"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

उल्हासनगर में 7, अंबरनाथ में 3, बदलापुर में 22 व कल्याण-डोंबिवली में 162 कोरोना के मरीज

  • अंबरनाथ के चिखलोली गांव में पुलिस कर्मी कोरोना बाधित
  • उल्हासनगर में अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई
  • उल्हासनगर में शुक्रवार से अनुमति लेकर सब्जी व फल विक्रेता कर सकेंगे बिक्री

     
      उल्हासनगर। उल्हासनगर शहर में फाॅलोअर लाईन में 28 अप्रैल 2020 को एक 87 वर्षीय मृतक वृद्ध महिला की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटीव आने के बाद शहर में चिंता का माहौल था साथ ही क्षेत्र के निवासियों में भी भय का माहौल था। इसके अलावा एक पुलिस अधिकारी के परिवार के सभी सदस्यों की रिपोर्ट भी पाॅजिटीव ने भी चिंता बढ़ा दी थी। जैसे कि कोरोना के लक्षण कम से कम 7 दिनों बाद पता चलते हैं ऐसे में उपरोक्त दोनों परिवार के अन्य सदस्यों को क्वारनटाईन किया गया है और कुछ दिनों बाद उनकी कोरोना जांच कराई जाएगी। मनपा क्षेत्र के आठ अन्य लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है जिसमें एक पुलिस कर्मी भी शामिल है यह शहर और पुलिस विभाग के लिए राहत की खबर है। शहर में आज कोरोना का कोई भी नया मरीज नहीं मिला है। ऐसी जानकारी मनपा आयुक्त सुधाकर देशमुख ने प्रेस नोट द्वारा दी है। कोरोना से बाधित ज्यादातर लोग मुंबई अप-डाऊन कर रहे थे और आरोग्य व पुलिस सेवा से जुड़े हुए लोग ही कोरोना पाए जा रहे हैं। अपने शहरों में मुंबई से आने जाने वाले लोगों को रोकने की जरूरत है।
    अंबरनाथ में कोरोना के कुल 7 मरीज थे जिनमें से एक की मौत हो गई है और तीन ठीक हो गए हैं तीन कोरोना के मरीजों का ईलाज चल रहा है। बुधवार को अंबरनाथ के सर्योदय नगर के सामने चिखलोली गांव निवासी एक पुलिस कर्मी कोरोना से बाधित पाया गया है यह पुलिस कर्मी मुंबई में कार्यरित है। उसकी उम्र 32 वर्ष बताई गई है। उनके परिजनों को क्वारनटाईन किया गया है और चिखलोली गांव को सील कर दिया गया है। दूसरा मरीज न्यू काॅलोनी निवासी है जोकि ताज होटल में काम करता है उसकी पत्नी और तीन बच्चों का कोरोना जांच नेगेटिव पाया गया है। इस खबर से परिसर में राहत की सांस ली गई है। तीसरा मरीज पश्चिम के नवरे पार्क की निवासी है जोकि मुंबई के भाभा अस्पताल में नर्स का कार्य करती है। बदलापुर नपा क्षेत्र में कुल 29 कोरोना के मरीज थे जिनमें से 22 मरीजों का उपचार चल रहा है उनमें 5 मरीजों का ईलाज उल्हासनगर के कोविड अस्पताल में चल रहा है।
     उल्हासनगर मनपा आयुक्त श्री देशमुख ने जानकारी दी है कि उल्हासनगर-4 के कोविड अस्पताल में 12 मरीजों का ईलाज चल रहा है जिसमें 11 कोरोना से संक्रमित हैं। पुलिस कर्मी सहित 5 एक ही परिवार के सदस्य हैं, 5 मरीज बदलापुर के हैं जबकि 1 मरीज कल्याण निवासी है। 1 वृध्द महिला का ईलाज भी यही चल रहा है जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। सभी मरीजों की हालत स्थिर और खतरे से बाहर है और अगर उनके कोरोना रिपोर्ट दो बार नेगेटिव आते है तो उन्हें डिस्चार्ज दिया जाएगा। उल्हासनगर निवासी दो कोरोना के मरीजों का ईलाज मुंबई के अस्पतालों में चल रहा है। जिनमें एक धारावी की क्लिनिक में काम करने वाला युवक तथा भाभा अस्पताल में काम करने वाली एक नर्स का समावेश है। 19 मार्च को दुबई से आयी एक महिला ठीक हो चुकी हैं।
     मनपा आयुक्त ने बताया कि कोरोना पर काबू पाया जा सकता है अगर समय पर उसका ईलाज कराया जाए। अगर बीमारी डर के कारण दबा दी जाती है तो यह निमोनिया में बदल सकती है और रोगी के जीवन को खतरे में डाल सकती है। साथ ही मरीज बिना ईलाज के बाहर है तो यह बीमारी उसके परिवार के सदस्यों को भी अपने संपर्क में लेकर लोगों में फैल सकती है। इसलिए मनपा द्वारा फीवर क्लिनिक में कोरोना रोग के लक्षणों वाले व्यक्तियों की तुरंत जांच कराने की अपील की है। ऐसे में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए भविष्य में प्रशासन इस बीमारी को रोकने में सक्षम होगा जब लोग जागरुक होकर खुद अपना परीक्षण करवाएंगे। उल्हासनगर मनपा क्षेत्र में तीन क्षेत्रों को कनटेनमेंट झोन घोषित किया गया है जिसमें उल्हासनगर-5, उल्हासनगर-4 के जीजामाता काॅलोनी संभाजी चौक और उल्हासनगर-3 फाॅलोअर लाईन परिसर शामिल है। इन क्षेत्रों से कोरोना के मरीज मिले हैं। वाट्सअप पर कई मैसेज फारवर्ड हो रहे हैं कि फलां-फलां जगह पर कोरोना के मरीज मिल रहे हैं जो पूरी तरह झूठे हैं शहरवासियों से अपील की है कि ऐसे कोरोना संबंधित मैसेज को फारवर्ड न करें अन्यथा आप पर कार्रवाई की जाएगी। इससे शहर का माहौल खराब हो सकता है।
उल्हासनगर शहर में 1 मई से फल व सब्जियों की बिक्री शुरू
      शहर में फलों और सब्जियों की बिक्री 1 मई की सुबह से दोपहर 2 बजे तक शुरू करने की अनुमति दी गई है। लेकिन केवल उन फल व सब्जियों को विक्रेता बेच सकते हैं जिन्हें वार्ड अधिकारी द्वारा अनुमति दी गई हो। वार्ड अधिकारी उन्हें जगह भी निश्चित करके देंगे। बिना अनुमति लेने वाले सब्जी व फल विक्रेताओ पर मनपा कार्रवाई करेगी और दुकान व ठेले को तुरंत जब्त कर लिया जाएगा।
केडीएमसी क्षेत्र में कोरोना का कहर जारी
     कल्याण डोम्बिवली परिसर में गुरुवार को 6 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए है जिनमें एक 20 दिन का मासूम बच्चा भी इस बीमारी की चपेट में आ गया है इस नए आंकड़े के साथ अब कल्याण - डोम्बिवली में 162 कोरोना संक्रमित मरीज हो चुके है। विदित हो कि बुधवार को कल्याण -डोम्बिवली क्षेत्र में 13 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे वहीं गुरुवार को 6 नए कोरोना संक्रमित पाए गए जिनमे डोम्बिवली पश्चिम में 2 पुरूष, डोम्बिवली पूर्व में 20 दिन का मासूम बच्चा व 1 महिला, कल्याण पश्चिम में 1 पुरुष तो टिटवाला पूर्व में 1 महिला कोरोना संक्रमित पायी गयी है इसके साथ ही कल्याण में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 162 हो गयी है कुल 47 लोग स्वस्थ हो चुके है और 112 लोगो का उपचार अभी जारी है । अब तक कल्याण पूर्व में 30, कल्याण पश्चिम में 21, डोंबिवली पूर्व में 57, डोंबिवली पश्चिम में 41, मांडा टिटवाळा में 6, मोहने में 6 तथा नांदिवली में 1 मरीज कोरोना से संक्रमित पाये जा चुके है ।
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.