Click the Image and SUBSCRIBE our Youtube News Channel

 youtube pic

Click the Image to Download

Android app pic

ULHAS VIKAS Mobile Android App

आकाश चोपड़ा ने चुनी T20 WC के लिए 14 सदस्यीय भारतीय टीम, धोनी-धवन को नहीं किया शामिल

पूर्व क्रिकेटर और अब कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2020 के लिए 14 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम चुनी है। चोपड़ा की इस टीम में महेंद्र सिंह धोनी और शिखर धवन को जगह नहीं मिल पाई है। धोनी पिछले साल विश्व कप के बाद से ही क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। शिखर धवन को भी चोट और अपने खराब परफॉर्मेंस की वजह से टी-20 टीम से बाहर रहना पड़ा है। कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2020 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो चुका है। ऐसे में धोनी की वापसी को लेकर कई तरह के सवाल उठने लगे हैं। धोनी काफी लंबे वक्त से क्रिकेट से दूर हैं। आईपीएल को उनका कमबैक माना जा रहा था, लेकिन अब इस टूर्नामेंट के ना हो पाने की वजह से उनका भविष्य अधर में लटक गया है। 
आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में 14 क्रिकेटरों का चुनाव किया है। उन्होंने इस टीम में चार मुख्य तेज गेंदबाजों और दो ऑल राउंडर- हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे को शामिल किया है।

पू्र्व कीवी क्रिकेटर ने रोहित शर्मा को बताया सचिन तेंदुलकर से बड़ा ODI बल्लेबाज

उन्होंने रोहित शर्मा, केएल राहुल को ओपनर के रूप में  इस स्क्वॉयड के लिए चुना है। रोहित शर्मा 2013 से वनडे में ओपनिंग कर रहे हैं। अब राहुल ने भी टी-20 में अपनी जगह पक्की कर ली है। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में उन्होंने पांच मैचों में 224 और तीन वनडे में 204 रन बनाए थे।
आकाश चोपड़ा की इस टीम में तीसरे नंबर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करने आएंगे। इसके बाद ऋषभ पंत का नंबर आएगा। हालांकि 2019 के वर्ल्ड कप के  बाद अब वह किसी भी फॉर्मैट में टीम के सदस्य नहीं हैं। उन्होंने हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे को गेंदबाजी ऑल राउंडर के रूप में चुना है।
हार्दिक पांड्या का टी-20ल वर्ल्ड कप प्लेइंग इलेवन में चुना जाना तय है, लेकिन शिवम दुबे का निश्चित नहीं है। उन्हें केवल तभी मौका मिलेगा, जब पांड्या किसी वजह से नहीं खेल पाएं। रवींद्र जडेजा इस टीम के तीसरे ऑल राउंडर होंगे। 

उमेश यादव ने चुना भारत का टेस्ट XI, ऋषभ पंत-चेतेश्वर पुजारा को नहीं मिली जगह

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव दो स्पिनर इस टीम में शामिल होंगे। आकाश चोपड़ा ने चार पेसरों- जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को अपनी टीम में जगह दी है। 
आकाश चोपड़ा की 14 सदस्यीय आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2020 टीम इस प्रकार हैः 
रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

[blogger]

ULHAS VIKAS

{facebook#https://www.facebook.com/ashokubodha?lst=100004327352253%3A100004327352253%3A1544105693} {twitter#https://twitter.com/ulhasvikas} {google-plus#https://plus.google.com/u/0/112820940958764632209?tab=mX} {youtube#https://www.youtube.com/channel/UCJqNLYFJiQKoLRvJrwhY3vg?disable_polymer=true} {instagram#https://www.instagram.com/accounts/login/?hl=en}

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget