"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

महाराष्ट्र मे 15 मई से शुरू होगी शराब की होम डिलीवरी, एक व्यक्ति एक बार में खरीद सकता है 24 बोतल

महाराष्ट्र में एक दिन में सबसे अधिक 1495 

तो मुंबई में आए 800 नए कोरोना केस

मुंबई। महाराष्ट्र में शराब की दुकानों पर लोगों की भीड़ रोकने के लिए 15 मई से शराब की होम डिलीवरी की जाएगी। राज्य के आबकारी विभाग ने बुधवार को इस संबंध में आदेश जारी किया। राज्य सरकार ने मंगलवार को शराब की घर पर आपूर्ति (होम डिलीवरी) की अनुमति दी थी। राज्य के आबकारी विभाग द्वारा जारी सरकारी आदेश के अनुसार दुकान मालिकों ने तैयारी के लिए कुछ और समय मांगा था इसलिए यह सेवा शुक्रवार से शुरू होगी।
आदेश में कहा गया कि राज्य भर में शराब की होम डिलीवरी शुक्रवार से शुरू होगी। संक्रमण से अप्रभावित कुछ इलाकों में दुकानें पहले ही खोल दी गई हैं , उन्हीं इलाकों में यह सेवा दी जाएगी। एक दुकान का मालिक शराब पहुंचाने के लिए 10 से अधिक व्यक्तियों को नियुक्त नहीं कर सकता है और एक व्यक्ति एक बार में 24 बोतल से अधिक शराब नहीं ले सकता है। उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करते हुए, सरकार ने यह भी आदेश दिया कि दुकान मालिक बोतल पर छपे मूल्य से अधिक कीमत नहीं ले सकता। बता दें कि सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए शराब की होम डिलीवरी करने का फैसला लिया है।
बता दें कि महाराष्ट्र में बुधवार कोविड-19 के एक दिन में सबसे अधिक 1,495 मामले सामने आए हैं और 54 लोगों की जान गई है, जिनमें से 40 केवल मुम्बई के हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के अभी तक 25,922 मामले सामने आ चुके हैं और 975 की इससे जान गई है। उन्होंने बताया कि 422 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दी गई। अभी तक कुल 5,547 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।
महाराष्ट्र में कोविड-19 के एक दिन में सबसे अधिक 1,495 मामले सामने आए हैं और 54 लोगों की जान गई है, जिनमें से 40 केवल मुम्बई के हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस के अभी तक 25,922 मामले सामने आ चुके हैं और 975 की इससे जान गई है। उन्होंने बताया कि 422 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दी गई। अभी तक कुल 5,547 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।
मुंबई में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 15,00 से पार
मुंबई में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 800 नये मामले सामने आए जिसके बाद यहां कुल रोगियों की संख्या 15,581 हो गई है, वहीं 40 और रोगियों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 595 पहुंच गई। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने यह जानकारी दी।नागरिक निकाय अधिकारियों ने बताया कि शहर में पिछले 24 घंटों में इस वायरस से संक्रमित 40 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद संक्रमण से मरने वालों की संख्या 595 हो गई। बीएमसी के अनुसार 800 नए मामलों में से 198 मरीजों की जांच विभिन्न निजी प्रयोगशालाओं में की गई थी।
धारावी में कोविड-19 के मामलों का आंकड़ा 1,000 से पार
मुम्बई के झुग्गी बस्ती इलाके धारावी में बुधवार को 66 और लोगों में कोविड-19 के संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही वहां इस महामारी के मामले बढ़ कर 1028 हो गए। बृहन्मुम्बई महानगरपालिका के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। इस बीमारी के चलते मंगलवार को क्षेत्र मे मरने वालों की संख्या 31 से बढ़कर 40 हो गयी। हालांकि बुधवार को इस संक्रमण से किसी भी मरीज के मरने की सूचना नहीं मिली। आंकड़ों के मुताबिक नौ लोगों की मौत अलग-अलग दिन हुई थी लेकिन जानकारी मंगलवार को एकत्र की गई।धारावी में एक अप्रैल को संक्रमण का पहला मामला सामने आया था।
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.