"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

महाराष्ट्र में कोरोना के 70 फीसदी मरीजों की उम्र 21 से 50 साल के बीच, 684 की आयु पचास के पार

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या दिन पर दिन बढ़ रही है। राज्य में अब तक 2801 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इस बीच स्वास्थ्य विभाग का एक विश्लेषण सामने आया है। पीटीआई ने स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से बताया है कि महाराष्ट्र के कुल मरीजों में से 2330 का विश्लेषण किया गया तो पता चला है कि इसमें 70 फीसदी मतलब 1646 ऐसे लोग हैं जिनकी उम्र 21 से 50 साल के बीच है। जबकि 684 ऐसे मरीज हैं जिनकी उम्र 50 साल से अधिक है। 
बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 117 नए मामले सामने आने के साथ बुधवार को राज्य में यह आंकड़ा बढ़ कर 2,801 पहुंच गया। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि मुंबई में 66 और पुणे में 44 नये मामले सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि जिन अन्य शहरों में नए मामले आए हैं, उनमें पिंपरी चिंचवाड़ (1), ठाणे शहर (1), ठाणे ग्रामीण (2), वसाई विरार (1) और मीरा भयंदर (2) शामिल हैं। 
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की अधिकता वाले 170 हॉटस्पॉट जिलों की पहचान की है। इसके अलावा संक्रमण के प्रभाव वाले 207 ऐसे जिले भी चिन्हित किये गये हैं, जो हॉटस्पॉट तो नहीं हैं लेकिन संक्रमण की वृद्धि दर को देखते हुये ये जिले संभावित हॉटस्पॉट की श्रेणी में रखे जा सकते हैं।
मंत्रालय में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बुधवार को नियमित संवाददाता सम्मेलन में कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिये लॉकडाउन की अवधि बढ़ाये जाने के बाद सरकार की आगामी रणनीति का खुलासा करते हुये यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 20 अप्रैल तक देश के सभी जिलों में कोरोना संक्रमण को रोकने के उपायों का सख्ती से पालन और आकलन सुनिश्चित किया जायेगा।
[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.