"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

डाॅ. बाबासाहेब आंबेडकर जयंती के सभी कार्यक्रम रद्द

घर पर ही रहकर आंबेडकर जयंती मनाने की अपील

पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त



        अंबरनाथ-उल्हासनगर। इस वर्ष डाॅ. बाबासाहेब आंबेडकर की जयंती घर पर ही रहकर मनाने की अपील ठाणे जिला उत्सव समिती के अध्यक्ष श्याम गायकवाड़ एवं कबीर गायकवाड़ ने आंबेडकरी जनता से अपील की है कि सोमवार 13 अप्रैल की रात में कोई भी घर से बाहर ना निकले और 14 अप्रैल के सभी कार्यक्रम कोरोना वायरस रोग के फैलाव के कारण रद्द कर दिए गए हैं।
        विदित हो कि हर वर्ष 13 अप्रैल की रात 12 बजे दलित जनता हजारों की संख्या में अंबरनाथ नपा के पास एकत्रित होकर डाॅ. बाबासाहेब आंबेडकर के पुतले को हार पुष्प अर्पित करते हैं, कई कार्यक्रमों का आयोजन होता है। जिसमें अंबरनाथ के अलावा उल्हासनगर, बदलापुर से हजारों लोग आते हैं। 14 अप्रैल को जुलूस निकाला जाता है। ये सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। शासकीय तौर पर जयंती मनाई जाएगी। मुख्याधिकारी पवार एवं सह.पु.आयुक्त आंबेडकर पुतले को हार पहनाएंगे। इसके अलावा जयंती उत्सव समिति की तरफ से श्याम गायकवाड़ किसी भी समय जाकर आंबेडकर पुतले को पुष्प हार अर्पण करके जनता की तरफ से उत्सव मनाएंगे। इस दरम्यान अंबरनाथ नपा के आस पास के सारे रास्ते पुलिस ने बंद कर दिए हैं। रेलवे पदाचारी पुल को दोनों तरफ से बंद कर दिया गया है। कबिर गायकवाड़ ने लोगों से अपील की है कि घरों में बाबासाहेब की तस्वीर को पुष्प अर्पण करके जयंती मनाए। घर से बाहर ना निकलने की अपील करते हुए उन्होंने कहा है कि आने वाले अगले वर्ष में आंबेडकर जयंती जोरदार तरीके से मनाई जाएगी। धनंजय सुर्वे ने भी आंबेडकरी जनता को बधाई देते हुए घरों से ना निकलने की अपील की है।

उल्हासनगर शहर में भी आंबेडकर जयंती पर मनपा मुख्यालय, चोपड़ा कोर्ट परिसर के आंबेडकर चौक पर पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त रखा गया है कि लोगों जयंती के उत्सव में बाहर आकर भीड़ न करें। आरपीआय के नेताओं ने भीम सैनिकों से अपील की है कि वो घरों में ही रहकर जयंती मनाए।
[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.