"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

राज्य में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाऊन, उल्हासनगर में 119 हुए कोरोना ग्रस्त

* नहीं खुलेंगे वाईन शॉप 
* रविवार सुबह मिले कोरोना के 16 नए मरीज
* सर्वानंद अस्पताल के 40 लोग क्वारनटाईन
   उल्हासनगर। महाराष्ट्र में कोरोना महमारी के कारण 31 मई तक लॉकडाऊन को बढ़ा दिया गया है। उल्हासनगर शहर में रविवार की सुबह को 16 नए मामले मिलने से कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या अब 119 हो गई है। उल्हासनगर-2 के गोल मैदान स्थित अमित अपार्टमेंट से 4 मरीज मिले हैं, उल्हासनगर-3 के ब्राह्मणपाड़ा से 8 और चार अन्य मरीज शहर में कोरोना पॉजिटीव पाए गए हैं। वहीं कल उल्हासनगर-5 के सर्वानंद अस्पताल के मुंबई निवासी ट्रस्टी के संपर्क में आए अस्पताल के डॉक्टर व स्टॉफ को क्वारनटाईन किया गया है। खबर मिली है कि सर्वानंद अस्पताल के करीब 40 लोग क्वारनटाईन किए गए हैं और सभी की कोरोना जांच कराई जाएगी ऐसा वहां के एक डॉक्टर ने बताया है। वहीं उल्हासनगर मनपा आयुक्त सुधाकर देशमुख ने जिलाधिकारी के आदेशानुसार शहर में वाईन शॉप न खोलने का आदेश जारी किया है लेकिन होम डेलीवरी जारी रहेगा।
   कोरोना वायरस के कहर के बीच महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने का फैसला लिया है। पंजाब के बाद अब महाराष्ट्र ने लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया है। इस तरह से पंजाब और महाराष्ट्र ने औपचारिक तौर पर लॉकडाउन-4 की घोषणा कर दी। महाराष्ट्र देश का वह राज्य है, जहां कोरोना वायरस ने सबसे अधिक तबाही मचाहई है। दरअसल, केंद्र सरकार पहले ही यह कह चुकी है कि देश में लॉकडाउन का चौथा चरण भी लागू होगा, जिसकी औपचारिक घोषणा आज किसी भी वक्त हो सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि आज यानी 17 मई को लॉकडाउन 3.0 की मियाद पूरी हो रही है। 
   महाराष्ट्र के ऐलान के एक दिन पहले यानी शनिवार को ही पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य में लागू कोविड-19 लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा, लेकिन सरकार कर्फ्यू वाली पाबंदियां हटा लेगी। मुख्यमंत्री ने कहा, '18 मई से राज्य मे कर्फ्यू नहीं होगा। लेकिन लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा। उन्होंने संकेत दिया कि 18 मई से कुछ हद तक सार्वजनिक परिवहन भी चलने लगेगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 18 मई से और ढील की घोषणा करेगी, लेकिन साथ ही उन्होंने राज्य में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लोगों की मदद मांगी। अमरिंदर सिंह ने कहा, ''मैं 18 मई से ज्यादातर दुकानों और छोटे उद्योगों को खोलने की अनुमति दूंगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दौरान शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। साथ ही उन्होंने कहा, ''निजी स्कूलों की फीस में इस साल कोई वृद्धि नहीं होगी।
   महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की बड़ी तहाबी देखने को मिल रही है। महाराष्ट्र में कोविड-19 के कुल 30706 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। इनमें से 7088 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। इस राज्य में अब तक सबसे अधिक 1135 लोगों की जान जा चुकी है। 
   देश में कोरोना की स्थिति: भारत में कोरोना वायरस की एक दिन में अब तक की सबसे बड़ी उछाल देखने को मिली है। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 4987 नए मामले सामने आए हैं और करीब 120 लोगों की मौतें हुई हैं। रविवार को जारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर करीब 90927 हो गए हैं और कोविड-19 से अब तक 2872 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के कुल 90927 केसों में 53946 एक्टिव केस हैं, वहीं 34108 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है या फिर वह ठीक हो चुके हैं। 
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.