"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर में फिर कोरोना ब्लाॅस्ट एक ही दिन में मिले 32 नए मरीज

अब तक कुल 246 कोरोना ग्रस्त, 96 कोरोना मुक्त, 
9 की मौत, 141 एक्टिव मरीज
* मनपा आयुक्त के बदले जाने से स्थिति और भी बिगड़ी
* कैम्प 1 राजीव गांधी नगर से 7, साधुबेला स्कूल परिसर से 1, 
* कैम्प 2 ओटी सेक्शन से 1 * कैम्प 3 सम्राट अशोक नगर से 11, 
* कैम्प 4 गजानंद नगर से 1
* कैम्प 5 रविंद्र नगर से 6, अंबिका माता मंदिर से 2, कुर्ला कैम्प से 1, सेक्शन 35 से 1, आंबेडकर नगर से 1
  उल्हासनगर। उल्हासनगर शहर में बुधवार को फिर कोरोना ब्लास्ट हुआ है इस ब्लास्ट से 32 नए मरीज पाॅजिटीव पाए गए हैं जो एक ही दिन में अब तक की सबसे अधिक वृद्धी है। इस कोरोना बम से शहर में अब तक कोरोना मरीजों की संख्या 246 हो गई है। 96 मरीज कोरोना मुक्त हो चुके हैं जबकि 9 मरीजों की मौत भी हुई है और 141 एक्टिव मरीजों का ईलाज अस्पताल में चल रहा है। कोरोना के एक ही दिन में रिकार्ड तोड़ बढ़ोत्तरी शहर के लिए चिंता का विषय है। कुछ दिनों पूर्व महानगरपालिका के आयुक्त की बदली हुई थी उससे ऐसा अनुमान था कि शहर में कोरोना नियंत्रण में रहेगा लेकिन उल्ट शहर की स्थिति और भी बिगड़ गई है। आश्चर्य की बात यह है कि उल्हासनगर शहर के हर कैम्प से कोरोना मरीज मिले हैँ।
  मार्च व अप्रैल में जहां कोरोना के केवल 10 मरीज थे वहीं इस मई माह में यह आकड़ा 250 के करीब पहुंच गया है। यह मनपा प्रशासन की लापरवाही है अथवा लोगों की बेपरवाही यह तो साफ है क्योंकि जहां लोग आज भी बेपरवाह गुम रहे हैं वहीं प्रशासन की भी लापरवाही कई बार सामने आ चुकी है। अब मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते नेताओं के दबाव में ट्रस्ट के अस्पताल व स्कूलों पर प्रशासन की नजर है जबकि मनपा के पास प्रशासन के स्कूल सहित टाॅऊन हाॅल व अंबरनाथ गेट पर साई बाबा मंदिर के पीछे निजी अस्पताल मौजूद है फिर भी इसमें देरी क्यों की जा रही है यह समझ नहीं आ रहा है। यहां पर भी राजनीति चल रही है।
   बुधवार को उल्हासनगर-1 से 5 तक इन क्षेत्रों में 32 मरीज मिले हैं उनमें कैम्प 1 राजीव गांधी नगर से 7, साधुबेला स्कूल परिसर से 1, कैम्प 2 ओटी सेक्शन से 1, कैम्प 3 सम्राट अशोक नगर से 11, कैम्प 4 गजानंद नगर से 1, कैम्प 5 रविंद्र नगर से 6, अंबिका माता मंदिर से 2, कुर्ला कैम्प से 1, सेक्शन 35 से 1, आंबेडकर नगर से 1 का समावेश है। सभी मरीजों को उपचार हेतु अस्पताल में दाखिल किया गया है और उनके संपर्क में आए लोगों को क्वारनटाईन किए जाने की प्रक्रिया चल रही है। मनपा की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार 141 एक्टिव मरीजों में से कोविड अस्पताल में 66, कामगार अस्पताल में 67, ठाणे में 2, कल्याण में 2, भिवंडी में 1 व मुंबई के कामा अस्पताल में 3 मरीजों को ईलाज के लिए रखा गया है। करीब 10 मरीजों को आक्सीजन व वेंटीलेटर पर रखा गया है। लाॅकडाऊन 4.0 की अवधि अब समाप्त हो रही है ऐसे में क्या लाॅकडाऊन बढ़ेगा इस पर सबकी नजर है। महाराष्ट्र व शहर में गंभीर हालातों के कारण इसे और भी बढ़ाया जा सकता है।

Labels: ,
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.