Click the Image and SUBSCRIBE our Youtube News Channel

 youtube pic

Click the Image to Download

Android app pic

ULHAS VIKAS Mobile Android App

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 13 सौ के पार

मुंबई में कोरोना संक्रमण से गुरुवार को 9 लोगों की मौत

देशभर में कुल 6412 कोरोना मरीज, अब तक 199 की मौत
मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या गुरुवार को बढ़कर 1,364 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आज कोरोना वायरस संक्रमण से 25 लोगों की मौत हुई है, इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 97 पहुंच गयी है। एक दिन में महाराष्ट्र में 229 कोरोना के नए केस आए हैं। इसके बाद राज्य सरकार अब भीड़भाड़ वाले इलाकों में लॉकडाउन को सही तरीके से लागू करने के लिए पुलिस बल तैनात करने की योजना बना रही है। देशभर में कोरोना से अब तक 6412 मरीज बताए गए हैं जबकि मरने वालों की संख्या 199 हो गई है।
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि मुंबई के घनी आबादी वाले इलाकों में लोगों को घर में रहने में मुश्किल आ रही है क्योंकि 10×10 फीट के कमरे में 15 लोग रहते हैं इसलिए हम सोशल डिस्टेंसिंग को सुनिश्चित करने के लिए उन्हें स्कूलों में जगह देने की योजना बना रहे हैं।
उधर, महाराष्ट्र पुलिस ने बताया कि एक कोविड-19 पॉजिटिव महिला, जिसकी मौत हो गई थी उनके संपर्क में आए 4 करीबी लोगों को पुलिस ने टोकवाडे में रोक दिया। डॉक्टरों ने उन्हें टेस्ट करने की सलाह दी थी लेकिन वे मुंबई से भागने की कोशिश कर रहे थे। चारों को हिरासत में लेकर मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है।
मुंबई में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण से नौ और लोगों की मौत होने के साथ ही शहर में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 65 हो गई है। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने बताया कि आज दिन में 79 लोगों के वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, इसके साथ ही शहर में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 775 हो गई है।
स्थानीय निकाय ने बताया कि आज छह मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गयी है। अभी तक 65 मरीज संक्रमण मुक्त होकर घर लौट चुके हैं। बीएमसी ने शहर में 381 स्थानों को कोरोना वायरस संक्रमण से अत्यधिक प्रभावित घोषित करते हुए उन्हें सील कर दिया है।
पुणे के अधिकारियों ने बताया कि आज जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से छह लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि जिले में वायरस संक्रमण से अभी तक 24 लोगों की मौत हुई है। पुणे जिला परिषद के सीईओ आयुष प्रसाद के अनुसार, 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत सरकारी सासून अस्पताल में बुधवार देर रात हुई, वह लकवाग्रस्त थे और उन्हें मधुमेह की बीमारी थी।
उन्होंने बताया कि वरिष्ठ नागरिक के परिवार के चार सदस्यों में संक्रमण की पुष्टि पहले ही हो चुकी है।उन्होंने बताया कि दूसरे बुजुर्ग व्यक्ति की मौत भी इसी अस्पताल में हुई है, एक महिला की मौत निजी अस्पताल में हुई है। उन्होंने बताया कि जिले में अभी तक 210 लोगों के वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।
महाराष्ट्र में पिछले एक महीने में देश में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा 1,297 मामले सामने आए हैं, लेकिन आंकड़ों की मानें तो इनमें से 80 प्रतिशत से ज्यादा मामले अप्रैल महीने में यानी महज आठ दिन में आए हैं। बुधवार शाम तक राज्य में 1,135 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की सूचना थी, लेकिन आज 162 नए मामले आने के साथ ही संख्या बढ़कर 1,297 हो गयी है।
देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ रहा है और पिछले 12 घंटे में 547 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 6412 हो गई है। कोविड-19 महामारी से बीते 12 घंटे में रिकॉर्ड 30 लोगों की मौतें हुई हैं, जिससे मरने वालों का आंकड़ा 199 पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस के कुल 6412 मामलों में से 5709 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा, 503 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह 8 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस से सर्वाधिक 97 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 1586 हो गई है। तो चलिए जानते हैं किस राज्य में क्या है कोरोना वायरस की स्थिति....
महाराष्ट्र: देश में सबसे अधिक कोरोना की मार महाराष्ट्र में देखने को मिल रही है। महाराष्ट्र में कुल 1586 पॉजिटिव केस कोरोना वायरस के मिल चुके हैं। कोरोना के इन कुल केसों में से 1364 केस एक्टिव हैं और 125 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। इस राज्य में अब तक सबसे अधिक 97 लोगों की जान जा चुकी है। 
तमिलनाडु: यहां भी कोरोना के मामलों में काफी तेजी देखने को मिल रही है। इस राज्य में कोरोना वायरस के 863 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से से 834 केस एक्टिव हैं। यहां इस महामारी से 8 की मौत भी हो चुकी है और 21 पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं। 
दिल्ली: दिल्ली में लगातार कोरोना के संक्रमण का मामला बढ़ रहा है। राजधानी में कोरोना वायरस के अब तक 757 मामले सामने आए हैं। यहां कोविड-19 महामारी से जहां 12 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 25 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। 
केरल: केरल में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केसों की संख्या 455 है। इनमें से एक्टिव केसों की संख्या 357 है और दो की मौत हो चुकी है और 96 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। 
आंध्र प्रदेश: आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के अब तक 358 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 6 लोगों का इलाज हो गया है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। यहां 4 की मौत भी हुई है।
अंडमान-निकोबार: यहां कोरोना वायरस के अब तक 11 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं। 
अरुणाचल प्रदेश: यहां एक मामला सामने आ गया है। 
असम: असम में कोरोना संक्रमण के 29 मामले दर्ज किए गए हैं।
बिहार: कोरोना वायरस के बिहार में अब तक 40 मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि, बिहार में कोरोना वायरस से एक की मौत भी हो चुकी है। 
चंडीगढ़: केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 25 केस सामने आए हैं।
छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के अब तक 19 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 9 ठीक हो चुके हैं।
गोवा: गोवा में कोरोना वायरस से फैली महामारी कोविड-19 के 7 पॉजिटिव केस सामने आए हैं।
गुजरात: गुजरात में कोरोना वायरस के अब तक 284 मामले सामने आ चुके हैं। गुजरात में कोरोना से 17 लोगों की मौत हो चुकी है और 26 लोग या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।  
हरियाणा: यहां कोरोना वायरस के 201 केस सामने आए हैं, जिनमें से 29 लोग या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। यहां 3 लोगों की मौत हो चुकी है।
हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 21 मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है। 
जम्मू और कश्मीर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 166 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 4 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 4 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं। 
कर्नाटक: कर्नाटक में कोरोना वायरस के 214 पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं। यहां इस बीमारी से 5 लोगों की मौत भी हो चुकी है और 28 लोग ठीक हो चुके हैं। 
लद्दाख: लद्दाख में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। इनमें से 10 ठीक हो चुके हैं। 
मध्य प्रदेश: यहां कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 275 हो गई है, जिनमें से 16 लोगों की मौत भी हो चुकी है। 
मणिपुर: इस राज्य में कोरोना वायरस का अब तक 3 मामले सामने आए हैं। 
मिजोरम: यहां भी कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या अभी एक ही है। 
ओडिशा: ओडिशा में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 47 है। यहां एक की मौत हो चुकी है।
पुडुचेरी: इस राज्य में कोरोना वायरस का अब तक 6 केस सामने आया है।
पंजाब: पंजाब में कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 113 हो गई है। इनमें से जहां 8 की मौत हो चुकी है, वहीं 4 का इलाज कर दिया गया है। 
राजस्थान: यहां कोरोना वायरस के अब तक 487 मामले सामने आ चुके हैं। यहां 3 मौत का मामला सामने आया है। 
तेलंगाना:  तेलंगाना में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 484 हो चुकी है। इनमें से 7 की मौत और 35 के ठीक होने का आंकड़ा भी शामिल है। 
त्रिपुरा: यहां भी एक मामला सामने आ गया है।
उत्तराखंड: उत्तराखंड में कोरोना वायरस के अब तक 40  मामले सामने आए हैं, जिनमें से 5 पूरी तरह से ठीक हैं। 
उत्तर प्रदेश: यूपी में कोरोना वायरस के 445 केस आ चुके हैं। हालांकि, इनमें से 31 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं और 4 लोगों की मौत हो चुकी है।
पश्चिम बंगाल: बंगाल में कोरोना वायरस के अब तक 137 संक्रमित मामले सामने आए हैं, जिनमें से 5 की मौत हो चुकी है। 

झारखंड: इस राज्य में अब तक इसके 14 मरीज सामने आए हैं। 

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

[blogger]

ULHAS VIKAS

{facebook#https://www.facebook.com/ashokubodha?lst=100004327352253%3A100004327352253%3A1544105693} {twitter#https://twitter.com/ulhasvikas} {google-plus#https://plus.google.com/u/0/112820940958764632209?tab=mX} {youtube#https://www.youtube.com/channel/UCJqNLYFJiQKoLRvJrwhY3vg?disable_polymer=true} {instagram#https://www.instagram.com/accounts/login/?hl=en}

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget