अंबरनाथ की नर्स को कोरोना, बदलापुर में तीन नए रोगी कुल 16 कोरोना बाधित

उल्हासनगर शहर में कोरोना के तीन एक्टिव मरीज

अंबरनाथ। युसूफ शेख 


अंबरनाथ पश्चिम नवरे पार्क निवासी एवं मुंबई के एक अस्पताल में प्रचारीका(नर्स) का कार्य करने वाली एक महिला का स्वेब टेस्ट कोरोना पॉजिटीव आया है। उसके परिवार के सदस्यों को क्वारनटाईन करके उनका भी स्वेब टेस्टींग के लिया भेजा जाएगा। ऐसी जानकारी हमें मुख्याधिकारी देवीदास पवार ने दी है। ये पूछे जाने पर की क्या इस प्रचारिका नर्स के केस को अंबरनाथ में गिना जाएगा इसका खुलासा करते हुए उन्होंने हमें बताया कि नर्स अंबरनाथ के नवरे पार्क में रहती है लेकिन गत एक महिने से वह शहर में आयी ही नहीं वह भाभा अस्पताल में कार्य करती है और वहीं मुंबई में रहती है। संक्रमित नर्स को उपचार हेतु मुंबई के कस्तुरबा अस्पताल में रखा गया है। अंबरनाथ में केवल एक ही कोरोना का रोगी है जोकि न्यू कॉलोनी के एक इमारत में पाया गया है। उसका उपचार ठाणे के सीविल अस्पताल में चल रहा है। इस रोगी की पत्नी और तीन बच्चों के कोरोना जांच की रिपोर्ट एक दो दिन में आने की संभावना है। ऐसा मुख्याधकिारी ने बतायी है। इस दरम्यान अंबरनाथ के कुछ पत्रकारों को भी कोरोना स्वेब टेस्टींग की गई है। सांसद श्रीकांत शिंदे ने एक लैब की सहायता से ये जांच कराई है। अंबरनाथ में 6 कोरोना के मरीज अब तक मिले हैं जिसमें से एक की मौत हो गई, तीन ठीक हुए हैं दो का उपचार चल रहा है।
बदलापुर में 16 कोरोना मरीज
बदलापुर में सोमवार को और तीन नए कोरोना पॉजिटीव रोगी पाए जाने के बाद यहां पर कुल 16 कोरोना संक्रमितों का उपचार चल रहा है। बदलापुर में कुल 20 रोगी थे। जिसमें से एक की मौत हो गई है शेष तीन ठीक होकर घर लौट गए हैं। दो मरीजों का ईलाज उल्हासनगर के कोविड अस्पताल में चल रहा है।
उल्हासनगर में लॉकडाऊन का उल्लंघन जारी
उल्हासनगर शहर में सोमवार को कैम्प 4 संभाजी चौक पांच दुकान परिसर में एक 44 वर्षीय पुलिसकर्मी के कोरोना संक्रमित पाए जाने से शहर में डर का माहौल है। उसे उपचार हेतु कोविड अस्पताल में रखा गया है जहां कल्याण निवासी एक 45 वर्षीय व्यक्ति का ईलाज 22 अप्रैल से चल रहा है। तीसरे मरीज का ईलाज मुंबई के अस्पताल में चल रहा है जोकि कैम्प 5 का निवासी बताया गया है। एक नेगेटिव पायी गई कैम्प 2 नेहरू चौक निवासी एक 67 वर्षीय महिला का ईलाज अभी भी कैम्प 4 के शासकीय कोविड अस्पताल में चल रहा है। शुरुवाती दिनों में कोरोना पॉजिटीव एक 47 वर्षीय महिला ठीक हो चुकी है। उल्हासनगर में अब तक तीन एक्टिव मरीजों की पुष्टि मनपा आयुक्त सुधाकर देशमुख ने कर ली है। लोगों द्वारा नियमों को उल्लंघन करने के कारण 28 से 30 अप्रैल तक सब्जी मंडी बंद रखने का आदेश मनपा आयुक्त ने दिया है। वहीं किराना, दूध, मेडिकल व बैंक चालू रखे गए हैं। उल्हासनगर-3 पैनल 8 में शास्त्रीनगर राधाकृष्ण मंदिर के पास सुबह व रात में लोगों की बिना कारण भीड़ देखने को मिल रही है। साथ ही कैम्प 4 भाटिया चौक के पास स्टेट बैंक के पीछे कृष्णा मंदिर परिसर में लोग लॉकडाऊन का उल्लंघन भी कर रहे हैं और मंदिर के भीतर भी देखने को मिल रहे हैं। कई बार इसकी शिकायत पुलिस व मनपा अधिकारियों से भी की गई लेकिन कोई हल नहीं निकला। ड्रोन कैमरे द्वारा कुछ ही परिसरों पर नजर रखी जा रही है जबकि ड्रोन की आवश्यकता शहर के हर वार्ड में है।

Post a comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

[blogger]

ULHAS VIKAS

{facebook#https://www.facebook.com/ashokubodha?lst=100004327352253%3A100004327352253%3A1544105693} {twitter#https://twitter.com/ulhasvikas} {google-plus#https://plus.google.com/u/0/112820940958764632209?tab=mX} {youtube#https://www.youtube.com/channel/UCJqNLYFJiQKoLRvJrwhY3vg?disable_polymer=true} {instagram#https://www.instagram.com/accounts/login/?hl=en}

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget