"उल्हास विकास" ठाणे जिले का पहला हिन्दी न्यूज एंड्रॉयड मोबाइल ऐप बना
Click on the Image to Download the App from Google Play Store

andriod app

महाराष्ट्र में अब तक 5218 लोग संक्रमित, 251 लोगों की हो चुकी मौत

मुंबई, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है। मंगलवार को राज्य में संक्रमण के 552 मामले सामने आए और कुल केसों की संख्या 5 हजार के पार चली गई है। यहां अब तक कुल 5218 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। आज 19 लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 251 तक पहुंच गई है। देश में सबसे अधिक मरीजों की संख्या महाराष्ट्र में ही है। केवल मुंबई में ही मरीजों की संख्या 3 हजार के पार है। जबकि किसी अन्य राज्य में अब तक 3 हजार कोरोना संक्रमित नहीं मिले हैं। देश की आर्थिक राजधानी में कोरोना जमकर कहर बरपा रहा है। यहां अब तक 3445 लोग संक्रमित हो चुके हैं तो इस वायरस से 150 लोगों की सांसें थम चुकी हैं
महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, आज 150 कोरोना संक्रमित मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। इसके बाद अब तक कुल 722 लोगों को यहां पर इलाज के बाद घर भेजा जा चुका है।

देश के 25 पर्सेंट से ज्यादा केस महाराष्ट्र में
देश में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 18,985 हो गए हैं। देश के कुल केसों से तुलना करें तो अकेले महाराष्ट्र में 25 पर्सेंट से अधिक कोरोना मरीज हैं। देश में कुल 15,122 सक्रिय केस हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। 3,260 लोगों का इलाज कर उन्हें घर भेजा जा चुका है और 603 लोगों की इस महामारी से जान जा चुकी है।

पहली बार किसी राज्य में 500 से ज्यादा केस
महाराष्ट्र में आज 552 कोरोना मरीज मिले हैं। यह पहली बार है जब देश के किसी राज्य में 500 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। केंद्र सरकार भी महाराष्ट्र की हालत को लेकर चिंतित है और वहां गृह मंत्रालय की ओर से टीम स्थिति का जायजा लेने भेजी गई है। इससे पहले एक दिन में सबसे अधिक 361 केस मध्य प्रदेश में 17 अप्रैल को सामने आए थे। 

महाराष्ट्र के बाद किन राज्यों का नंबर
महाराष्ट्र के बाद सबसे अधिक केस दिल्ली और गुजरात में हैं। दोनों ही राज्यों में 2 हजार से कुछ अधिक मरीज हैं। इसके अलावा राजस्थान और तमिलनाडु में 1500 से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। उत्तर प्रदेश में करीब 13 सौ लोग संक्रमित हैं।
[blogger]

Author Name

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.