"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

महाराष्ट्र पर सबसे अधिक टूटा कोरोना का कहर, आज 117 नए मामले आने से मरीजों की संख्या 2800 पार, 178 मौतें


देशभर में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस की मार देखने को मिल रही है। राज्य में आज कोरोना वायरस के 117 नए मामले सामने आए हैं, जिससे कोरोना पॉजिटिव केसों का आंकड़ा 2801 हो गया है। देश में कोरोना वायरस से अब तक सबसे अधिक 178 मौतें महाराष्ट्र में ही हुई हैं। वहीं पूरे देश में यह संख्या 377 है। 
महाराष्ट्र में आज आए कोरोना वायरस के 117 नए मामलों में मुंबई के 66 और पुणे के 44 कोरोना पॉजिटिव हैं। वहीं, मुंबई के झुग्गी-बस्ती इलाके धारावी में पांच और लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया, जिससे वहां संक्रमितों की कुल संख्या 60 हो गई है। नगर निकाय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।
सभी नए मरीज धारावी के मुकुंद नगर इलाके से हैं, जिनमें तीन पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं। बृहन्मुंबई नगर निगम के एक अधिकारी ने कहा, 'नए रोगियों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया रहा है। अब तक धारावी के सात कोविड-19 मरीजों की मौत हो चुकी है।' बता दें कि धारावी एशिया का सबसे बड़ा झुग्गी-बस्ती क्षेत्र है।
देश में कोरोना की स्थिति
देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बुधवार को 377 हो गई जबकि इससे संक्रमित लोगों की कुल संख्या 11,439 है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि संक्रमितों में कम से कम 1,305 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 9,756 लोगों का अब भी इलाज जारी है। इनमें से 76 विदेशी नागरिक हैं। वायरस से मंगलवार शाम से 24 लोगों की जान जा चुकी है, जिसमें से 18 लोग महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली के दो-दो लोग और कनार्टक तथा तमिलनाडु का एक-एक व्यक्ति शामिल है।
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.