"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

अंबरनाथ, उल्हासनगर, बदलापुर से 1456 मजदूर बिहार रवाना

* पुलिस उपायुक्त व तहसीलदार ने उन्हें कल्याण स्टेशन से किया विदा
* शहर से रोजाना हजारों मजदूर ट्रक अथवा पैदल कर रहे हैं सफर
* ट्रक मार्फत 3500 से 4000 रुपए ट्रक चालक मजदूरों को पहुंचा रहे यूपी
 अंबरनाथ-उल्हासनगर। आज शनिवार को कल्याण रेलवे स्टेशन से प्रवासी मजदूरों को लेकर एक स्पेशल ट्रेन रवाना हुई। अंबरनाथ, उल्हासनगर, बदलापुर से कुल 1456 प्रवासी मजदूर बिहार राज्य के लिए रवाना हुए। मजदूर बहुत ही खुश दिखाई दे रहे थे जैसे ही ट्रेन कल्याण प्लेटफार्म से छूटी मजदूरों ने महाराष्ट्र सरकार जिंदाबाद, महाराष्ट्र पुलिस जिंदाबाद के नारे लगाए और सरकार का आभार व्यक्त किया। इन मजदूरों को विदा करने के लिए झोन 4 के पुलिस उपायुक्त प्रमोद शेवाले, अंबरनाथ एसीपी विनायक नरले, तहसीलदार अंबरनाथ जयराज देशमुख, उल्हासनगर के एसीपी एवं तहसीलदार वाकोडे प्लेटफार्म पर उपस्थित थे। उपस्थितजनों ने प्रवासी मजदूरों को ताली बजाकर एवं हाथ हिलाकर अलविदा किया।
  अंबरनाथ, शिवाजी नगर, बदलापुर पूर्व एवं पश्चिम, हिललाईन एवं उल्हासनगर पुलिस स्टेशन से बस एवं निजी वाहनों से सभी प्रवासियों को कल्याण स्टेशन तक दोपहर में लाया गया। सामाजिक दूरी का खास ख्याल रखते हुए ट्रेन में सवार कराया गया। दोपहर 3.55 बजे ट्रेन रवाना हुई। अंबरनाथ के एसीपी नरले ने हमें ये जानकारी दी। उल्हासनगर के डीसीपी शेवाले ने प्रवासी मजदूरों को रवाना करने के लिए परिश्रम किया।
   ज्ञात हो कि पिछले ६० दिनों से रोजगार से वंचित उपरोक्त शहरों के प्रवासी मजदूर अपने गांव जा रहे हैं। जिसमें हजारों मजदूर ट्रक मार्फत 3500 से 4000 हजार रुपए ट्रक चालक को देकर अपने गांव उत्तर प्रदेश पहुंच रहे हैं वहीं जिन्हें पैसे नहीं है वो पैदल यात्रा गांव तक कर रहे हैं। उल्हासनगर के खेमानी, सी ब्लाॅक, शहाड आदि क्षेत्रों से रोजाना ट्रकों में भेड़ बकरियों की तरह मजदूर अपने गांव जा रहे हैं। ऐसे में पुलिस के ‌इस सराहनीय कार्य से मजदूर खुश हैँ।
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.