"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर-3 फाॅलोअर लाईन में मृतक महिला के पुत्र को हुआ कोरोना

  • उल्हासनगर में कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या पहुंची 16
  • उल्हासनगर-4 में कुल 11 एक्टिव कोरोना मरीज
  • उल्हासनगर-3 निवासी पुलिस कर्मी को हुआ कोरोना
  • शहर में लाॅकडाऊन के नियमों का उल्लंघन जारी

    उल्हासनगर। उल्हासनगर-3 स्थित फाॅलोअर लाईन परिसर के ईमली पाड़ा निवासी जिस 87 वर्षीय महिला की मौत कोरोना से हुई थी उस महिला के 60 वर्षीय पुत्र को कोरोना पाॅजिटीव पाया गया। वहीं उल्हासनगर-3 के शांतिनगर रोड चोपड़ा परिसर निवासी वडाला पुलिस थाने में कार्यरित एक 30 वर्षीय पुलिसकर्मी के भी कोरोना पाॅजिटीव की खबर मिली है। ज्ञात हो कि वृद्ध महिला की मौत के बाद उनके परिजनों को क्वारनटाईन किया गया था कई लोगों की रिपोर्ट आ चुकी थी जिसमें से सोमवार रात को आयी रिपोर्ट में महिला का पुत्र कोरोना पाॅजिटीव पाया गया है इसकी बात की पुष्टि डाॅ. राजा रिजवानी ने कर ली है। पता चला है कि इस नए मरीज को भिवंडी के टाटा आमंत्रण क्वारनटाईन सेंटर में रखा गया था अब उसका उपचार उल्हासनगर-4 के कोविड अस्पताल में शुरू किया गया है। इसी के साथ उल्हासनगर में अब तक 16 कोरोना पाॅजिटीव मरीज हुए हैं। कैम्प 4 परिसर में सबसे अधिक कोरोना के मरीज हैं।
    वहीं उल्हासनगर शहर में लाॅकडाऊन 2.0 की अवधि समाप्त होने के बाद कई लोग घरों के बाहर निकले और लाॅकडाऊन के नियमों का उल्लंघन करते पाए गए जबकि लाॅकडाऊन की अवधि 17 मई तक बढ़ा दी गई है। कई व्यवसाय नियमों को ताक में रखते हुए शुरू किए गए हैं। कैम्प 2 अमन टाॅकीज रोड में दर्जनों प्लाॅस्टिक व्यापारी बिना अनुमति व नियमों का उल्लंघन करते हुए कारोबार कर रहे हैं वहीं कैम्प 3 विट्ठलवाड़ी रेलवे स्टेशन में कन्फेशनेरी व्यापारी भी तड़के सुबह कुछ घंटों के लिए कारोबार कर रहे हैं साथ ही कैम्प 5 में दूध नाका परिसर में भी प्लाॅस्टिक आदि व्यापारी पीछे से दरवाजे से कालाबाजारी कर रहे हैं। लाॅकडाऊन के दौरान व्यापारी दो से चार गुना तक भाव बढ़ाकर कारोबार कर रहे हैं और खरीदने वाले मजबूरी में उन्हें खरीद रहे हैं खबर मिली है कि बाहरी शहरों से लोग भी यहां आ रहे हैं। इन व्यापारियों को मनपा के कुछ अधिकारी आश्रय दिए हुए हैं। घर बैठे व्यापारियों का कहना है कि यह हमारे साथ धोखा है अगर ऐसा है तो सबको अनुमति देनी चाहिए अन्यथा सब पूरी तरह बंद हो। ज्ञात हो कि शराब की दुकानों को भी 17 मई तक बंद रखने का आदेश ठाणे उत्पादन शुल्क ने दे दिया है। 

    उल्हासनगर शहर में अब तक 16 कोरोना से बाधित मरीज हुए हैं। जिसमें से एक उल्हासनगर-3 निवासी 87 वर्षीय महिला की मृत्यु हो चुकी है एक दुबई से आयी महिला स्वस्थ हो चुकी है। वहीं उल्हासनगर-5 निवासी धारावी के क्लिनिक में काम करने वाले व्यक्ति को कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है लेकिन उसे मुंबई में ही क्वारनटाईन में रखा गया है। उल्हासनगर-4 निवासी मुंबई के अस्पताल में कार्यरित नर्स का ईलाज मुंबई में चल रहा है साथ ही उल्हासनगर-4 में से ही 11 कोरोना बाधितों का ईलाज कोविड अस्पताल में चल रहा है जिसमें पुलिस कर्मी व उनके चार परिवार के सदस्य ऐसे कुल 5 और एक धारावी में मेडिकल एजेंसी में काम करने वाला 40 वर्षीय युवक का समावेश है। उस युवक के माता-पिता, भाई व पिता का मसाज करने वाला 32 वर्षीय व्यक्ति सोमवार को कोरोना पाॅजिटीव पाया गया। वहीं कल्याण योगीदाम निवासी युवक जिसका कैम्प 4 में मेडिकल का दुकान है उसे कल्याण की सूची में लिया जाएगा। उसका ईलाज डोंबिवली के नियान अस्पताल में चल रहा है। अब फाॅलोअर लाईन में मृतक महिला के पुत्र को सोमवार की रात को कोरोना पाॅजिटीव पाया गया है। साथ ही कैम्प 3 शांतिनगर निवासी एक पुलिस कर्मी भी पाॅजिटीव हुआ है।उल्हासनगर के कोविड अस्पताल में बदलापुर के 5 और कल्याण-डोंबिवली मनपा क्षेत्र से एक कोरोना मरीज का ईलाज चल रहा है ऐसे कुल 16 और दो नए मरीज कुल 18 लोगों का ईलाज चल रहा है।
    लॉकडाउन में छूट पड़ी भारी? देश में 24 घंटे में सर्वाधिक 195 मौतें और 3900 नए केस
भारत में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार पांव पसारते जा रहा है। कोरोना लॉकडाउन में छूट के एक दिन बाद ही कोरोना वायरस के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि देखने को मिली है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3900 नए मामले सामने आए हैं और सर्वाधिक 195 लोगों की मौत हुई है। मंगलवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 46433 हो गए हैं और कोविड-19 से अब तक 1568 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के कुल 46433 केसों में 32134 एक्टिव केस हैं, वहीं 12727 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। कोरोना वायरस से अब तक सर्वाधिक 583 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 17589 हो गई है। तो चलिए जानते हैं टॉप 10 राज्य में क्या है कोरोना वायरस की स्थिति....
महाराष्ट्र:  कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल 17589 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। कोरोना के इन कुल केसों में से 14541 केस एक्टिव हैं और 2465 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। इस राज्य में अब तक सबसे अधिक 583 लोगों की जान जा चुकी है। 
दिल्ली: दिल्ली में भी कोरोना के संक्रमण का मामला बढ़ रहा है। राजधानी में कोरोना वायरस के अब तक 6393 मामलों में 4898 एक्टिव केस हैं। कोविड-19 महामारी से जहां 64 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 1431 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। 
मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश भी कोरोना वायरस का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। यहां कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 3905 हो गई है, जिनमें से 165 लोगों की मौत भी हो चुकी है। इसके अलावा, 798 लोग ठीक हो चुके हैं।
गुजरात: महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा गुजरात प्रभावित दिख रहा है। गुजरात में कोरोना वायरस के अब तक 7318 मामले सामने आ चुके हैं। गुजरात में कोरोना से 319 लोगों की मौत हो चुकी है और 1195 लोग या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।  
तमिलनाडु: तमिलनाडु में भी कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 4990 हो गई है। इनमें से से 3550 केस एक्टिव हैं। यहां इस महामारी से 31 की मौत भी हो चुकी है और 1409 पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं। 
आंध्र प्रदेश: आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 2210 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 524 लोगों का इलाज हो गया है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। यहां 36 की मौत भी हुई है।
बिहार: कोरोना वायरस के बिहार में अब तक 662 मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि, बिहार में कोरोना वायरस से 4 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 130 लोग ठीक हो चुके हैं।
उत्तर प्रदेश: यूपी में कोरोना वायरस के 3618 केस आ चुके हैं। हालांकि, इनमें से 802 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं और 50 लोगों की मौत हो चुकी है।
राजस्थान: यहां कोरोना वायरस के अब तक 4532 मामले सामने आ चुके हैं। 77 लोगों की मौत का मामला सामने आया है, वहीं 1394 लोग ठीक हो चुके हैं।
पश्चिम बंगाल: बंगाल में कोरोना वायरस के अब तक 1610 संक्रमित मामले सामने आए हैं, जिनमें से 133 की मौत हो चुकी है। इनमें से 218 लोग ठीक भी हो चुके हैं।
Labels: ,
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.