"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर राकांपा द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में 93 लोगों ने भाग लिया

   उल्हासनगर। राकांपा प्रदेशाध्यक्ष श्री जयंत पाटील के आदेशानुसार महाराष्ट्र दिवस पर उल्हासनगर राकांपा द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन राकांपा मुख्यालय, उल्हासनगर-5 में किया गया, जिसमें करीब 93 रक्तदाताओं ने रक्तदान कर अपने वर्तव्य का पालन किया। आयोजक उल्हासनगर राकांपा जिलाध्यक्ष सोनिया धामी व वरिष्ठ नेता व नगरसेवक भारत राजवानी(गंगोत्री) ने सामाजिक दूरी के तहत रक्तदान शिविर को सफल बनाया। यह रक्तदान शिविर कोरोना ग्रस्त मरीजों के लिए आयोजित किया गया जिन्हें इस मुश्किल समय में रक्त की कमी हो रही है। इस मानव सेवा के लिए आए हुए रक्तदाताओं के लिए विशेष व्यवस्था भी की गई थी। रक्तदान शिविर में मध्यवर्ती अस्पताल के डाॅक्टरों व स्टाॅफ का अच्छा सहयोग रहा। वहीं राकांपा नगरसेवक, नेता, पदाधिकारी व कार्यकताओं ने इसमें भाग लिया। 

    राकांपा नेता भारत राजवानी(गंगोत्री) ने बताया कि लाॅकडाऊन के कारण और समय की कमी के कारण कई रक्तदाता रक्तदान करने से वंचित रह गए। इस शिविर को सफल बनाने के लिए राकांपा डाॅक्टरों, स्टाॅफ व रक्तदाताओं का आभार प्रकट करता है।
    ज्ञात हो कि कुछ दिनों पूर्व कोरोना महामारी के चलते राष्ट्रवादी कांग्रेस पक्ष के राष्ट्रवादी वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा प्रदेश में आरोग्य सेवाएं देने वाले डाॅक्टरों को फेस शिल्ड दिए गए। कोरोना की इस महामारी के दौरान डाॅक्टरों का अहम रोल होता है लेकिन कई डाॅक्टर ही कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं जिस कारण डाॅक्टरों को मरीजों की जांच के दौरान फेस शिल्ड की काफी आवश्यकता रहती है जिसे राकांपा प्रदेश ने मुहैया करके डाॅक्टरों में बांटा जा रहा है। ऐसे में उल्हासनगर राकांपा द्वारा भी स्थानीय डाॅक्टरों में सैकड़ों फेस शिल्ड राकांपा जिलाध्यक्ष सोनिया धामी व भारत राजवानी(गंगोत्री) के नेतृत्व में दिए गए।
    वहीं लाॅकडाऊन के इन 40 दिनों में शहर के गरीब मजदूरों व जरूरतमंदों को उल्हासनगर राकांपा द्वारा 2000 से ज्यादा भोजन के पार्सल सामाजिक दूरी का ख्याल रखते हुए बनाए और पहुंचाए जा रहे हैं। यह जानकारी हमें राकांपा नेता भारत राजवानी(गंगोत्री) ने दी है। उन्होंने कहा कि हमारे वरिष्ठों के मार्गदर्शन में यह कार्य लाॅकडाऊन के पहले दिन से ही चलाया जा रहा है राकांपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों का इसमें हमें भरपूर सहयोग मिल रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि जब तक लाॅकडाऊन है यह सेवा जारी रहेगी।
Labels:
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.