SST काॅलेज के बीएएमएमसी विभाग द्वारा छात्रों के लिए अनोखी पहल

   उल्हासनगर। वर्तमान में हर जगह लाॅकडाऊन चल रहा है। स्कूल और काॅलेज बंद है। इस हालात में भी छात्रों के लिए अपने समय का अच्छा उपयोग करने के लिए SST काॅलेज द्वारा विभिन्न गतिविधियां की जा रही हैं। जिनमें आनलाईन लेक्चर्स के अलावा छात्रों के लिए आनलाईन सराव परीक्षा भी आयोजित की जा रही है। उसके अलावा विभिन्न विषयों के साथ-साथ अन्य अभिनव प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जा रहा है।
 
  दरअसल काॅलेज के बीएएमएमसी विभाग ने विषयों की अपनी जानकारी के साथ-साथ कैरियर के विभन्न विकल्प और उद्योग की अपेक्षाओं को जानने के लिए छात्रों को विभिन्न कौशल विकसित करने में मदद करने के लिए वेबिनार की एक श्रृंखला शुरू की है। प्रसिध्द बाॅलीवुड कोरियोग्राफर टेरेस लुईस द्वारा अब तक छात्रों को नृत्य में प्रशिक्षण और कैरियर पर जानकारी दी गई थी। अभिनेता अमित बहल ने अभिनय के क्षेत्र में अवसरों पर भी चर्चा की और भारतीय टेलीविजन जगत के जाने-माने अभिनेता अनुराग शर्मा ने डेलिसोप में कैरियर अवसर पर चर्चा की व साथ ही जाने-माने निर्देशक सुभाष घई की बेटी मेघा घई पुरी द्वारा भी फिल्म, मीडिया और मनोरंजन में अपने कैरियर को मजबूत बनाने के बारे में बात की।
   ज्ञात हो कि छात्रों को समग्र मीडिया अध्ययनों में इन चीजों को जानना चाहिए। उनके लिए कैरियर का चयन करना सुविधाजनक होना चाहिए और इस स्थिति में उन्हें कुछ नया सीखना चाहिए। काॅलेज के बीएएमएमसी विभाग ने राष्ट्रीय कौशल विकास निगम और मीडिया और मनोरंजन कौंसिल, स्किल इंडिया, क्रिएटिव वारीअर्स, विद्यदान के साथ मिलकर संयुक्त रूप से इन वेबिनार का आयोजन किया है। इस श्रृंखला में आगे एनीमेशन में करीअर विकल्प तथा एम्यूसमेंट पार्क ऐसे नए विषयों पर वेबिनार होने वाले हैं। SST काॅलेज के छात्रों के साथ-साथ अन्य काॅलेजों के छात्र भी इन वेबिनारों का लाभ उठा रहे हैं। छात्रों ने अपनी प्रतिक्रियाओं में कहा है कि इन आनलाईन वेबिनारों के माध्यम से हम विभिन्न कौशल सीखने के साथ-साथ उद्योग की अपेक्षाओं का ज्ञान प्राप्त करने में सक्षम हुए हैं तथा कैरियर के अवसरों के दरवाजे जो हमें नहीं पता है वे हमारे लिए खुले हैं।
ज्ञात हो कि SST काॅलेज के किसी भी कार्यक्रम की विशेषता कार्यक्रम की आयोजन समिति में शिक्षकों के साथ छात्रों का होना बताया जाता है जिसमें छात्रों को किसी भी कार्यक्रम को आयोजित करने का अनुभव प्राप्त होता है। इस वेबिनार श्रृंखला को सफल बनाने के बीएएमएमसी विभाग के छात्र रुतुजा सोनवणे, सलोनी शितोले, मनीष हटकर और शाॅन कदम मेहनत कर रहे हैं। छात्रों के अनुसार हम घर पर ही अपने काॅलेज से जुड़े हुए हैं और हमारा काॅलेज इस कठिन परिस्थिति में भी हमें नया ज्ञान देने के लिए हमेशा तैयार है।

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

[blogger]

ULHAS VIKAS

{facebook#https://www.facebook.com/ashokubodha?lst=100004327352253%3A100004327352253%3A1544105693} {twitter#https://twitter.com/ulhasvikas} {google-plus#https://plus.google.com/u/0/112820940958764632209?tab=mX} {youtube#https://www.youtube.com/channel/UCJqNLYFJiQKoLRvJrwhY3vg?disable_polymer=true} {instagram#https://www.instagram.com/accounts/login/?hl=en}

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget