"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

पीएम मोदी कल सुबह 10 बजे राष्ट्र को करेंगे संबोधित, लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर कर सकते हैं ऐलान

महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 2 हजार के पार, 

82 नए केस आए सामने, मुंबई में मिले 59 पॉजिटिव


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (14 अप्रैल) की सुबह 10बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। संभावना जताई जा रही है कि वे कोरोना वायरस के मद्देनजर लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर ऐलान कर सकते हैं। देशव्यापी बंद को बढ़ाने के लिए शनिवार (11 अप्रैल) को हुई अहम बैठक में अधिकांश राज्यों ने पीएम मोदी से अनुरोध किया था कि दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया जाए, जिसके बाद से ही केंद्र इस मुद्दे पर विचार कर रही है।
भारत में कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए जारी कोशिशों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चर्चा की थी। प्रधानमंत्री ने इस दौरान मुख्य रूप से इस बात पर मुख्यमंत्रियों की राय ली कि संक्रमण रोकने के लिए 21 दिनों के देशव्यापी बंद को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाया जाए या नहीं। समझा जाता है कि केंद्र सरकार ने इस महामारी को फैलने से रोकने के प्रयासों में शामिल सभी पक्षकारों और संबंधित एजेंसियों की भी राय ली है।
गौरतलब है कि पीएम मोदी ने गत 24 मार्च को 21 दिनों का देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी, जिसकी अवधि 14 अप्रैल को समाप्त होने वाली है। इससे पहले पीएम मोदी के लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का ऐलान करने की संभावना है।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले देश में सबसे अधिक तेजी से बढ़ रहे हैं। प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 2 हजार के पार चली गई है। देश का एकमात्र ऐसा राज्य है जहां कोविड-19 संक्रमितों की संख्या 2 हजार से अधिक है। इसके बाद दिल्ली और तमिलनाडु में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज हैं।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को बताया कि राज्य में 82 नए कोरोना संक्रमित आए हैं। इनमें से 59 मुंबई से हैं। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2064 हो गई है। अधिकारी के अनुसार कोरोना वायरस के नये मामलों में 59 मरीज मुम्बई के और तथा 12 नासिक जिले के मालेगांव तहसील के हैं। उनके मुताबिक इसके अलावा ठाणे से 5, पुणे से तीन, पालघर से दो और वसाई विरार से एक एक मामला सामने आया है। सबसे अधिक चिंता मुंबई के धारावी स्लम को लेकर है। एशिया की इस बड़ी झुग्गी बस्ती में कोरोना महामारी के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। 
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर जारी आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना की वजह से 149 लोगों की मौत हो चुकी है। यह देश के मृतकों की कुल संख्या 308 का करीब आधा है। दिल्ली में कोरोना के 1154 मरीज हैं, जिनमें 27 ठीक हुए हैं तो 24 लोगों की मौत हई है। तमिलनाडु में 1043 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 50 ठीक हुए हैं तो 11 की मौत हो चुकी है।
तबलीगी जमात के लापता 58 लोगों सें 40 का पता चला
महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र से लापता तबलीगी जमात के 58 सदस्यों में से 40 का पता लगा लिया गया है और उन्हें पृथकवास में रखा गया है। ये 58 लोग पिछले महीने दिल्ली के निजामुद्दीन में जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। मंत्री ने कहा कि इस इस्लामिक संगठन के बाकी 18 सदस्य अब भी लापता हैं तथा उन्हें ढूढ़ने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह तक इस संगठन के 58 सदस्य लापता थे इनमें से कई व्यक्तियों ने अपने मोबाइल बंद कर लिये थे जिस वजह से उन्हें ढूढना मुश्किल हो रहा था।
महाराष्ट्र के आवास मंत्री जितेन्द्र आव्हाड क्वारंटाइन
महाराष्ट्र के आवास मंत्री जितेन्द्र आव्हाड ने कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए एक व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद खुद को सबसे अलग करने का सोमवार को फैसला किया। सूत्रों ने बताया कि मंत्री हाल ही में एक पुलिस अधिकारी से मिले थे, जो कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। इसके बाद अव्हाड ने एहतियाती तौर पर अगले कुछ दिनों के लिए खुद को पृथक करने का फैसला लिया। अव्हाड ठाणे जिले के कलवा-मुंब्रा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, जहां पिछले कुछ सप्ताह में कई लोग संक्रमित पाए गए हैं।
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.