"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

आव्हाड नेगेटिव परांजपे पाॅजिटीव, राज्य में 2916 संक्रमित, 187 की मौत


ठाणे। महाराष्ट्र के आवास मंत्री डॉ. जितेंद्र आव्हाड की कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। आव्हाड ने खुद ही ट्वीट कर यह जानकारी दी है। दरअसल सोमवार को मीडिया रिपोर्ट के हवाले से खबर आई थी जितेंद्र आव्हाड कोरोना वायरस की चपेट में हैं, जिसके बाद उन्होंने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। लेकिन अब जितेंद्र आव्हाड ने ट्वीट कर अपनी जांच रिपोर्ट शेयर की है और बताया है कि वो बिल्कुल ठीक हैं और उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं कल्याण के पूर्व सांसद व राकांपा नेता आनंद परांजपे के कोरोना पाॅजिटीव से राकांपा में गबराहट हो गई है। खबर मिली है कि परांजपे आव्हाड से मिलने उनके घर गए थे इस कारण कोरोना की चपेट में आए हैं।
उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि मैं फिट हूं और ठीक हूं, सड़क पर काम कर रहा हूं। उन्होंने आगे कहा है कि कुछ चैनलों ने टीआरपी के लिए मेरा उपयोग किया। बता दें कि कोरोना वयारस के खतरे को देखते हुए पूरा भारत लॉकडाउन है। देश में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र में मिले हैं।
महाराष्ट्र में लॉकडाउन और विभिन्न प्रतिबंध लागू रहने के बावजूद बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 232 नये मामले सामने आने के साथ राज्य में कोविड-19 के कुल मरीजों की संख्या बढ़ कर 2916 हो गई है। वहीं, नौ और लोगों की मौत हो जाने से मृतक संख्या 187 पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई में अब तक संक्रमण के 1,896 मामले सामने आये हैं जबकि 114 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि जिन नौ लोगों की आज मौत हुई उनमें पुणे में छह, मुंबई में दो, अकोला का एक मामला शामिल है। 
इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दोहराया है कि देश में अब तक सामुदायिक स्तर पर संक्रमण नहीं है। राज्य के स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि बुधवार को संक्रमण के 232 नए मामलों की पुष्टि हुई, जिससे यह आंकड़ा बढ़कर 2916 पहुंच गया। वहीं, नौ और व्यक्तियों की मौत होने से मृतक संख्या अब 187 हो गई है। उन्होंने बताया कि 36 और लोग स्वस्थ हुए हैं, इस तरह राज्य में कोविड-19 से ठीक होने वाले लोगों की संख्या अब 295 हो गई है। विभिन्न क्षेत्रों में ठाणे संभाग में संक्रमण के अब तक 2,228 मामले सामने आए हैं। 
वहीं, मुंबई में 114 लोगों की मौत हुई है, जबकि पुणे में अब तक 44 लोगों की मौत हुई है और 415 मामले सामने आये हैं। नासिक में 83 लोग संक्रमित हैं और पांच लोगों की मौत हुई है। पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर संभाग में 39 मामले और एक मौत हुई है। मराठवाड़ा क्षेत्र के औरंगाबाद संभाग में 25 मामले सामने आये हैं जबकि दो लोगों की मौत हुई है। अधिकारी ने बताया कि लातूर संभाग में संक्रमण के 13 मामले सामने आये हैं जबकि विदर्भ क्षेत्र के अकोला संभाग में 46 लोग संक्रमित पाये गये हैं। पूर्वी महाराष्ट्र के नागपुर संभाग में अब तक 56 मामले सामने आये हैं जबकि एक व्यक्ति की मौत हुई है। 
अधिकारी ने बताया कि कुल 5394 दस्तों ने अब तक 20 लाख से अधिक लोगों की निगरानी की है। इस बीच, महाराष्ट्र में अब तक 2,330 मामलों के विश्लेषण से पता चलता है कि 70 प्रतिशत या 1646 मरीजों की आयु 21 वर्ष से 50 वर्ष के बीच है जबकि 684 अन्य की आयु 50 से 60 के बीच है। यह जानकारी स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी। आंकड़े के विश्लेषण से यह पता चलता है कि 50 से अधिक आयु समूह के लोगों को इस बीमारी से सबसे अधिक खतरा है। आंकड़े के अनुसार (मंगलवार तक हुई कुल 178 मौतों में से) इस आयु वर्ग के मरने वाले व्यक्तियों की संख्या करीब 77 प्रतिशत है। 
[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.