"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

मनपा आयुक्त सुधाकर देशमुख की बदली, उन्हाले नए आयुक्त

* कोरोना को काबू करने में आयुक्त देशमुख हुए नाकाम
 राज्य सरकार ने किया तबादला
* 15 दिनों में कोरोना का आकड़ा पहुंचा 137
   उल्हासनगर। उल्हासनगर शहर में कोरोना को काबू करने में फेल हुए महानगरपालिका के आयुक्त सुधाकर देशमुख का तबादला हो गया है। उनके स्थान पर उल्हासनगर मनपा के पूर्व आयुक्त समीर उन्हाले की नियुक्ति की गई है वो बुधवार को चार्ज लेंगे।
   उल्हासनगर शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण राज्य सरकार पिछले कई दिनों से चिंतित चल रही थी क्योंकि शहर में मनपा प्रशासन की लापरवाही के कारण कोरोना ग्रस्त मरीजों का आकड़ा 137 पहुंच गया है। जिस तरह अन्य महापालिकाओं व नगरपालिकाओं में कोरोना के बढ़ते मामले और प्रशासन की लापरवाही से जगह-जगह फेरबदल किया है जिसमें बृहन्मुंबई मनपा आयुक्त, अंबरनाथ नपा व बदलापुर नपा के मुख्याधिकारी का समावेश है, ऐसे में उल्हासनगर में भी आयुक्त सुधाकर देशमुख की बदली कर दी गई है उनके स्थान पर ठाणे मनपा के अतिरिक्त आयुक्त व उल्हासनगर मनपा में कार्य कर चुके समीर उन्हाले को आयुक्त बनाकर भेजा है। देशमुख को पनवेल मनपा में भेजा गया है। वहीं अंबरनाथ नगरपालिका के पूर्व मुख्याधिकारी देवीदास पवार का तबादला करके उन्हें परभणी मनपा का आयुक्त बनाया है।
   ज्ञात हो कि उल्हासनगर शहर में मार्च-अप्रैल में कोरोना के केवल 10 मरीज ही थे लेकिन मई माह के इन 15 दिनों में यह आकड़ा अब 137 तक पहुंच गया है। जिसमें मरने वालों की संख्या 5 है। शहर के बेपरवाह लोगों के साथ साथ मनपा की लापरवाही इसमें पूरी तरह जिम्मेदार है क्योंकि कई कोरोना ग्रस्त मरीज इसका शिकार हो चुके हैं। ऐसे में राज्य सरकार भी इस ओर चिंतित है कि जहां मरीजों की संख्या बढ़ रही है वहां पर प्रशासन में फेरबदल करके सशक्त टीम के साथ कोरोना से लड़ा जाएं और शहर में राहत मिले। कुछ दिनों पूर्व ही मनपा आयुक्त द्वारा जब एक पत्रकार के सवाल के जवाब में यह पूछा गया कि कोरोना मरीज के संपर्क में आए एक व्यक्ति को मदद की आवश्यकता है तो उन्होंने यह कहा था कि उसने अच्छा किया आप भी उनसे हाथ मिलाकर आए, इससे यह पता चल रहा है कि मनपा आयुक्त कोरोना वायरस के प्रेशर में किस तरह अपना काम कर रहे हैं और पत्रकारों को जवाब दे रहे हैं। कोरोना की जांच हेतु इस तरह की कई लापरवाहियां भरती गई है जिस कारण राज्य सरकार ने आयुक्त देशमुख की बदली की है। इस बदली का आदेश भी आ चुका है। आयुक्त कुछ विवादों में भी थे जिसमें डांबरीकरण के ठेके का समावेश है।
Labels: ,
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.