"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

महाराष्ट्र: डीसीपी देंगे जिले से बाहर जाने की अनुमति, मुंबई और पुणे में एंट्री बैन

महाराष्ट्र में कोविड-19 के 790 नए मामले, 36 लोगों की मौत; 

कुल मरीज 12000 के पार, 

मुंबई में 322 ने गंवाई जान

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार को कहा कि पुलिस कमिश्नरी वाले शहरों में संबंधित पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अंतर-राज्यीय या अंतर-जिला यात्रा की अनुमति दे सकते हैं। सरकार ने को कहा कि राज्य के अन्य हिस्सों के लोगों को मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण और पुणे महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण के तहत आने वाले क्षेत्रों में आने-जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। 
एक आधिकारिक बयान में कहा गया, बहरहाल, इन दोनों प्राधिकरण क्षेत्रों से महाराष्ट्र से बाहर जाने की (विशेष रूप से प्रवासी श्रमिकों को) अनुमति दी गई है। यात्रा की अनुमति के लिए कोई भी नजदीकी पुलिस थाने में आवश्यक जानकारी और एक मेडिकल प्रमाण पत्र प्रस्तुत कर आवेदन कर सकता है। बयान के अनुसार आवेदन संबंधित डीसीपी को भेज दिया जाएगा और आवेदन की जांच और कोविड-19 महामारी की स्थिति पर विचार करने के बाद निर्णय किया जाएगा। पुणे नगर निगम लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए शहर में कोरोना वायरस से अत्याधिक प्रभावित क्षेत्र (हॉटस्पॉट) में स्वाब एकत्र करने के लिए केंद्र बनाने पर विचार कर रहा है। आयुक्त शेखर गायकवाड ने शनिवार को यह जानकारी दी। 
पुणे जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 1800 से अधिक मामले हैं, जिनमें से अधिकतर शहर क्षेत्र में हैं। गायकवाड और अन्य निगम अधिकारियों ने शनिवार सुबह संक्रमित क्षेत्रों में झुग्गी-बस्ती इलाकों का दौरा किया और स्थानीय लोगों से बातचीत की। महाराष्ट्र में कोविड-19 के 790 नए मामले सामने आए, अभी तक 12,296 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि। शनिवार को राज्य में संक्रमण से 36 लोगों की मौत, अभी तक कोविड-19 ने ली 521 लोगों की जान जा चुकी है।
राज्य में पिछले 24 घंटे में वायरस संक्रमण से 36 और लोगों की मौत हुई है जिनमें से 27 लोगों की मौत मुंबई में हुई है। मुंबई में अभी तक 8,359 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जबकि संक्रमण से 322 लोगों की मौत हुई है। इलाज के बाद कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हुए 121 लोगों को शनिवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। राज्य में अभी तक 2,000 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। राज्य में अभी तक 1,61,092 लोगों के नमूनों की जांच की गई है।
कोविड-19 : मालेगांव में 14 नए मामले, कुल संख्या 298 पहुंची
नासिक जिले के मालेगांव में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 14 नए मामले सामने आने के साथ ही जिले में संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 333 पहुंच गई है। इनमें से 298 मामले अकेले मालेगांव के हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि जिले में संक्रमण से अभी तक 12 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने कहा, ''आज हमें 56 जांच रिपोर्ट मिली हैं, सभी मालेगांव से हैं। उनमें से 14 की पुष्टि हुई हैं, जबकि 42 नेगेटिव हैं। नासिक में अब कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 333 हो गई है, जिनमें से 298 अकेले मालेगांव से हैं।"
एसआरपीएफ के 5 जवान कोरोना वायरस से संक्रमित
महाराष्ट्र के हिंगोली में  राज्य आरक्षित पुलिस बल (एसआरपीएफ) के पांच जवानों समेत छह लोग शनिवार को कोरोना वायरस 'कोविड-19' से संक्रमित पाए गए, जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है। जिला सिविल सर्जन डॉक्टर श्रीवास ने कहा कि एसआरपीएफ से पांच तथा सेंगांव से एक कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं। हिंगोली में कुल 46 राज्य आरक्षित पुलिस बल के जवान कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। इनमें से 33 मालेगांव में और 13 मुंबई में काम कर रहे थे।



[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.