"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

ठाणे जिले में 3 मई तक पूर्ण लाॅकडाऊन जारी रहेगा, 20 अप्रैल से कोई राहत नहीं

उल्हासनगर व अंबरनाथ भी पूर्ण रूप से 3 मई तक बंद रहेगा

उल्हासनगर। ठाणे जिले के 6 महानगरपालिकाओं, 2 नगरपालिकाओं, 2 नगरपंचायतों व ग्रामीण भागों को 3 मई 2020 तक लाॅकडाऊन का पूर्ण रूप से पालन करने का आदेश ठाणे जिलाधिकारी ने जारी किया है। ज्ञात हो कि कोरोना वायरस के कारण पिछले करीब एक माह से बंद पड़े छोटे-बड़े व्यवसायों को उम्मीद थी कि 20 अप्रैल से कारोबारियों को छूट दी जाएगी लेकिन ठाणे जिले में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण जिले की 6 महापालिकाओं जिसमें ठाणे, नवी मुंबई, मिरा भाईंदर, कल्याण-डोंबिवली, उल्हासनगर, भिवंडी निजामपुर महापालिका क्षेत्र तथा अंबरनाथ व कुलगांव-बदलापुर नगरपरिषद सहित शहापुर व मुरबाड नगरपंचायत व ग्रामीण क्षेत्रों के लिए यह आदेश जारी किया है कि उपरोक्त क्षेत्रों को पूर्ण रूप से लाॅकडाऊन का पालन करना है इन क्षेत्रों को किसी भी तरह की छूट नहीं दी जाएगाी।

ज्ञात हो कि ठाणे जिले में कोरोना वायरस के कारण अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में ठाणे जिले को रेड झोन में घोषित किया गया है। हालांकि जिले के उल्हासनगर महापालिका क्षेत्र में कोरोना का एक भी मरीज नहीं है लेकिन परिसर के शहरों में इसका प्रकोप होने के कारण उल्हासनगर शहर को किसी भी तरह की छूट नहीं दी गई है। 
  • ठाणे महापालिका क्षेत्र में कुल 130 कोरोना मरीज ( 12 ठीक, 2 की मौत) मौजूदा 116 मरीज
  • कल्याण-डोंबिवली महापालिका क्षेत्र में  कुल 73 कोरोना मरीज ( 26 ठीक, 2 की मौत) मौजूदा 45 मरीज
  • नवी मुंबई महापालिका क्षेत्र में  कुल 60 कोरोना मरीज ( 23 ठीक, 4 की मौत) मौजूदा 33 मरीज
  • मिरा-भाईंदर महापालिका क्षेत्र में  कुल 69 कोरोना मरीज ( 5 ठीक, 2 की मौत) मौजूदा 62 मरीज
  • कुलगांव-बदलापुर नगरपालिका क्षेत्र में  कुल 14 कोरोना मरीज ( 1 की मौत) मौजूदा 13 मरीज
  • अंबरनाथ नगरपालिका क्षेत्र में  कुल 4 कोरोना मरीज ( 1 की मौत) मौजूदा 3 मरीज
  • उल्हासनगर महापालिका क्षेत्र में कुल 1 कोरोना मरीज ( 1 ठीक) मौजूदा 0 मरीज
  • भिवंडी निजामपुर महापालिका क्षेत्र में कुल 3 कोरोना मरीज मौजूदा 3 मरीज
  • ठाणे ग्रामीण क्षेत्र में कुल 10 मरीज ( 3 ठीक) मौजूदा 7 मरीज
ठाणे जिले में कोरोना के 18 अप्रैल की शाम तक 364 कोरोना के मरीज पाए गए हैं जिसमें 70 ठीक हुए हैं और 12 की मौत हो गई है इस तरह कोरोना के 282 मौजूदा मरीजों का ईलाज सरकारी अस्पतालों में चल रहा है।

अब पहले की ही तरह जिले में सब्जी मंडी, दूध व किराणा दुकानें सुबह 5 से दोपहर 2 बजे तक चालू रहेंगे। शेष बाजारें व कारखाने पूरी तरह बंद रहेंगे और 3 मई तक लाॅकडाऊन का पूरा पालन करेंगे। मेडीकल दुकानें व क्लिनिक पर समय की पाबंदी नहीं रहेगी। लाॅकडाऊन का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई का आदेश भी जिलाधिकारी ने दिया है। उल्हासनगर शहर में खासकर शहाड रेलवे स्टेशन रोड मार्केट में चाय की दुकान सहित कुछ दुकानें खुली हुई भीड़ के साथ देखी गई इसका वीडियो भी दिनभर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। पुलिस व मनपा प्रशासन अब ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता हो गई है क्योंकि व्यवसायी 20 अप्रैल से अपना कारोबार शुरू करने की तैयारी में थे। ऐसे में जगह-जगह इस तरह की कोशिश की जा सकती है। अंबरनाथ में भी कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने से शहरवासियों में चिंता देखी जा रही है।



[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.