"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर में भूमाफिया द्वारा हड़पा जा रहा ईमारत का भाग, अंबरनाथ में बस पर पत्थर फेंकने पर अपराध दर्ज, उल्हासनगर में नए मरीज 65, एक्टिव 636, अंबरनाथ में नए मरीज 68, एक्टिव 378

 🔺 उल्हासनगर में नए मरीज 65एक्टिव मरीज 636

कोरोना मुक्त 8348, मृत्यु 303, कुल संख्या 9287

🔺 अंबरनाथ में नए मरीज 68, एक्टिव मरीज 378
कोरोना मुक्त 5774मृत्यु 231, कुल संख्या 6383

🔺 बदलापुर में नए मरीज 57एक्टिव मरीज 382
कोरोना मुक्त 5811, मृत्यु 77, कुल संख्या 6270

🔺कल्याण-डोंबिवली में नए मरीज 309एक्टिव 3859
कोरोना मुक्त 38,418, मृत्यु 838, कुल संख्या 43,115
युसूफ शेख । हीरो बोधा
उल्हासनगर के भूमाफियाओं को नेताओं का आश्रय
उल्हासनगर। उल्हासनगर-3 स्थित चोपड़ा कोर्ट के पीछे वर्षों पुरानी मानसरोवर नामक इमारत के आंगन में ही भूमाफिया द्वारा दुकान बनाने की पिछले दो दिनों से तैयारी हो रही है। जिसकी शिकायत गुरुवार रात को इमारत के निवासियों ने की तब जाकर यह मामला उजागर हुआ। 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के कारण मनपा कार्यालय बंद होने से इमारत निवासियों की शिकायत कोई भी नहीं सुन रहा था लेकिन जब स्थानीय नगरसेवक डाॅ. प्रकाश नाथानी, राजू जग्यासी व मीडिया को बुलाया गया तब जाकर भूमाफिया ने काम को बंद करवाया गया। मामले को फिलहाल रफा दफा कर दिया है। इमारत निवासियों ने कहा कि हम 16 वर्ष से यहां रहते हैं यह हमारे बिल्डिंग की जगह है जिसे भूमाफिया द्वारा हड़पा जा रहा है। इस हंगामे के दौरान पुलिस भी पहुंची। भूमाफिया का नाम तो पता नहीं चल सका है लेकिन उसे किसी बड़े नेता का आश्रय प्राप्त है। जिसका जल्द खुलासा होगा। उल्हासनगर शहर में शौचालय, पैसेज, पार्किंग आदि को हड़पने के बाद अब भूमाफियाओं की इतनी हिम्मत हो गई है कि वो ईमारतों के आंगन में भी दुकान बना रहे हैं। इस गुंडागर्दी के लिए शहर के विधायक चुप बैठे हुए हैं। कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमा गई है। मनपा प्रशासन भी तमाशाबीन बनकर बैठी है।
अंबरनाथः बस में जगह ना मिलने पर फेंका था पत्थर
लोकल बंद होने के कारण बसों में बढ़ रही भीड़
अंबरनाथ। मुंबई की लाईफ लाईन लोकल ट्रेनें अब तक शुरू ना होने से अंबरनाथ, बदलापुर, उल्हासनगर से मुंबई तक नौकरी पर जाने वालों को एसटी बस में जगह ना मिलने से लोगों में रोष व्याप्त है। अंबरनाथ में कल एक घटना घटी जिसमें एक प्रवासी को अंबरनाथ के महात्मा गांधी विद्यालय चौक से खचाखच भड़ी एसटी बस में जगह ना मिलने से वह रोष में आ गया और उसने एक बड़ा पत्थर उठाकर बस पर दे मारा जिसके कारण बस का कांच टूट गया और कांच एक प्रवासी के सर पर भी लगा जिससे वो घायल हो गया। बस चालक दीपक जमादार(40) ने अंबरनाथ पुलिस स्टेशन में शहर पूर्व निवासी सुनील पारटे(38) के विरुद्ध अपराध दर्ज कराया है। सुनील का रोष ये उसका अकेले का नहीं ये कई सारे प्रवासियों का है जिन्हें नौकरी पर जाने के लिए बस में जगह नहीं मिलती। बस चालक के अनुसार गुरुवार सुबह 10.15 अपनी बस एमएच14 बीटी 0046 बदलापुर से मुंबई मंत्रालय जाने के लिए अंबरनाथ के महात्मा गांधी चौक पर पहुंचे। बस पूरी तरह भर गई। सुनील को बस में जगह नहीं मिली तो उसने पहले बस के सामने खडे होकर अपना रोष व्यक्त किया जब बस आगे बढ़ी तो उसने एक बड़ा पत्थर उठाकर बस के इमरजेंसी डोर के कांच पर दे मारा। कांच टूटने से वहां बैठे प्रवासी नदीन म्हात्रे के सर पर चोट लगी और वो घायल हो गए। पुलिस ने दफा 341, 337, 427, 186 सार्वजनिक संपत्ति नुकसान प्रतिबंधक अधिनियम कलम 3 के अनुसार अपराध दर्ज किया है। जांच सह.पु.नि. जीएस बोडके कर रहे हैं।
उल्हासनगर में राकांपा ने देश की 
बेटी मनिषा को दी श्रद्धांजलि
उल्हासनगर। उल्हासनगर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी द्वारा हाथरस में हुई हैवानियत की घटना का निषेध व्यक्त करते हुए देश की बेटी मनिषा को उल्हासनगर-3 स्थित शिवाजी चौक पर कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि दी गई। राकांपा जिलाध्यक्षा सोनिया धामी, गट नेता भारत राजवानी(गंगोत्री), महिला अध्यक्षा रेखा हीरा, माधव बगाडे, अमित वाधवा, अमर हीरा, अनिल धामेजानी, सोनू लबाणा आदि इस कैंडल मार्च में शामिल हुए राकांपा कार्यकर्ताओं ने दो मिनट का मौन कर श्रद्धांजलि दी गई और आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग भी राकांपाईयों ने की।
अंबरनाथ में मृतक शव के साथ पुलिस स्टेशन का 
घेराव करने वाले 20 से 25 लोगों पर अपराध दर्ज
अंबरनाथ। अंबरनाथ केबी सड़क दुर्घटना में बुधवार को शाकीर शेख की मृत्यु हो गई थी। आरोपी कार चालक को गिरफ्तार करने के लिए गुरुवार को मृतक का शव शववाहिनी में ले जाने वालों ने शववाहिनी अंबरनाथ पुलिस स्टेशन के गेट के समक्ष खड़ा करके केबी सड़क पर बैठकर सार्वजनिक ट्रैफिक को प्रतिबंध किया। इसलिए अंबरनाथ पुलिस ने 6 लोगों के अलावा 15 से 20 लोगों पर अपराध दर्ज किया है। दर्ज अपराध के अनुसार गुरुवार को 11.20 को आरोपी फकरुद्दीन शेख(23) धंधा गैरेज, शाहरुख युनुस शेख(24)चालक, आतिफ शेख(22)गैरेज, शाहरुख लाला बेलदार(26)बिगारी, शरीफ शमशेर शेख(35), बशीर अमीन शेख(30) बिगारी और 15 से 20 लोगों ने केबी मुख्य सड़क पर गैर कानूनी तौर पर एकत्रित होकर मयत शाकीर शेख(25) के बाॅडी वाली शववाहिनी पुलिस स्टेशन के समक्ष खड़ा करके धार्मिक रिती रिवाज के अनुसार अंत विधि जाने के लिए प्रतिबंध करके बाॅडी की अवहेलना की ओर रास्ते पर बैठकर ट्रैफिक को प्रतिबंध किया। पुलिस जब समझाने के लिए गई तो पुलिस के साथ धक्का देकर धक्का मुक्की करके सरकारी काम में रुकावट डाला ऐसा अपराध पुलिस ने उपरोक्त लोगों पर दर्ज किया है। इन सभों पर दफा 141, 145, 149, 341, 297, 353, 269, 270, 188 आपत्ती कायदा कालम 51(बी) के अनुसार अपराध दर्ज किया गया है। जांच सह.पुनि. जीएस बोडके कर रहे हैं।
पूर्व नगरसेवक ने अपनी जेब से खर्च कर बनाई सड़क
अंबरनाथ। अंबरनाथ पश्चिम वार्ड 21 कांग्रेस के पूर्व नगरसेवक मिलिंद पाटील ने अपनी जेब से खर्च कर वुलन चाल के खस्ता रास्ते को सीमेंट कांक्रीट का बनाया है। ये मुख्य सड़क इस बरसात में बहुत ज्यादा खराब हो गई थी। जगह-जगह खड्डे हो गए थे, यहां के निवासियों ने मिलिंद पाटील से सड़क बनाने का आग्रह किया। ये सड़क आर्शिवाद अस्पताल से लेकर अंबिका मंदिर तक खराब हो गई थी। यहां के निवासियों को अस्पताल में एवं पास को कादरी मस्जिद में जाने के लिए खड्ढों में भरे पानी में पैर रखकर जाना आना पड़ रहा था। खड्ढों में एकत्रित पानी वाहनों से उड़कर लोगों के कपड़े भी खराब हो रहे थे। इन सब बातों एवं परेशानियों को देखते हुए मिलिंद पाटील ने एक हफ्ते के भीतर इस सड़क का सीमेंटीकरण किया। अपने जेब से उन्होंने लाखों रुपए खर्च करके इस सड़का का निर्माण किया है। उन्होंने हमें ये बात बताई कि लोगों की तकलीफों को देखते हुए इस लाॅकडाऊन में ये कार्य किया गया है। सड़क के बन जाने से यहां के निवासियों ने पाटील का आभार व्यक्त किया है।
उल्हासनगर में मृतकों की संख्या 303
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में आज 65 नए पाॅजिटीव मरीज मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 9287 हो गई है। आज कोरोना से दो मरीजों की मौत हुई है। मृतकों की संख्या 303 हो गई है आज 48 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं जिससे कोरोना मुक्त मरीजों की संख्या अब 8348 से अधिक हो गई है।रिकवरी प्रतिशत 89.89 बताया गया है। वहीं 636 से अधिक एक्टिव मरीजों का ईलाज शहर के बाहर के अस्पतालों में 174, होम आयसोलेशन में 176 व अन्य मरीजों का ईलाज निजी व सरकारी अस्पतालों में चल रहा है। इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई लिस्ट में दी गई है। उल्हासनगर मनपा द्वारा मिशन बिगेन के तहत आदेश निकाला है जिसमें सभी दुकानें पहले के आदेश की ही तरह सुबह 9 से 7 बजे तक खुली रहेंगी। 5 अक्टूबर से रेस्टारेंट व बार खोले जाने की अनुमति जो दी गई वो भी सुबह 9 से 7 बजे तक ही रहेगी। यहां पर केवल 50 प्रतिशत ही कर्मचारी होने चाहिए। जिम को खोले जाने की अनुमति नहीं दी गई है। नियमों का पालन न करने वालों को 2 हजार पहली बार व 5000 हजार रुपए दूसरी बार दंड देना पड़ेगा। लेकिन उल्हासनगर शहर में कई नियमों का पालन नहीं हो रहा है। क्रिकेट टर्फ देर रात तक खुले हैं, वाईन शाॅप में भीड़ रहती है, होटल के बाहर भी भीड़ रहती है। कई दुकानें भी देर गए तक चालू रहती है। अगर प्रशासन सख्त कार्रवाई करती है तो दुकानदार वीडियो वायरल कर देता है। प्रशासन का कहना है कि जब 7 बजे तक दुकान बंद करनी है तो शटर बंद करके बैठने की क्या जरूरत है। कई खान-पान विक्रेता, पान विक्रेता भी नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। 
अंबरनाथ में मृतकों की संख्या पहुंची 231
अंबरनाथ। अंबरनाथ नपा क्षेत्र में आज 68 नए कोरोना रोगी मिले हैं। जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 6383 हो गई है। आज शहर पूर्व में 45 और पश्चिम में 23 रोगी मिले हैं। आज तक 5774 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। एक्टिव रोगी अब 378 हैं। अंबरनाथ में मृतकों की कुल संख्या अब 231 हो गई है। मृतकों का प्रतिशत 3.61 है। अंनपा संचालित डेंटल कोविड अस्पताल में 92 मरीज अपना उपचार करा रहे हैं। शहर में कोविड 19 टेस्ट करने वालों की संख्या 23,334 पहुंच गई है। आज 309 लोगों ने टेस्ट कराया है। जिसमें 229 नेगेटिव और 68 पाॅजिटीव हैं।
बदलापुर में आज 57 नए पाॅजिटीव
बदलापुर। कुलगांव-बदलापुर नगरपारिषद क्षेत्र में आज 57 नए पाॅजिटीव मरीज मिले हैं जिससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या अब 6270 हो गई है। यहां पर मृतकों का 1.22 प्रतिशत के साथ मरने वालों की संख्या 77 ही है। यहां पर 92.67 प्रतिशत मरीज ठीक हुए हैं 5811 मरीज कोरोना मुक्त अब तक हो चुके हैं। 6.09 प्रतिशत के साथ एक्टिव मरीजों की कुल संख्या अब 382 है। जिनका ईलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 9325 लोगों का स्वेब टेस्ट हुआ है। आज कोरोना की रिपोर्ट में 52 नेगेटिव और 57 पाॅजिटीव पाए गए हैं।
कल्याण-डोंबिवली क्षेत्र में आज मिले 309 मरीज
कल्याण। कल्याण डोम्बिवली महानगरपालिका में आज कुल 309 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई जिसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 43,115 तक जा पहुची है इनमें 3859 मरीजों का उपचार चल रहा है तो वहीं 38,418 मरीज डिस्चार्ज हो चुके है, आज 5 लोगों की मौत हो गयी इस आंकड़े के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 838 हो गयी है 296 मरीज पिछले 24 घंटे के भीतर विभिन्न अस्पतालों से डिसचार्ज भी हुए है।मनपा क्षेत्र के कल्याण पूर्व में 59, कल्याण पश्चिम में 118, डोंबिवली पूर्व में 85, डोंबिवली पश्चिम में 31, मांडा टिटवाला में 9, पिसवली में 0 तथा मोहना में 7 नए मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये है।
Download Ulhasnagar Municipal 
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.