"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर में अब तक 137 कोरोना ग्रस्त, 33 कोरोना मुक्त

* मंगलवार को मिले 10 नए कोरोना रोगी
* शहर में 99 कोरोना के एक्टिव मरीज
* चार दिन कुछ दुकानों को खोलने की अनुमति
* फैन, रेनकोट, किताबें, प्लम्बिंग, इलेक्ट्रिक, ताल पत्री, सीमेंट, शटर्स, हार्डवेयर, लोखंड, पेटिंग, मोटर आदि दुकानें 20 से 23 मई तक खुलेंगी
   उल्हासनगर। उल्हासनगर शहर में कोरोना ग्रस्त लोगों की संख्या प्रतिदिन करीब 10 नए मरीजों के साथ बढ़ रही है। मंगलवार को उल्हासनगर-3 के हॉटस्पॉट इलाके चोपड़ा परिसर के ब्राह्मणपाड़ा से 3 महिला मरीज मिले हैं वहीं शांतिनगर के खन्ना कंपाऊड से तीन अन्य महिलाएं कोरोना पॉजिटीव पायी गई हैं। चोपड़ा कोर्ट के पीछे एक 12 वर्षीय लड़की कोरोना बाधित हुई है। इसके अलावा उल्हासनगर-4 के बैरक नं. 1295 पंचायत हॉल के पास दो कोरोना ग्रस्त मिले हैं। जिनमें महिला व पुरुष का समावेश है। उल्हासनगर-5 के पंचशीलनगर सुभाष टेकड़ी में भी एक महिला कोरोना बाधित मिली है। इस तरह करीब 10 में से 9 कोरोना बाधित महिलाएं है। जिससे शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या 137 हो गई है। खुशी की खबर यह है कि मंगलवार को 18 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। कुल 33 मरीज कोरोना मुक्त हो चुके हैं जिससे 99 एक्टिव मरीजों का कोविड में 55 व कामगार अस्पताल में 44 का ईलाज चल रहा है। कोरोना से 5 लोगों की मौत हो चुकी है। 
   कोरोना की इस महामारी के चलते शहर में मानसून पूर्व एक तरफ नाला सफाई भी शुरू हो गई है वहीं झाड़ों की छटाई भी की जा रही है जिस कारण घंटों बिजली आपूर्ति बंद हो रही है। ऐसे में शहर में दुकान व मकानों की मरम्मत हेतु मनपा आयुक्त सुधाकर देशमुख ने शहर के कुछ दुकानों को चार दिन खोलने की अनुमति दी है जिसमें फैन, रेनकोट, किताबें, प्लम्बिंग, इलेक्ट्रिक, ताल पत्री, सीमेंट, शटर्स, हार्डवेयर, लोखंड, पेटिंग, मोटर आदि दुकानें 20 से 23 मई तक खोलने का आदेश जारी किया है। इन चारों दिनों में सामाजिक दूरी का पूरा ख्याल रखने का आदेश भी दिया गया है अन्यथा दुकानदार पर कार्रवाई की जाएगी। यह दुकानें सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक खुली रहेंगी। कंटेन्मेंट झोन में यह दुकानें नहीं खुलेंगी। शहर में करीब 20 कंटेन्मेंट झोन हैं जहां से कोरोना बाधित रोगी मिले हैं। मनपा द्वारा पैनल 6 कैम्प 2 में निवासी परिसर में क्वारनटाईन सेंटर बनाया गया है जिसका विरोध परिसर के लोगों ने किया और स्थानीय नगरसेविका सरोजनी टेकचंदानी व व्यापारी नेता राजेश टेकचंदानी से शिकायत की। इस मांग को श्री टेकचंदानी ने आयुक्त से समक्ष रखा, क्वारनटाईन सेंटर यहां से हटाने की मांग को स्वीकार कर लिया है।

Labels: ,
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.