"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

मुंबई के कोरोना संक्रमित 31 पत्रकार स्वस्थ होकर घर लौटे, लोगों ने ताली बजाकर किया स्वागत

मुंबई में हाल ही में 50 से अधिक पत्रकारों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। उनमें से आज 31 मीडियाकर्मी स्वस्थ होकर अपने-अपने घर वापस लौट चुके हैं। इनका दूसरा कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अस्पताल ने इन्हें छुट्टी दे दी है। साथ ही इन्हें 14 दिनों तक घर पर ही क्वारंटाइन रहने के लिए कहा गया है। यह जानकारी आज बीएमसी ने दी है।
मुंबई के प्रतीक्षा नगर के प्रेस एनक्लेव के हाउसिंग सोसाइटी के सदस्यों ने ताली बजाकर पत्रकारों का स्वागत किया। यहां रहने वाले दो पत्रकार भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।
आपको बता दें कि मुंबई में कम से कम 53 मीडियाकर्मी ऐसे थे, जिनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। बीएमसी ने बताया था कि कोविड-19 की जांच के लिए 16 और 17 अप्रैल को आजाद मैदान में विशेष शिविर लगाया गया था और इस दौरान 171 मीडियाकर्मियों के लार के नमूने लिए गए थे। इनमें इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के पत्रकार, फोटोग्राफर और कैमरामैन शामिल थे।
कुल 171 नमूनों में से 53 कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। इनमें से अधिकतर में कोई लक्षण नहीं थे। सभी संक्रमितों को क्वारंटाइन में रखा गया था।

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 हजार के पार

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 8 हजार के पार चली गई है। रविवार को 440 नए मामलों के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या रविवार को 8,068 हो गई। संक्रमण से 19 लोगों की मौत होने के साथ ही मृतकों की संख्या 342 हो गई।
स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि संक्रमण की वजह से 19 और लोगों की मौत के साथ राज्य में अब तक कोविड-19 से जान गंवाने वालों की संख्या 342 हो गई है। अधिकारी ने बताया कि अब तक 1,188 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।
केवल मुंबई सर्किल की बात करें तो यहां 6343 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 223 लोगों की मौत हुई है। नासिक सर्किल में 222 तो पुणे सर्किल में 1128 मरीज हैं, जबकि 83 लोगों की मौत हुई है। 
कल की तुलना में कम केस
राहत की बात यह है कि शनिवार की तुलना में आज महाराष्ट्र में नए मामलों में कमी आई है। महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना के 811 नए केस आने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7628 हो गई थी। कल यहां 22 और लोगों की मौत हुई थी।  
देश में महाराष्ट्र सबसे आगे
देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 26917 हो गई है। 5914 मरीज अब तक ठीक हुए हैं तो 826 की मौत हुई है। महाराष्ट्र में देश में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज हैं। इसके बाद गुजरात में सबसे अधिक 3071 कोरोना संक्रमित हैं। यहां 133 लोगों की जान चली गई है। तीसरे नंबर पर दिल्ली है जहां 2625 कोरोना मरीज हैं।
[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.