उल्हासनगर-4 बना कोरोना का हाॅटस्पाॅट, मराठा सेक्शन से मिले 4 नए मरीज

  • उत्पादन शुल्क का आदेश कंटेन्टमेंट झोन में नहीं खुलेंगी शराब की दुकान
  • सुबह 6 बजे से लगी है शराब की दुकानों के बाहर लंबी कतारें
  • अस्पतालों में फिटनेस प्रमाण पत्र पाने के लिए परप्रांतियों की लंबी लाईन

   
    उल्हासनगर। उल्हासनगर कैम्प 4 कोरोना संक्रमण का केंद्र बिंदु बनते जा रहा है। इस हाॅटस्पाॅट इलाके से चार अन्य मरीज कोरोना पाॅजिटीव सोमवार को पाए गए हैं। इससे अब तक शहर में कोरोना के मरीजों की संख्या 14 पहुंच गई है। मिली जानकारी के अनुसार उल्हासनगर-4 मराठा सेक्शन जीजामाता उद्यान परिसर निवासी धारावी के मेडिकल एजेंसी में काम करने वाले जिस युवक को कोरोना हुआ था उसके जिन घरवालों को क्वारनटाईन रखा गया था उन चार लोगों को सोमवार को कोरोना पाॅजिटीव पाया गया है। कोरोना संक्रमित युवक के माता-पिता व भाई सहित बीमार पिता का मसाज करने वाला व्यक्ति भी कोरोना पाॅजिटीव पाया गया है। इन चारों नए मरीजों को उपचार हेतु कैम्प 4 के ही कोविड अस्पताल में दाखिल कर लिया गया है। कैम्प 4 संभाजी चौक परिसर में मुंबई के येलो गेट पुलिस थाने में कार्यरित पुलिस कर्मी व उनके 4 परिजनों को मिलाकर 5 मरीजों का ईलाज पहले से ही कोविड अस्पताल में चल रहा है। इसके अलावा धारावी के मेडिकल एजेंसी में काम करने वाला युवक कैम्प 4 का निवासी वहीं संभाजी चौक परिसर में कल्याण निवासी मेडिकल स्टोर के मालिक 32 वर्षीय युवक को रविवार के दिन कोरोना पाॅजिटीव पाया गया। कैम्प 4 की ही निवासी मुंबई के भाभा अस्पताल में काम करने वाली महिला नर्स जो कोरोना पाॅजिटीव है उसका ईलाज मुंबई में चल रहा है। कैम्प 4 मराठा सेक्शन व संभाजी चौक परिसर पूरी तरह सील कर दिया गया है जिससे अब यह परिसर कोरोना हाॅटस्पाॅट बन गया है।
   एक तरफ शहर में कोरोना के मरीज लगातार मिल रहे हैं वहीं कैम्प 1 से 5 तक शहर में शराब की दुकानों के बाहर लंबी कतारें देखने को मिल रही है। शराब की आस में शराब की दुकानों के बाहर लोग सुबह 6 बजे से कतार में खड़े हैं। दोपहर 3 बजे तक दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं मिली थी। इतना ही नहीं परप्रांतियों को गांव जाने के लिए जो आरोग्य प्रमाण पत्र चाहिए उसे पाने के लिए कैम्प 3 के सेंट्रल अस्पताल, रेड क्रास व क्रिटीकेयर अस्पताल के बाहर काफी लंबी कतारें देखने को मिल रही है। जिस तरह शहर में कोरोना बीमारी पैर पसार रही है उसको देखते हुए लग रहा है कि अगर इसी तरह से बाजारों व रास्तों में भीड़ जमा होते रही तो धोकादायक स्थिति पैदा हो सकती है। दोपहर को उत्पादन शुल्क द्वारा आदेश जारी किया है कि कंटेन्मेंट झोन में शराब की दुकानों को खोला नहीं जाएगा। लेकिन ठाणे जिला के अंबरनाथ, उल्हासनगर व कल्याण में इसपर सस्पैंस बरकरार है।
    उल्हासनगर शहर में अब तक 14 कोरोना से बाधित मरीज हुए हैं। जिसमें से एक उल्हासनगर-3 निवासी 87 वर्षीय महिला की मृत्यु हो चुकी है एक दुबई से आयी महिला स्वस्थ हो चुकी है। वहीं उल्हासनगर-5 निवासी धारावी के क्लिनिक में काम करने वाले व्यक्ति को कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है लेकिन उसे मुंबई में ही क्वारनटाईन में रखा गया है। उल्हासनगर-4 निवासी मुंबई के अस्पताल में कार्यरित नर्स का ईलाज मुंबई में चल रहा है साथ ही उल्हासनगर-4 में से ही 6 कोरोना बाधितों का ईलाज कोविड अस्पताल में चल रहा है जिसमें पुलिस कर्मी व उनके चार परिवार के सदस्य ऐसे कुल 5 और एक धारावी में मेडिकल एजेंसी में काम करने वाला 40 वर्षीय युवक का समावेश है। उस युवक के माता-पिता, एक परिजन व पिता का मसाज करने वाला व्यक्ति सोमवार को कोरोना पाॅजिटी पाया गया। इस तरह शहर में 14 कोरोना मरीज हो चुके हैं। वहीं कल्याण योगीदाम निवासी युवक जिसका कैम्प 4 में मेडिकल का दुकान है उसे कल्याण की सूची में लिया जाएगा। उसका ईलाज डोंबिवली के नियान अस्पताल में चल रहा है।

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

[blogger]

ULHAS VIKAS

{facebook#https://www.facebook.com/ashokubodha?lst=100004327352253%3A100004327352253%3A1544105693} {twitter#https://twitter.com/ulhasvikas} {google-plus#https://plus.google.com/u/0/112820940958764632209?tab=mX} {youtube#https://www.youtube.com/channel/UCJqNLYFJiQKoLRvJrwhY3vg?disable_polymer=true} {instagram#https://www.instagram.com/accounts/login/?hl=en}

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget