‘मिशन बिगिन अगेन’ में ऑड-ईवन बेसिस पर दोबारा दुकानें-बाजार शुरू करने की इजाजत

* उल्हासनगर में कोरोना ग्रस्त 360, आज मिले 25 नए मरीज, एक्टिव मरीज 203, 146 कोरोना मुक्त
* कल्याण-डोंबिवली में 1034 कोरोना रोगी, आज मिले 54 नए मरीज
*  मनपा आयुक्त ने अब तक नहीं दिया दुकानें खोलने का आदेश
उल्हासनगर। उल्हासनगर महानगरपालिका क्षेत्र में रविवार को 25 नए मरीज मिले हैं। जिससे शहर में कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या अब 360 हो गई है। आज 11 मरीज कोरोना मुक्त हुए हैं कुल अब तक 146 कोरोना मुक्त होकर घर गए हैं वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या अब 203 हो गई है। मरने वालों की संख्या अब तक 11 है। रविवार को उल्हासनगर-3 ओटी सेक्शन के सम्राट अशोक नगर से 2 मरीज, संभाजी चौक से 1, सिद्धार्थ नगर से 1, चोपड़ा कोर्ट से 1, सुभाष टेकड़ी से 1, उल्हासनगर-2 के रमाबाई आंबेडकर नगर से 4,  कैम्प 5 कुर्ला कैम्प से 5 मरीज, हिललाईन पुलिस के पास आंबेडकर नगर से 2 मरीज, सेक्शन 35 से 1, रविंद्र नगर से 6, भाटिया चौक से 1 इस तरह कुल 25 कोरोना बाधित मिले हैं जिनका ईलाज शहर के कोविड अस्पताल में कोविड केयर सेंटर में चल रहा है। आईसीयू में 18 व आक्सिजन पर 8 मरीज हैं। 156 में कोरोना के कम लक्षण हैं वहीं 21 में अधिक हैं। 
  उल्हासनगर के व्यापारियों में यह उत्सुकता है कि दुकानें कभी खुल रही हैं। हालांकि राज्य सरकार ने आड ईवन बेसिस पर 5 जून से दुकानें खोलने की अनुमति दे दी है लेकिन ठाणे जिलाधिकारी व उल्हासनगर महानगरपालिका आयुक्त ने अभी तक कोई आदेश खबर लिखने तक नहीं निकाला है। हमें आशा है कि सोमवार 1 जून को आदेश आएगा और व्यापारियों व दुकानदारों को इसकी पूरा जानकारी मिलेगी। 
कल्याण।कल्याण डोम्बिवली शहर में कोरोना संक्रमितों के मामले थमने का नाम नही ले रहे है जिसमें रविवार को भी 54 कोरोना मरीजो की पुष्टि की गई है जिंसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1034 तक जा पहुची है इनमें 650 मरीजो का उपचार चल रहा है तो वही 355 लोग डिस्चार्ज हो चुके है मरनेवालों की संख्या में आज एक और शामिल हो गया यह संख्या बढ़कर 29 हो गयी है आज भी कल्याण पूर्व में ही सबसे अधिक मरीज पाये गए है। आज कुल 54 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गए है इनमें डोम्बिवली पश्चिम के 3 महिला, डोम्बिवली पूर्व के 5 पुरुष व 2 महिला, कल्याण पश्चिम के 3 महिला, कल्याण पूर्व के 14 पुरुष व 15 महिला(1 की मौत), ठाकुर्ली के 2 पुरुष व 2 महिला, शहद 2 पुरुष व 1 महिला, मांडा टिटवाला के 1 पुरुष व 2 महिला, अंबिवाली के 2 पुरुष कोरोना संक्रमित पाये गए है। इस नए आंकड़े के बाद अब तक कल्याण पूर्व में 343, कल्याण पश्चिम में 174, डोंबिवली पूर्व में 228, डोंबिवली पश्चिम में 191, मांडा टिटवाळा में 55, अंबिवाली में 21, शहद में 6, ठाकुर्ली में 8 तथा मोहने में 8 मरीज कोरोना से संक्रमित पाये जा चुके है ।
महाराष्ट्र राज्य सरकार का अनलाॅक 1.0
केंद्र सरकार की घोषणा के बाद धीरे-धीरे राज्य सरकारें भी लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर रही है। यूपी-राजस्थान के बाद महाराष्ट्र ने भी राज्य में कोरोना के आ रहे रिकॉर्ड मामलों के बीच लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ाते हुए इसमें कई तरह की राहत देने का ऐलान किया है। महाराष्ट्र सरकार ने 30 जून तक बढ़ाए गए लॉकडाउन का नाम ''मिशन बिगिन अगेन" दिया है।
महाराष्ट्र में 5 जून से मॉल को छोड़कर बाजारों और दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई है तो वहीं निजी दफ्तर 8 जून से 10 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम कर सकते हैं। अधिक से अधिक वर्किंग फ्रॉम होम को बढ़ावा देने की बात कही गई है। फिलहाल एक जिला से दूसरे जिला के लिए बस परिचालन की इजाजत नहीं दी गई है। महाराष्ट्र सरकार ने स्पष्ट किया कि पाबंदियों में ढील और चरणबद्ध तरीके से कामकाज की बहाली अभी कोविड-19 निरुद्ध क्षेत्रों में नहीं होगी।
साथ ही रात नौ बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगा रहेगा। लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी। महाराष्ट्र सरकार ने इसको लेकर गाइडलाइंस जारी किया है। गाइडलाइंस के मुताबिक, पहले फेज में लोगों को खेल के मैदान, बीच, बगीचों में सुबह पांच बजे से लेकर शाम सात बजे तक व्यायाम करने की अनुमति दी गई है।
ठाणे में 3 अस्पतालों ने 2 महिलाओं का इलाज करने से इंकार किया, एक की मौत
कोरोना वायरस महामारी के बीच दो मरीजों का इलाज करने से इंकार करने पर ठाणे पुलिस ने तीन अस्पताल प्रबंधनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इनमें से एक गर्भवती महिला थी, जिसकी ऑटोरिक्शा में ही मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि तीनों अस्पताल ठाणे नगर निगम के मुंब्रा इलाके में हैं और नगर निकाय ने इन्हें सील कर दिया है।
अधिकारी ने बताया, ''26 मई को गर्भवती महिला असमा मेहदी (26) का दो अस्पतालों ने इलाज करने से इंकार कर दिया और वह जिस ऑटोरिक्शा से आई थी उसी में उसकी मौत हो गई। तीसरे अस्तपाल ने 25 मई को महक खान नाम की महिला का इलाज करने से इंकार कर दिया था। उन्होंने कहा, ''ठाणे नगर निगम की शिकायत पर मुंब्रा पुलिस ने तीनों अस्पतालों के खिलाफ भादंसं, महामारी रोग कानून और अन्य संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया।
एक अन्य मामले में लॉकडाउन के दौरान नगर निगम के एक अधिकारी को मुंब्रा में लोगों से दुर्व्यवहार को लेकर छुट्टी पर भेज दिया गया है। इस वाकये का एक वीडियो सामने आया था । निगम द्वारा जारी आदेश के आनुसार कलवा-मुंब्रा वार्ड के उप नगर आयुक्त मनीष जोशी के खिलाफ कार्रवाई की गई है। 




Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

[blogger]

ULHAS VIKAS

{facebook#https://www.facebook.com/ashokubodha?lst=100004327352253%3A100004327352253%3A1544105693} {twitter#https://twitter.com/ulhasvikas} {google-plus#https://plus.google.com/u/0/112820940958764632209?tab=mX} {youtube#https://www.youtube.com/channel/UCJqNLYFJiQKoLRvJrwhY3vg?disable_polymer=true} {instagram#https://www.instagram.com/accounts/login/?hl=en}

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget