कुल संख्या 3882

🔺 बदलापुर में नए मरीज 59, एक्टिव मरीज 346
कोरोना मुक्त 2288, मृत्यु 48, कुल संख्या 2682

🔺 कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 363एक्टिव 5562
कोरोना मुक्त 14,694, मृत्यु 377, कुल संख्या 20,633
युसूफ शेख । हीरो बोधा
बदलापुर पुलिस में करोड़ों के जालसाज का अपराध दर्ज
बदलापुर। बदलापुर निवासी तीन भाईयों ने नकली कैटरिंग कंपनी बनाकर पानीपत हरियाणा निवासी एक व्यक्ति को कंपनी से मुनाफा देने का लालच देकर उस व्यक्ति ने 1 करोड़ 86 लाख रुपए लेकर बदलापुर का फ्लैट छोड़कर अपने परिवार के साथ फरार हो गया है। पानीपत निवासी निरज लक्ष्मणदास बजाज(42) ने डैम रोड तलरेजा काॅलेज न्यू वडवली बदलापुर(प.) निवासी रविंद्र सुराजी पोखरकर, विलास पोखरकर और संदीप पोखरकर के विरुद्ध बदलापुर(प) पुलिस में अपराध दर्ज कराया है कि आरोपियों ने उन्हें बताया था कि उनकी पंचमृत हाॅस्पीटीलीटी सर्विस , बजाज हाॅस. सर्विस कं. और शेयर विथ केक एंड बॅन्स ऐसी कैटरिंग का व्यवसाय है। कंपनी में अगर रकम लगाओगे तो हर महिना चार से पांच टक्के उन्हें हर महिने मुनाफा दिया जाएगा। नफा मिलेगा ये सोचकर बजाज ने फेडरल बैंक शाखा पानीपत के बैंक खाता से पोखरकर बंधु ने बनाए गए बनावट कंपनियों के बदलापुर अभिनव सहकारी बैंक लि और जेपी पार्सीक बैंक खाते में मार्च 2017 से 31 जुलाई तक दो करोड़ 35 लाख ट्रांसफर किए। इस दरम्यान आरोपियों ने मुनाफे के तौर पर कभी एक लाख कभी दो लाख इस प्रकार शिकायतकर्ता के पैसे में से ही 48 लाख 17 हजार 500 रुपए वापस किए। इस प्रकार बाकी बचे एक करोड़ 86 लाख 82 हजार 500 का अपहार करके आर्थिक तौर पर फंसाकर रहता घर छोड़कर पूरे परिवार के साथ तीन आरोपी बाई कहीं चले गए हैं। पुलिस ने दफा 420,406, 34 के अनुसार अपराध दर्ज करके तीन भाईयों की तलाश में जुट गए हैं। मामले की जांच वपुनि सारीपुत्र कर रहे हैं। आरोपियों ने बजाज को बताया था कि अंबरनाथ में भी उनकी एक कैटरिंग कंपनी है।
उल्हासनगर में अब केवल 1087 एक्टिव मरीज

उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में कोरोना मुक्त हुए लोगों की संख्या में अब वृद्धि हो रही है। जो राहत की खबर है। रोजाना नए मरीजों से अधिक अब डिस्चार्ज मरीजों की संख्या अधिक हो गई है। रविवार को 44 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 7 हजार के करीब पहुंच गई है अब तक 6885 कोरोना ग्रस्त हुए हैं। आज 111 कोरोना मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की कुल संख्या 5660 हो गई है। आज कोरोना से तीन मरीजों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या अब 138 हो गई है। राहत की खबर यह भी है कि अब केवल 1087 एक्टिव मरीजों का ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। जहां होम आयसोलेसन में 255 व शहर से बाहर 399 तथा शेष मरीजों का ईलाज शहर में चल रहा है। मरने वालों की संख्या अभी भी चिंता का विषय बनी हुई है क्योंकि रोजाना 3-4 मरीजों की मौत हो रही है।
पैनल 14 से शिवसेना नगरसेवक सुनील सुर्वे का निधन
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका के पैनल 14 ड से शिवसेना के वरिष्ठ नगरसेवक सुनील सुर्वे का आज 50 वर्ष की आयु में शाम 5 बजे दुःखद निधन हो गया है। वो पिछले कुछ माह से कोरोना बीमारी के चलते ठाणे के अस्पताल में भर्ती थे उन्होंने कोरोना को तो मात दे दी थी लेकिन मृत्यु को मात नहीं दे पाए। कोरोना से ठीक होकर वो घर आ गए थे लेकिन तबीयत नासाज ही रहती थी। कुछ दिनों पूर्व मनपा आयुक्त की झुम वीडियो बैठक के दौरान भी सांस में तकलीफ के बावजूद आक्सीजन पाईप पहने सेना नगरसेवक श्री सुर्वे ने अपनी बुलंद आवाज के तहत कोरोना की समस्याओं से आयुक्त को अपने आक्रमण रुख से अवगत कराया। उनके निधन पर सर्वपक्षीय नेताओं ने शोक प्रकट किया है। कर्मठ नगरसेवक श्री सुर्वे मनपा की हर आम सभा में अपनी बुलंद आवाज से शहर हित के मुद्दे रखते थे। वो स्थायी समित के सभापति भी रह चुके हैं। उल्हासनगर-4 मराठा सेक्शन निवासी सुर्वे से निधन पर वार्ड में शोक पसरा हुआ है। श्री सुर्वे सन 1995 से नगरसेवक थे। 2017 में मनपा आम सभा में पानी की समस्या पर आवाज उठाते हुए उन्होंने उपायुक्त पर पानी की बोतल फेंककर मारी थी। वो मनपा आम सभा में अपने आक्रमण रवैये और बुलंद आवाज से जाने जाते थे।
रक्षाबंधनः उल्हासनगर के मुख्य बाजारों में रही भारी भीड़
उल्हासनगर। कल सोमवार को रक्षाबंधन का पावन त्यौहार है। लाॅकडाऊन के चलते जुलाई माह करीब पूरा ही बंद रहा तो रोजाना एक तरफा बाजारें खुली होने के कारण दुकानदारों एवं खरीदारों को भारी परेशानी हो रही थी। रविवार शाम को उल्हासनगर-2 का मुख्य बाजार नेहरू चौक से सीरू चौक तक पूरी तरह पैक देखा गया। लोग मास्क में तो थे लेकिन सामाजिक दूरी देखने को नहीं मिल रही थी क्योंकि एक तरफा बाजार के चलते खरीदार ज्यादा थे। रक्षाबंधन पर कोरोना महामारी के कारण उत्साह कम देखा जा रहा था। इस बार की राखी भी कोरोना के कारण फिकी ही देखने को मिल रही है क्योंकि जहां लोग मिठाई लिया करते थे अब महामारी के कारण उसमें भी कमी आयी है। बीमारी के कारण उत्साह और उत्सव इस बार कम देखने को मिल रहा है। आगामी 22 अगस्त को गणेशोत्सव भी इस तरह फीका देखने को मिला क्योंकि सार्वजनिक मंडलों ने इस वर्ष गणेशोत्सव नहीं मनाने का फैसला लिया है। इस बार घरों में ही विघ्नहर्ता की स्थापना कर दर्शन करेंगे।
अंबरनाथ में 407 एक्टिव मरीज
अंबरनाथ। अंबरनाथ में रविवार को 62 नए रोगी मिले हैं। यहां पर कुल संख्या 3882 हो गई है। अंबरनाथ में अब केवल 10.48 यानी 407 मरीज ही रह गए हैं। 85.60 मरीज ठीक हो गए हैं अब तक कुल 3323 मरीज ठीक हुए हैं। मृतकों की कुल संख्या 152 ही है। मरने वालों की प्रतिशत 3.91 है। शहर के पूर्व क्षेत्र से आज 37 तो पश्चिम से 25 संक्रमित पाए गए हैं। आज तक कुल 9434 लोगों ने कोविड 19 का टेस्ट कराया है। 290 लोगों के रिपोर्ट की प्रतिक्षा है। आज 221 की रिपोर्ट आयी है जिसमें 159 नेगेटिव हैं।
बदलापुर में आज 59 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नपा क्षेत्र में रविवार को 59 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं। यहां पर अब कुल संख्या 2682 हो गई है। यहां पर मृतकों की कुल संख्या 48 ही है। यहां पर 85.30 मरीज ठीक हुए हैं 2288 लोग यहां पर आज तक ठीक होकर घर गए हैं। एक्टिव मरीज 346 हैं। 12.90 प्रतिशत एक्टिव मरीज यहां पर हैं। मृतकों की संख्या 1.78 है। आज 89 रिपोर्ट में से 30 नेगेटिव और 59 पाॅजिटीव हैं। अब तक 4209 का स्वेब टेस्ट किया गया है। 101 रिपोर्ट प्रलंबित हैं।
अंबरनाथ की महिला ने की उल्हासनगर के मैक्स 
लाईफ अस्पताल की प्रधानमंत्री से शिकायत 
अंबरनाथ। अंबरनाथ निवासी एवं महिला ने उल्हासनगर के मैक्स लाईफ अस्पताल और सेंट्रल पुलिस स्टेशन के दो पुलिस कर्मियों के विरुद्ध प्रधानमंत्री को लिखित शिकायत करके अस्पताल और पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है। शहर पश्चिम के सर्वोदय नगर निवासी रौशनी शेख के अनुसार उनकी पड़ोसन राशीबाला शर्मा(72) को उल्हासनगर के मैक्स लाईफ अस्पताल में 22 जून को कोविड 19 उपचार के लिए दाखिल कराया गया था। उपचार दरम्यान 9 जुलाई को शशीबाला का निधन हो गया। तीन लाख 16 हजार बिल दिया गया। इतनी बड़ी रकम शर्मा परिवार के पास ना होने से उन्हें शव नहीं दिया गया दूसरे दिन 10 जुलाई को रकम भरने के बाद उन्हें शव दिया गया। ओरीजनल बिल नहीं दिया गया और साथ ही मृतक के शरीर पर एक लाख से ज्यादा का सोने का ब्रेसलेट था वह निकाल लिया गया ऐसा आरोप रोशनी ने लगाया है। कुछ दिनों बाद उन्होंने अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेज तो मांगा तो कहा गया कि फुटेज डिलीट कर दिया गया है। उन्होंने सेंट्रल पुलिस स्टेशन में शिकायत की तो उनके साथ दो पुलिस वालों ने बताया कि सीसी फुटेज डिलीट कर दिया गया है। इस पर से बात बढ़ी तो सिचन वठारे नामक पुलिस ने रोशनी के पैर पर जोरदार डंडा मारकर उन सबको वहां से भगा दिया गया। इस सिलसिले में मैक्स लाईफ अस्पताल डाॅ. महेश मुले ने खुलासा दिया है कि सबी आरोप बेबुनियाद है। पुलिस ने पूरी जांच की है। 20 दिन बाद फुटेज डिलीट कर दिया जाता है। मरीज के शरीर पर कोई गहने नहीं थे। उन्होंने कहा कि हमने कोरोना का इलाज किया है शशिबाला का। उसका मुनासिब बिला दिया गया है। रोशनी ने प्रधानमंत्री से न्याय की गुहार की है. अस्पताल पर आरोप है कि उन्होंने कोरोना के नाम पर ज्यादा बिल दिया है। पुलिस पर आरोप है कि वह लेन देन कर अस्पताल की सहायता कर रही है। पुरुष पुलिस कर्मी ने मुझे डंडा क्यों मारा। अस्पताल और पुलिस पर कार्रवाई की मांग उन्होंने की है।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज 363 पाॅजिटीव
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में रविवार को कुल 363 कोरोना संक्रमित मरीजो की पुष्टि की गई जिंसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 20,633 तक जा पहुची है इनमें 5562 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 14,694 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है वही आज 9 लोगो की मौत हो गयी इस आंकड़े के बाद मरनेवालों की संख्या बढ़कर 377 हो गयी है 437 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों व कोरंटाइन सेंटर से डिसचार्ज भी हुए है। मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 106, कल्याण पश्चिम में 71, डोंबिवली पूर्व में 91, डोंबिवली पश्चिम में 57, मांडा टिटवाला में 6, पिसवली 1 तथा मोहना में 31 नया मरीज कोरोना संक्रमित पाया गया है।
Download Ulhasnagar Municipal Corporation CORONA Press Note 
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.