"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

मुंबई के 21 कोरोना हॉटस्पॉट इलाकों में कर्फ्यू

उद्धव ठाकरे सरकार का फैसला

मुंबई। महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए मुंबई के हॉटस्पॉट इलाकों में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। राज्य मंत्रिमंडल ने गुरुवार को मुंबई शहर में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात करने का फैसला किया है ताकि किसी भी तरह से लोगों को घरों में रखा जाएगा। लॉकडाउन पहले से लगा है कि लेकिन अब लोगों पर और सख्ती के लिए कर्फ्यू ही एकमात्र रास्ता बचा है।
महाराष्ट्र के कपड़ा मंत्री ने असलम शेख ने बताया मुंबई में कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य मंत्रिमंडल ने वायरस फैलने से रोकने के लिए कुछ कड़े कदम उठाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि हमने मुंबई में 21 हॉटस्पॉट की पहचान की है, जहां तत्काल प्रभाव से कर्फ्यू लगा रहे हैं। कपड़ा मंत्री ने कहा कि आवस्यक सेवाओं की आपूर्ति राज्य प्रशासन की ओर से की जाएगी और लोगों को घरों में रखने का प्रयास किया जाएगा। 
राज्य सरकार ने शहरों में भीड़-भाड़ वाले सब्जी बाजारों को बंद करने का फैसला किया है। राज्य प्रशासन को लोगों को सब्जी की आपूर्ति के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के लिए रास्ता निकालने के लिए कहा गया है। राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने कहा कि वास्तव में लोगों को अगले कुछ दिनों के लिए सब्जियों को त्याग देने का मन बनाना चाहिए। किसानों ने सब्जियां न उगाने का मन बना लिया है।
स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़, जो धारावी का प्रतिनिधित्व करती हैं, ने कहा कि धारावी में बिना प्रतिबंध लगाए आठ दिनों में कोरोना को फैलने से रोकना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने लॉकडाउन के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात करने की इच्छा जताई है। गायकवाड़ ने कहा कि मैंने भी अतिरिक्त सुरक्षा बल लगाने का अनुरोध किया है ताकि कर्फ्यू को प्रभावी बनाने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स और राज्य रिजर्व पुलिस बल हैं। उन्होंने कहा कि मेडिकल शॉप को छोड़क मुंबई में पहचान किए गए हॉटस्पॉट वाले जगहों पर सब कुछ बंद हो जाएगा।
[blogger]

Author Name

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.